बदल गई टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन: मेवरिक' की रिलीज डेट

By Arunima April 3, 2020, 10:26 p.m. 1k

कोरोना वायरस का देश और दुनिया में तेजी से प्रसार हो रहा है। आज कोरोना वायरस से आंध्र प्रदेश में पहली मौत हुई है। देश में अब तक सामने आए कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2300 से ऊपर पहुंच चुकी है। इससे पहले गुरुवार को देश में एक दिन के अंदर 342 नए मामले सामने आए। दुनिया के कई देश भी कोरोना की भयंकर चपेट में आ चुके हैं। 

देश-विदेश की अर्थव्यवस्थाओं के साथ ही साथ सिनेमा पर भी इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां शूटिंग रुकने के चलते सिनेमा ठप्प हो गया है तो वहीं बड़ी-बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट भी आगे बढ़ाई जा रही है। ऐसे में अब टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन: मेवरिक' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

 दरअसल टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन: मेवरिक' पहले 24 जून 2020 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब फिल्म 23 दिसंबर 2020 को रिलीज होगी। इस बात की जानकारी खुद टॉम क्रूज  ने सोशल मीडिया पर दी है। याद दिला दें कि फिल्म के अभी तक दो ट्रेलर रिलीज हो चुके हैं। फिल्म के दोनों ही ट्रेलर को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया था। बता दें कि फिल्म के निर्देशन की बागडोर जोसेफ  कोसिंस्की के हाथ में है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक 'टॉप गन: मेवरिक'  का बजट 140 मिलियन डॉलर्स यानि 964 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसके साथ ही फिल्म के कई बेहतरीन एक्शन सीन्स भी खुद टॉम क्रूज ने ही किए हैं। गौरतलब है कि भारत में फिल्म के ड्रिस्टीब्यूशन वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के पास हैं। याद दिला दें कि फिल्म 'टॉप गन' 1983 में कैलिफोर्निया की एक पत्रिका में इसी नाम से छपे एक लेख पर आधारित है।

ये भी देखिए :- PICS - बहुत खूबसूरत है चारू-राजीव का घर, मुंबई के एक पॉश अपार्टमेंट में रहती हैं !

Related Story

Next Story

कई TV Stars सीरियल्स में आने से पहले रह चुके हैं एयरहोस्टेस और फ्लाइट असेस्टेंट।

single-post

By E24 June 5, 2020, 8:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- टीवी स्टार्स(TV Stars) की ग्लैमर भरी जिंदगी, लाखों की फैन फ्लॉइंग और नेम-फेम देखकर हर नौजवान का दिल इसी इंडस्ट्री में नाम कमाने का करता है। लेकिन कुछ टीवी स्टार्स ऐसे हैं जिनका सीरियल्स की दुनिया में आना ‘लक बाय चांस’ रहा। दीपिका कक्कड़, विजेन्द्र कुमेरिया, धीरज धूपर, अकांक्षा पुरी ये वो टॉप स्टार्स हैं जो सीरियल में काम करने से पहले एयर होस्टेस या फ्लाइट असेस्टेंट रह चुके हैं। एयर होस्टेस या फ्लाइट केबिन क्रू की जॉब बहुत ग्लैमरेस मानी जाती है। दुनियाभर की हवाई सैर इस जॉब के दौरान की जा सकती है। इस लिस्ट में और भी कई स्टार्स शामिल हैं जो कभी एयरलाइन्स में काम करते थे –

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम–

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर दीपिका कक्कड़(Dipika Kakkar Ibrahim) की पहचान आदर्श बहू की बन चुकी है। अपनी इसी इमेज के बदौलत दीपिका ने बिग बॉस सीज़न 12 भी जीता था। मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन हासिल करने के बाद दीपिका ने बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज में काम किया था। 

दीपिका ने तीन साल तक एयर होस्टेस की जॉब की थी। लेकिन कुछ हेल्थ प्रॉब्लमस हो जाने के बाद दीपिका ने अपनी जॉब से रिज़ाइन दे दिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ज्वॉइन कर ली। आज दीपिका हिंदी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेस हैं।

