28 साल की हुईं Tejasswi Prakash। इंजीनियरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आईं !

By Neetu June 10, 2020, 5:43 p.m. 1k

टीवी इंडस्ट्री(TV Industry) में बहुत कम ऐसे स्टार्स होते हैं, जो अपने दम पर सफलता पाते हैं। जिन्हें किसी गॉड फादर या गॉड मदर की ज़रुरत नहीं पड़ती है। इन्हीं एक्ट्रेसेस में से एक हैं, ‘स्वारगिनी’ फेम एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश(Tejasswi Prakash)। तेजस्वी आज अपना 28वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। तेजस्वी अपना ये बर्थडे। लॉकडाउन की वजह से घर पर ही रहकर सेलीब्रेट कर रही हैं। तेजस्वी के तमाम फैंस और दोस्त उन्हें सोशल मीडिया के ज़रिए जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं। अपनी दमदार अदाकारी और खूबसूरती की वजह से तेजस्वनी लाखों दिलों पर राज करती हैं। 

तेजस्वी ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं। अगर आज तेजस्वी एक्ट्रेस ना होती तो किसी बड़ी कंपनी में इंजीनियर जरुर होतीं। जी हां, तेजस्वी ने मुंबई युनिवर्सिटी से Electronics and Telecommunications Engineering में ग्रेजुएशन की हुई है। तेजस्वी का जन्म 10 जून 1998 को सऊदी अरब के जेद्दा शहर में हुआ था। तेजस्वी का पूरा नाम तेजस्वी प्रकाश वायंगणकर हैं। तेजस्वी के पिता प्रकाश वायंगणकर भी पेशे से इंजीनियर है।

 तेजस्वी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में लाइफ ओके के सीरियल ‘2612’ से की थी। इसके बाद 2013 में तेजस्वी सीरियल ‘संस्कार-धरोहर अपनों की’ में धारा के रोल में नज़र आईं। लेकिन तेजस्वी को बड़ी पहचान मिली 2015 में आए सीरियल ‘स्वारागिनी –जोड़ रिश्तों के सुर’ से। जिसमें तेजस्वी ने रागिनी का रोल प्ले किया था। रागिनी के रोल में तेजस्वी को काफी पसंद किया गया।

तेजस्वी 2017 में आये सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ में नज़र आई, जिसमें वह राजकुमारी दिया के रोल में थी, लेकिन तेजस्वी का ये सीरियल कोन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गया था। शो में 18 साल की दिया की शादी 9 साल के रतन से दिखाई गई थी, जिसकी वजह से शो को काफी विवादों का सामना करना पड़ा था, और बिना नोटिस दिए ही शो को बंद कर दिया गया था।

इसके बाद तेजस्वी ने ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ और ‘करण-संगिनी’ जैसे शोज़ में भी काम किया। हाल ही में वह ‘खतरों के खिलाड़ी 10’ में नज़र आई थीं। तेजस्वी सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं। इंस्टाग्राम पर उनके दो मीलियन फॉलोअर्स हैं। आए दिन वह अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ इंस्टा पर शेयर करती रहती हैं। जिनपर फैंस जमकर प्यार लुटाते हैं।

तेजस्वी की पर्सनल लाइफ की बात करें तोस, इन दिनों उनका नाम टीवी एक्टर शिविन नारंग के साथ जोड़ा जा रहा है। शिविन और तेजस्वी ने ‘खतरों के खिलाड़ी 10’ में साथ में काम किया था। शिविन और तेजस्वी की बॉन्डिंग को देख दोनों के अफेयर की खबरें गॉसिप्स के गलियारों में छा गई थीं। हालांकि तेजस्वी ने इन सभी खबरों को गलत बताया था। तेजस्वी का कहना है कि वह और शिविन सिर्फ अच्छे दोस्त हैं, और लोगों ने उनकी दोस्ती का गलत मतलब निकाल लिया है। तेजस्वी फिलहाल सिंगल हैं, और अपनी सक्सेस इंजॉए कर रही हैं।

Related Story