37 साल के हुए कुणाल खेमू, कलयुग फिल्म से बॉलीवुड में बतौर हीरो हुए थे लॉन्च !

By Arunima May 25, 2020, 10:44 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। कुणाल खेमू का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में अभिनेता रवि और ज्योति के घर 25 मई 1983 को हुआ था। उनके दादा मोती लाल खेमू कश्मीरी प्लेराइटर थे और साहित्य में योगदान के लिए उन्हें साहित्य अकादमी और पद्मश्री से भी नवाजा गया था।  कुणाल ने अपनी शुरआती पढ़ाई निरंजनलाल डालमिया हाईस्कूल से संपन की है।

  उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई मुंबई की एमिटी यूनिवर्सिटी से की है। कुणाल खेमू की शादी अभिनेत्री सोहा अली खान से हुई हैं।  कुणाल ने छोटी उम्र में ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी। कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट दूरदर्शन के वेद रही निर्देशित शो गुल गुलशन थी। 

उन्होंने अपने फिल्मी करियर का डेब्यू महेश भट्ट की फिल्म सर से किया था। वह इस फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे। इस फिल्म के बाद वह राजा हिन्दुस्तानी, ज़ख्म,भाई हम हैं रही प्यार के में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुके हैं। कुणाल को लीड एक्टर के तौर पर ब्रेक 2005 में आई फिल्म कलयुग से मिला।

 इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी ने किया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया। इसके बाद ट्रैफिक सिग्नल, ढूंढते रह जाओगे और सुपरस्टार जैसी फिल्मों में वो लीड एक्टर के रूप में नजर तो आए मगर शायद पब्लिक ने उन्हें उस तरह से एक्सेप्ट नहीं किया। वर्ष 2010 में वह निर्देशक रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज के तीसरे भाग गोलमाल 3 में नजर आए।

 इस फिल्म उनके अलावा अजय देवगन, शरमन जोशी,करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आये थे। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर करोड़ो का व्यापर किया था। और साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। साल 2012 में खेमू एक बार फिर मुकेश भट्ट की फिल्म ब्लड मनी में मुख्य भूमिका में नजर आए।

 इस फिल्म में वह बेहद मेहनती और एक पारिवारिक मर्द के रूप दर्शाये गए थे। जो अपने बॉस के द्वारा गलत रास्तो की ओर भटका दिया जाता है।  फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा-खासा व्यापार किया था। फिल्म के गाने भी लोगों को बेहद पसंद आये थे। 

आलोचकों ने भी कुणाल खेमू के किरदार को अपनी मिली-जुली प्रतिक्रिया दी थी। वह सैफ अली खान के प्रोडक्शन की फिल्म गो गोआ गोन में नजर आये। जो बुरी तरह बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। 

Related Story