विजेंद्र कुमेरिया –

सीरियल ‘उड़ान’ में सुरज राजवंशी के रोल ने विजेंद्र कुमेरिया(Vijayendra Kumeria) को पॉपुलैरिटी दिलवाई थी।हांलाकि वो सीरियल्स में साल 2011 से काम कर रहे हैं। हाल ही में विजेंद्र एकता कपूर के सीरियल ‘नागिन 4’ में देव पारिख के रोल में दिखे थे। एक्टर बनने से पहले विजेंद्र भी लम्बे वक्त तक फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। कई डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स में केबिन क्रू मे विजेंद्र ने काम किया है। जेट एयरवेज में वह फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। उन्होने कतर में भी जॉब की है। उनकी पत्नी प्रीती से उनकी मुलाकात भी इसी जॉब के दौरान हुई थी। अच्छी-खासी नौकरी होने के बावजूद भी विजेंद्र एक्टिंग का पैशन छोड़ नहीं पाए थे, जिसकी वजह से उन्होने अपनी जॉब छोड़ सीरियल में काम करने का फैसला ले लिया था।

धीरज धूपर –

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुंडली भाग्य’ के करण लूथरा के रोल ने धीरज धूपर(Dheeraj Dhoopar) को सफलता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था। दिल्ली के रहने वाले धीरज ने बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज में कई साल तक नौकरी की है। धीरज की हैंडसम पर्सनैलिटी को देख कई लोगों ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी जिसके बाद धीरज एक्टर बनने की चाहत लेकर मुंबई आ गए। धीरज ने स्वर्ग नाम के सीरियल से शुरुआत की। लेकिन उन्हें पहचान मिली ‘ससुराल सिमर’ का और ‘कुंडली भाग्य’ सीरियल्स से।

आमिर अली -

टीवी के टॉप स्टार्स में आमिर अली(Aamir Ali) की गिनती होती है। आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी। इस एयरलाइन्स में उन्होने करीब पांच साल तक नौकरी की। जिसके बाद निर्देशक हंसल मेहता ने उन्होने अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ में ब्रेक दिया। हांलाकि बॉलीवुड में आमिर फ्लॉप ही रहे । लेकिन सीरियल्स की दुनिया में आमिर टॉप स्टार हैं।

अकांक्षा पुरी -

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस अकांक्षा पुरी(Akanksha Puri) पिछले दिनों पारस छाबड़ा के साथ अपने ब्रेकअप की वजह से सुर्खियों में छाई थीं। एक ज़माने में अकांक्षा विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं। लेकिन बाद में उन्होने नौकरी छोड़ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अकांक्षा को पहचान मिली सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल से।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन में जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं गुंजन वालिया(Gunjan Walia) ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी। पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाले गुंजन एयर होस्टेस बनने के लिए मुंबई आई थीं। जिसके बाद लक बाय चांस वह टीवी एक्ट्रेस बन गईं। गुंजन ने 2004 में सीरियल केसर से करियर की शुरुआत की थी। ज्यादातर वह स्पोर्टिंग रोल्स में ही नज़र आई हैं। गुंजन एक्टर विकास मानकटला की पत्नी हैं, कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की ‘राखी बहन’ भी हैं।

सुदीप साहिर-

कई सीरियल्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में दिख चुके एक्टर सुदीप साहिर(Ssudeep Sahir) ने भी पहली नौकरी एक मशहूर एयरलाइन्स में बतौर क्रेबिन क्रू की थी। एक्टर बनने से पहले सुदीप का सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन में काम करके लंदन में बसने का था। लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और वो एक्टर बन गए।

नंदिनी सिंह –

केसर और काव्यांजलि जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस नंदिनी सिंह(Nandini Singh) भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। एक्टर बनने की चाहत में नंदिनी ने अपनी यह जॉब छोड़ दी थी। नंदिनी ने गोविंदा के साथ फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’ में काम किया था। हांलाकि नंदिनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान नहीं बना पाईं।

Related Story

Next Story

Maniesh Paul के मजदूरों के लिए किए गए इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है !

single-post

By E24 June 5, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल, उमेश शुक्ला- पूरे विश्व के साथ-साथ कोरोना महामारी ने भारत में भी तबाही मचा रखी है, इससे निपटने के लिए हुए लॉकडाउन ने अब अच्छे-अच्छों की कमर तोड़ दी है। हालांकि बॉलीवुड और टीवी स्टार्स इस मुश्किल घड़ी में लोगों की हर मुमकिन कोशिश कर अपना योगदान दे रहे हैं और लॉकडाउन में शुरू से ही लोगों को मदद कर रहे हैं।  एक्टर और होस्ट मनीष पॉल(Manish Paul) एक बार फिर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

