single-post

#MeToo के चलते अक्षय कुमार ने रुकवाई हाउसफुल 4 की शूटिंग, नाना-साजिद पर लगे आरोप

Oct. 12, 2018, 1:45 p.m.

बॉलीवुड में इन दिनों  #MeToo बहुत जोरों पर है। जिसके चलते कई एक्ट्रेस सामने आ रही है। अपनी बातों को खुलकर सोशल मीडिया पर बता रही है। वहीं #MeToo की चपेट में अब फिल्म निर्माता निर्देशक साजिद खान भी आ गए है। साजिद खान पर यौन शोषण के कई चौकाने वाले आरोप लगाए गए है। जिसके चलते अक्षय कुमार ने फिल्म हाउसफुल 4 की शूटिंग को रोक दिया है।

अक्षय कुमार के सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि ''मैं कल रात ही देश वापस आया हूं। इन सब खबरों के बारे में पढ़कर बहुत बुरा लगा। मैंने प्रोड्यूर्सस से रिक्वेस्ट की है कि वो फिल्म 'हाउसफुल 4 ' की शूटिंग तब तक के लिए रोक दें जब तक कि इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती। ये एक ऐसा मामला है जिसपर सीधे एक्शन लिया जाना चाहिए। मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं कर सकता जो किसी भी प्रकार के शोषण में शामिल हों। पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए.''

बता दें कि साजिद खान पर यौन शोषण के आरोप एक्ट्रेस एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा, अभिनेत्री रैचल व्हाइट और इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट करिश्मा ने फिल्ममेकर साजिद खान पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर साजिद खान पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। साल 2011 में वो साजिद के पास काम की तलाश में गई थीं। साजिद खान ने इंटरव्यू के दौरान उनसे बहुत घटिया बाते की। अश्लीलता की हद पार कर दी। उन्होंने लिखा है,'' साजिद ने पूछा क्या आप Masturbate करती हैं, अगर हां तो दिन में कितनी बार? क्या मुझे किसी ने सेक्सुअली अब्यूज किया है? क्या मैंने ब्रेस्ट जॉब कराई है? उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि कैसे सेक्स का मानसिक कनेक्शन क्या है''

सलोनी के आरोप को एक्ट्रेस रैचल व्हाइट ने भी सही माना है। साजिद पर एक्ट्रेस रैचल व्हाइट ने भी आरोप लगाएं है। रैचल काम की तलाश में उनके पास गई थीं लेकिन साजिद खान ने उनपर गंदी नजर डाली। फिल्म में रोल के बदले साजिद ने रैचल से फिर स्ट्रीप डांस करने के लिए। साजिद ने रैचल से कहा कि जिस रोल के लिए वो उन्हें कास्ट कर रहे हैं उसके लिए उन्हें बिकनी पहननी होगी। वो देखना चाहते हैं कि वो बिकिनी में कैसी लगेंगी। साथ ही रैचल से ये कहा कि वो अगर 5 मिनट में उन्हें उत्तेजित कर देती हैं तो फिल्म में उनको काम मिल जाएगा। साजिद की इस शर्त को सुनते ही रैचल वहां से निकल गई थीं ।

वहीं एक पत्रकार ने भी साजिद खान को यौन शोषण का आरोपी ठहराया । करिश्मा नाम की जर्नलिस्ट ने लिखा है कि जब वो साजिद खान के घर पर उनका इंटरव्यू करने गई थी तब साजिद ने उनसे बहुत अश्लील बातें की। अपना प्राइवेट तक उन्हें दिखाया और जबरन किस किया।

साजिद खान के बारे में पत्रकार ने लिखा है कि वो हमेशा ही औरतो के साथ यौन शोषण करते रहे हैं। साजिद पर एक साथ तीन-तीन लोगों ने आरोप लगाएं हैं। इस मामले में साजिद का अब तक कोई जवाब नहीं आया है।