single-post

अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में हुए 50 साल, आज ही के दिन रिलीज हुई थी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी

Nov. 7, 2019, 2:24 p.m.

7 नवंबर 1969 यही वो तारीख है जब पहली बार अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था ।  इस फिल्म ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को दे दिया उसका महानायक। ये वो दौर था जब किसी को एहसास तक नहीं था एक दिन अमिताभ बच्चन नाम का ये शख्स बॉलीवुड पर राज करेगा और सिल्वर स्क्रीन का शहंशाह कहलाएगा। 50 साल पहले आज के ही दिन अमिताभ बच्चन की पहली हिंदी फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। इन 50 सालों में अमिताभ ने अपने करियर में कई तरह के उतार चढ़ाव देखे लेकिन उनकी यात्रा में उनके फैंस हमेशा उनके साथ खड़े रहे और आज उनका परिवार उनकी ज़िंदगी के इस सबसे बड़ी दिन की खुशी मना रहा है। अभिषेक बच्चन ने अमिताभ की तस्वीर शेयर कर अपने पिता को बधाई दी है। 

अभिषेक बच्चन ने अपने पापा को बधाई तो दी है साथ ही ये भी बता दिया कि उनके पापा काम के लिए कितने पैशनेट हैं। 76 की उम्र में भी अमिताभ अपने काम से बेहद लगाव रखते हैं. और काम के मामले में किसी की नहीं सुनते अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। जंजीर, शोले, दीवार, मुकद्दर का सिकंदर, सुहाग, डॉन, अमर अकबर एंथोनी, कभी कभी, सिलसिला, शराबी, कूली समेत सैकड़ों फिल्में हैं जिनसे वो महानायक बने। अमिताभ बच्चन को इसी साल दादा साहब फाल्के अवॉर्ड भी मिला। 

पांच दशकों से बिना थके, बिना रुके ये शहंशाह अपने हर एक कदम पर नई मंजिलें बना रहा है।  68 साल की उम्र में महानायक ने पा में 13 साल के बच्चे का किरदार निभाया तो पूरी दुनिया उनकी तारीफ में सजदे करने लगी।

पा के लिए अमिताभ पर पुरस्कारों की बरसात हो गई। स्क्रीन अवार्ड, फिल्म फेयर, आईफा अवार्ड में उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।यही नहीं पा में शानदार अदाकारी के लिए अमिताभ को देश का सबसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के खिताब से नवाजा गया।

गौर करने वाली बात ये है कि इन 50 सालों में अमिताब का औरा हर दिन बढ़ा ही है और उनकी फैन फोलोइंग तो हर रविवार उनके घर के बाहर देखने को मिलती ही है ।