हाल ही में मनीष पॉल ने 40 ऐसे लेबर्स(Labour's) की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे। मनीष ने लेबर्स को उनके घर रवाना करने के साथ-साथ उन सभी को राशन का समान भी दिया और लोगों को अपने घर तक पहुंचने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए उन्हें कुछ पैसे देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई थी।

इस बार मनीष ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स(Migrant Labour's) को फुटवियर दिलाया है। मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड(PM care fund) में 20 लाख रुपए डोनेट कर अपना सहयोग दे चुके हैं, इतना ही नहीं मनीष ने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले अडवांस सैलरी देकर उन्हें छुट्टी दे दी थी। 

इसके अलावा मनीष ने 'व्हाट इफ' टाइटल की शॉर्ट फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज की जो कि लॉकडाउन पर एक सीरियस और काफी गहरा मैसेज देती है। बेहतरीन बात ये है कि इस फ़िल्म से कमाए गए पैसे को भी मनीष ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट कर दिया था।

आपको बता दें कि कोरोना से हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, और ये महामारी सबसे ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स पर मुसीबत बन कर टूटी है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लोग पैदल सड़कों पर अपने-अपने घरों की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे हैं, ऐसी में मनीष पॉल का ये योगदान वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Related Story

Next Story

मॉम आयशा के बर्थडे पर Tiger Shroff ने लिखी दिल छू लेने वाली बात !

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के फ्लैक्सिबल और टैलेंटेड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के घर में आज डबल सेलिब्रेशन का मौका है। लॉक डाउन के बीच परिवार में जश्न मनाया जा रहा है। दरअसल पहला कारण तो टाइगर की मॉम आयशा श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रही है और दूसरा आयशा और जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) शादी की सालगिरह भी मना रहे हैं। टाइगर ने इस खास मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और अलग अंदाज में मां आयशा को विश किया।

                                                                Tiger Shroff  1st Post 

टाइगर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने पापा जैकी की और मां आयशा की फोटो लगाकर उन्हें एनिवर्सरी(anniversary) की बधाई दी।

                                                                 Tiger  Shroff 2ND Post

 दूसरी फोटो में टाइगर ने मॉम आयशा को जन्मदिन की बधाई दी और लिखा- 'अच्छा हुआ आपका जन्म हुआ',

                                                                  Krishna Shroff Post

 टाइगर के साथ-साथ उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ(Krishna Shroff) ने पापा मम्मी को 43वीं सालगिरह पर बधाई दी और एक प्यार भरा पोस्ट लिखा। इसके अलावा कृष्णा ने मां के बर्थडे पर भी उनको अपना बेस्ट फ्रेंड और सोलमेट बताते हुए शुभकामनाएं दी।

टाइगर और कृष्णा दोनों ही अपनी मॉम के काफी क्लोज हैं। अक्सर आयशा अपने दोनों बच्चों की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में आयशा ने ऐसी ही एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसमे टाइगर और कृष्णा काफी छोटे नजर आ रहे थे। 

                                                              Disha Patani Post

वेल, टाइगर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी (Disha Patani) ने भी आयशा श्रॉफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। दिशा टाइगर की फैमिली के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती है। टाइगर की मॉम आयशा के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर करते हुए दिशा ने लिखा -हैप्पी बर्थडे माय ब्यूटी।इस फोटो से ही अंदाजा लगा पाना आसान है कि दोनों के बीच की बॉन्डिंग कितनी स्ट्रांग है। 

                                                   Tiger Shroff And Disha Patani

इससे पहले खबरें आई थी कि  दिशा टाइगर के परिवार के साथ ही उनके घर पर रह रही हैं और क्वॉरेंटाइन (Quarantine)टाइम इंजॉय कर रही है, जिस पर टाइगर की बहन कृष्णा ने सफाई दी थी और कहा था दिशा हमारे साथ नहीं रहती हैं बल्कि वह हमारे घर के पास रहती हैं। हम लोग साथ में कभी-कभी शॉपिंग (Shopping) करने चले जाते हैं।

                                         Tiger Shroff, Krishna Shroof And Disha Patani

दिशा और टाइगर की दोस्ती को लेकर भी कृष्णा ने बताया था कि टाइगर जल्दी से किसी के साथ घुलते मिलते नहीं है, अगर वह दिशा के साथ दोस्ती निभा रहे हैं तो इसका मतलब है कि दिशा काफी कूल(Cool) है। टाइगर की फैमिली के साथ दिशा की बॉन्डिंग(Bonding) सभी की निगाहें अपनी तरफ खींचती है।

Related Story

Next Story

एक्टर Nawazuddin Siddiqui ने भाई पर लगे यौन शोषण आरोपों पर तोड़ी चुप्पी ।

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:39 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- वाइफ से तलाक लेने की ख़बरों के वायरल होने के बाद फेमस ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। नवाजुद्दीन के फिर से सुर्खियों में आने की वजह उनकी फैमिली ही बनी है लेकिन इस बार मामला और भी ज्यादा गंभीर है जिसने नवाजुद्दीन के साथ-साथ उनके भाई पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। नवाजुद्दीन की भतीजी ने अपने चाचा यानी शमास सिद्धिकी पर सेक्सूअल हरैशमेंट(Sexual Harassment) का इल्ज़ाम लगाया है और साथ ही नवाजुद्दीन पर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की बात कही है।

                                       Nawajuddin Siddiqui And Brother Shamas Siddiqui

ख़बरों के मुताबिक हाल ही में एक लीडिंग टेबलाइड ने इस पूरे मामले पर ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की राय जाननी चाही लेकिन ऐक्टर जवाब देने के मूड में नज़र नहीं आए। नवाजुद्दीन ने बस इतना कहते हुए बात को टाल दिया कि, " आपके कन्सर्न के लिए शुक्रिया, लेकिन मैं इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकता।

                                                           Nawajuddin Siddiqui

वहीं एक दूसरे लीडिंग टेबलाइड से बात करते हुए नवाजुद्दीन की भतीजी ने ऐक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा, "बड़े पापा नवाज ने मुझे उस दिन कॉल किया था। जिस दिन मैंने एफआईआर फाइल की थी। उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो? मैंने उनसे कहा कि मैंने आपको अपने सिचुएशन के बारे में हमेशा बताया लेकिन आपने कभी मेरी मदद नहीं की"।

                                                                Nawajuddin Siddiqui

भतीजी ने आगे बताया कि, "बड़े पापा(नवाजुद्दीन) ने मुझसे ये भी पूछा कि अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे इसी नंबर पर कॉल करें जिसे सुन मैं शॉक्ड रह गई  क्योंकि उन्होंने मुझे इससे पहले पिछले 5 सालों में कभी फोन नहीं किया था।" 

मामले को बढ़ता देख नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी (Shamas Siddiqui) ने ट्वीट कर  इस मामले पर अपनी सफाई दे दी है। शमास ने बैक टू बैक दो ट्वीट करते हुए लिखा, "कोई शख्स कानून को कैसे गुमराह कर सकता है, और एक ही केस को लेकर दो अलग-अलग बयान कैसे दर्ज करा सकता है। जब दो साल पहले कोर्ट में दिए गए स्टेटमेंट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम नहीं था और ये केस पहले से ही उत्तराखंड में चल रहा है। "

 इसके अलावा शमास सिद्दीकी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "इस झूठी खबर को मीडिया में फैलाने वाले शख्स के इरादों का साफ पता चलता है। सच जल्द ही सबके सामने आएगा।"

                                                                   Nawajuddin Siddiqui

आपको बता दें सबसे पहले एक लीडिंग टेबलाइड को दिए इंटरव्यू में नवाजुद्दीन की भतीजी ने खुद इस मामले का खुलासा किया था और बताया था कि, "मैंने अपने चाचा(शमास सिद्धिकी) के खिलाफ सैक्सुअल हरैशमेंट का केस फाइल कराया है। जब मैं नौ साल की थी तो मैं इसकी शिकार हुई थी। मुझे उस काफी टॉर्चर भी किया गया था और एक बच्ची होने के नाते मैं ये नहीं समझ पाई थी कि ये मेरे अंकल ही हैं, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई तो मुझे पता चला कि ये टच अलग था।

Related Story