single-post

सलमान खान की वो हीरोइन अब शादीशुदा है, फिल्मों से गायब हो चुकी है ! देखिए शादी की तस्वीरें

Oct. 22, 2018, 6:23 p.m.

सलमान खान के साथ फिल्म तेरे नाम में भूमिका चावला ने काम किया था। भूमिका चावला का 21 अगस्त को जन्मदिन होता है। भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। भूमि सलमान के साथ फिल्म तेरे नाम में नजर आई थी । ये फिल्म भूमि के करियर की सुपरहिट फिल्म रही। बता दें कि भूमिका दिल्ली की रहने वाली है। शुरूआती दिनों में भूमिका मुंबई आ गई थी जिसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया था। अपने करियर की शूरुआत भूंमिका ने तेलगू फिल्म से की थी ।

साल 2000 में आई तेलगू फिल्म युवाकुडू भूमिका की पहली फिल्म थी। इसके बाद 2001 में उनकी दूसरी फिल्म खुशी रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए और इस फिल्म के लिए भूमिका को तेलगू में बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद भूमिका ने कई साउथ फिल्मों में काम किया।

लेकिन भूमिका को असली पहचान बॉलीवुड में सलमान ने ही दिलाई । बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरूआत भूमिका ने साल 2003 में आई फिल्म तेरे नाम से की। इस फिल्म में भूमिका के अपोजिट सलमान खान ही थे। इस फिल्म में भूमिका की जोड़ी सलमान खान के साथ काफी पसंद की गई। 

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पर सुपरहिट साबित हुई। तेरे नाम की कामयाबी के बाद भूमिका चावला ने रन, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहेगा, फैमली, गांधी माय फादर जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाईं । सलमान ने दिल ने जिसे अपना कहा में भूमिका के साथ एक बार फिर से काम किया लेकिन अफसोस ये फिल्म भी उनके करियर के लिए लकी साबित न हुई 

 

भूमिका को वन फिल्म वंडर भी कहा जाता है। बॉलीवुड में जब उनकी दूसरी फिल्में नहीं चली तो उन्होंने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली। 

 शादी के पहले दोनों ने एक-दूसरे को 4 साल तक डेट किया था। बता दें कि भूमिका, भरत ठाकुर से योग सीखती थीं। 3 साल योग सीखते-सीखते पहले दोनों में दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने नासिक के गुरुद्वारे में शादी की थी। 

गुरुद्वारे में शादी के बाद दोनों ने मुंबई में रिसेप्शन दिया था। भूमिका चावला के रिसेप्शन में अमिताभ बच्चन फैमिली समेत पहुंचे थे। अभिषेक भी भूमिका को बधाई देने आए। अभिषेक और भूमिका ने फिल्म रन में साथ काम किया था। 

शादी के 7 साल बाद 2014 में भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद भूमिका ने 2016 में एक बार फिर वापसी की और फिल्म 'द अनटोल्ड स्टोरी: एमएस धोनी' से कमबैक किया। फिल्म में वो सुशांत सिंह धोनी की बहन बनी थीं। फिलहाल भूमिका अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हैं।