किसी ने चॉल में रहकर गुजारा वक्त तो किसी के पास नहीं थे रोटी खाने के पैसे, आज करोड़ों के मालिक हैं ये भोजपुरी स्टार

E24

मुंबई। सिनेमा जगत में बॉलीवुड स्टार्स के साथ साथ अब भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सितारों भी करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। आज बॉलीवुड की तरह भोजपुरी इंडस्ट्री भी लोगों के बीच छाई हुई है। लेकिन ये भी सच है कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने इस मुकाम तर पहुंचे के लिए बहुत लम्बा और संघर्ष भरा सफ़र तय किया है। फिल्म जगत के साथ साथ इंडस्ट्री के कलाकारों ने भी बहुत बुरे दिन देखे हैं। भोजपुरी सिनेमा के कई ऐसे स्टार्स हैं जो आज तो करोड़ों के मालिक हैं लेकिन एक जमाने में उन्होंने बहुत गरीबी के दिन भी देखे हैं। आईए बताते हैं आपको उनके बारे में।

दिनेशलाल यादव (निरहुआ) 

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार निरहुआ (Nirahua)उर्फ़ दिनेश लाल यादव के यूपी बिहार में करोड़ों फैंस हैं। अपने गजब स्टाइल और गानों के लिए निरहुआ खूब जाने जाते हैं। निरहुआ आज जिस मुकाम पर हैं वो उन्हें इतनी आसानी से हासिल नहीं हुआ है। इसके लिए निरहुआ ने कड़ी मेहनत की है। कभी उनके घर में दो वक़्त की रोटी पाना भी मुश्किल होता था लेकिन आज निरहुआ एक सुपरस्टार बन चुके हैं।

निरहुआ का असली नाम दिनेश लाल यादव है, भोजपुरी सिनेमा में लोग उन्हें निरहुआ के नाम से जानते हैं । आज वो एक फिल्म के लिए 50 लाख रूपये तक की फीस वसूलते हैं।  आज निरहुआ के पास करीब 5 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति शामिल हैं।  2019 के चुनाव में अपने हलफनामा में उन्होंने अपने पास 4-5 करोड़ की चल अचल संपत्ति का जिक्र किया था। इसके अलावा निरहुआ के गांव में भी उनके नाम की जमीन है। प्रॉपर्टी ही नहीं निरहुआ लग्जरी गाड़ियों के भी शौक़ीन हैं। निरहुआ के पास रेंज रॉवर से लेकर फॉर्चूनर जैसी बेशकीमती गाड़ियां शामिल हैं। गाड़ियों के अलावा निरहुआ के पास कई बाइक भी हैं। वहीं उनके पास करीबन 16 लाख रूपये की ज्वेलरी भी है। 

खेसारी लाल यादव

 

परिवार का साथ देने के लिए कभी लिट्टी चोखा बेचने वाले खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) आज करोड़ों के मालिक हैं। उनकी रॉयल लाइफस्टाइल का हर कोई दीवाना है।  साल 2021 में खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav Net Worth) का नेट वर्थ 2-3 मिलियन डॉलर बताया गया है। खेसारी लाल यादव 12 से 15 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं। फिल्मों में आने से पहले लिट्टी चोखा बेचा करते थे और 10 रुपए की कमाई करने के लिए भजन गाने कई किलोमीटर दूर तक पैदल चलकर जाया करते थे। एक फिल्म के लिए करीब 50 से 60 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

रवि किशन

भोजपुरी फिल्मों से शरुआत करने वाले एक्टर रवि किशन (Ravi Kishan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।  रवि किशन को भोजपुरी इंडस्ट्री का बिग बी कहा जाता है। एक वो समय था जब रवि किशन को दो वक्त की रोटी के लिए उन्हें रोज काम की तलाश करनी पड़ी थी। काम मिल जाता तो खाना खा लेते, नहीं तो भूखे पेट ही रात बितानी पड़ती थी। हालांकि कुछ समय बाद उन्हें सिनेमा में काम मिलना शुरू हो गया और आज रवि किशन के पास करोड़ो की प्रॉपर्टी और गाड़ियां हैं। रवि एक लग्जीरियस लाइफस्टाइल जीते हैं। रवि किशन की गाड़ियों की लिस्ट में आलिशान गाड़ियां शामिल हैं। उनके पास बेशकीमती मर्सेडीज़ बेंज भी है। भारत की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है मर्सिडीज। कभी  चॉल में रहकर वक़्त बिताने वाले रवि के डुप्लेक्स अपार्टमेंट में 12 कमरे हैं। उनका अपार्टमेंट गार्डन एस्टेट में हैं। जिम से लेकर कई और  सुविधा भी उनके इस घर में मौजूद हैं। वह देश भर में कई अचल संपत्ति संपत्तियों के  भी मालिक है। रवि के पास करीब 20 करोड़ की प्रॉपर्टी है। 

पवन सिंह

भोजपुरी के पॉवर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह आज करोड़ो के मालिक है। उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां हैं। एक समय ऐसा था कि वो शो करने के लिए मीलों साइकिल से जाया करते थे। उन्होंने गायिकी से अपने करियर की शुरुआत की है। गायक पवन सिंह भोजपुरी फिल्मों के सबसे बड़े सुपर स्टार सिंगर हैं। वह खेसारी लाल यादव से भी ज्‍यादा हिट हैं। उनकी नेटवर्थ 5 मिलिनयन यानि करीब 37 करोड़ रुपए हैं।उनके पास  4 करोड़ के बंगले है। पवन सिंह को घोड़ों का भी शौक है। इसलिए उनके पास घोड़ा भी है। 

first published:Nov. 30, 2021, 11:51 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .