single-post

जीनत अमान से लेकर श्वेता तिवारी तक, बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस हुईं है घरेलृू हिंसा का शिकार !

June 5, 2018, 8:34 p.m.

बॉलीवुड में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। अक्सर इस मायानगरी में कुछ ना कुछ अलग होता ही रहता है। इस मायानगरी में भी ऐसे ऐसे किस्से देखने को मिलते हैं जिसे देख औऱ सुन हर कोई चौंक जाता है। 

आज ही खबर आई है कि एक्टर अरमान कोहली ने अपनी गर्लफ्रैंड नीरू रंधावा को इस कदर पीटा है कि वो हॉस्पिटल में भर्ती है । आज ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो इसका शिकार हुई है। इसके अलावा ऐसे कई एक्टर हैं जिन पर ये आरोप लगे हैं।

जीनत अमान-

अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने डोमेस्टिक वायलेंस का आरोप एक्टर संजय खान पर लगाया था। दरअसल उस दौर में जीनत का अफेयर संजय खान से था। कहा जाता है कि जीनत ने शादीशुदा संजय खान से शादी की। हालांकि बाद में दोनों के रिश्तों में दूरियां आ गईं। जीनत ने संजय खान पर ये आरोप लगाय़ा था कि संजय ने एक बार उन्हें बहुत बुरी से तरह से मारा पीटा था। आरोप के मुताबिक एक फाइव स्टार होटल में संजय खान और उनकी वाइफ जरीन ने जीनत के साथ फीजिकली एब्यूसिव बिहेवियर किया था। कहा जाता है कि, संजय ने एक कुर्सी उठाकर जीनत को मारा था। और उसी दौरान जीनत को बहुत चोट आई थी।  जीनत को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उनका चेहरा खून से रंग गया था । जीनत अमान ने बाद में मजहर खान से शादी की थी और मजहर खान ने भी जीनत के साथ मारपीट की थी।

युक्ता मुखी-

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रही युक्ता मुखी भी डॉमेस्टिक वॉयलेंस की शिकार हो चुकी हैं ।  युक्ता मुखी ने 2013 में अपने हस्बैंड प्रिंस तुली के खिलाफ केस दर्ज कराया था। युक्ता ने अपने हस्बैंड पर मारपीट और जबरन अननेचुरल सेक्स का आरोप लगाया था। बाद में युक्ता ने 2014 में तलाक ले लिया था।

रति अग्निहोत्री-

बॉलीवुड एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने 1985 में बिजनेस मैन अनिल विरमानी से शादी की थी । रति ने 14 मार्च 2015 को अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ मुंबई पुलिस के डिप्टी कमिश्वर से अपने पति अनिल विरमानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । लोग चौंक गए कि रति जैसी एक्ट्रेस भी घरेलू हिंसा का शिकार हुईं है। रति का कहना था कि उनके पति उन्हें फीजिकली और मेंटली टॉर्चर करते थे। रति के हस्बैंड के खिलाफ डॉमेस्टिक वॉयलेंस का केस दर्ज किया गया । उन्होंने पुलिस को चोट के निशान भी दिखाए ।  

सलमान खान-

सलमान खान बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनका नाम हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से जुड़ा रहा है। सलमान पर कई बार आरोप लगे हैं कि उन्होंने अपनी गर्लफ्रैंड़्स के साथ मारपीट की। सलमान खान और संगीता बिजलानी का रिश्ता जब ब्रेकअप के कगार पर था तब एक जाने माने न्यूज पेपर में ये खबर छपी थी कि सोमी अली की वजह से सलमान ने संगीता पर हाथ उठाया था। बाद में जब सलमान ऐश्वर्या राय के करीब गए तब खबर आई कि उन्होने सोमी अली पर हाथ उठाया है। इसके बाद ये खबरें तो मीडिया में छाई रही कि ऐश्वर्या ने सलमान के बैड बिहेवियर की वजह से ही उनसे ब्रेकअप किया था। कहा जाता है कि सलमान और ऐश का रिश्ता जब खत्म होने लगा था कहते है उस दौरान सलमान ने ऐश पर कई बार हाथ उठाया था । इसके बाद सलमान कटरीना कैफ के साथ रिलेशन में आए। इस रिश्ते में भी वायलेंस था। कई बार खबरें आई कि सलमान ने कटरीना पर हाथ उठाया है।

श्वेता तिवारी-

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी भी डोमेस्टिक वायलैंस का शिकार हो चुकी है।  श्वेता तिवारी नें 1998 में राजा चौधरी से की थी शादी। दोनों की एक बेटी पलक भी है। शादी के कुछ दिनों बाद ही श्वेता अपने टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी की वजह से पॉपुलर हो गई और इस वजह से राजा चौधरी इनसिक्योर्ड हो गए और फिर राजा चौधरी ने श्वेता पर हाथ उठाना शुरू कर दिया था। बेटी पलक की खातिर श्ववेता ने काफी दिनों तक डॉमेस्टिक वॉयलेंस बर्दाश्त किया लेकिन बात जब आगे बढ़ी तो उन्होंने राजा चौधरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और फिर ईयर 2007 में दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद श्वेता ने 2013 में अभिनव कोहली से शादी की और दोनों का एक बेटा रेयांश भी है।

रश्मि देसाई-

टीवी की उत्तरन यानि एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने भी ये आरोप लगाया था कि उनके पति नंदीश कोहली ने उन पर हाथ उठाया है। रश्मी देसाई ने आरोप लगाया कि हस्बैंड नंदीश संधु उनके साथ फिजिकल वॉयलेंस और एब्यूसिव बिहेवियर करते थे। तो वहीं नंदीश संधु ने ये कहा था कि रश्मि जरूरत से ज्यादा शक्की है और वो उन्हें दोस्तों से भी नहीं मिलने देती। बाद में दोनों ने तलाक लिया औऱ अलग हो गए।