34 साल के हुए Karan Wahi,टीवी में आने से पहले Virat Kohli के साथ खेलते थे क्रिकेट

By Arunima June 9, 2020, 10:26 a.m. 1k

टीवी दुनिया के जाने-माने एक्टर करण वाही (Karan Wahi) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। करण वाही का जन्म 9 जून 1986 को नई दिल्ली में हुआ था।  करण ने अपने करियर की शुरूआत टीवी शो 'रीमिक्स' शुरू किया था। 

 

Karan Wahi

इसके बाद से वो कई सारे टीवी शो और अवॉर्ड शो को होस्ट करते नजर आ चुके हैं। करण वाही का जन्म पंजाब के मोहाली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनकी परवरिश दिल्ली में हुई है। करण ने दिल्ली के सेंट मार्क्स स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है।

 

Karan Wahi

 करण के फिल्मी करियर की बात करें तो टीवी की दुनिया में कदम रखने के पहले वह एक क्रिकेटर थे। करण दिल्ली के लिए अंडर 17 नेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम के प्लेयर विराट कोहली के साथ भी क्रिकेट खेला है। वह मुंबई में एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनने के लिए आए थे। 

 

Karan Wahi

जब करण कॉलेज में बीबीए की पढ़ाई कर रहे थे तभी प्रोड्यूसर सृष्टि आर्या ने उन्हें टीवी पर काम करने का ऑफर दिया था। करण ने टीवी शो रीमिक्स से छोटे परदे पर डेब्यू किया था। इस शो से करण को बड़ी पहचान मिली। इतना ही नहीं करण ने अपने करियर के दौरान कई सारे सफल टीवी रिएलिटी शो होस्ट किए हैं। 

 

Karan Wahi

नच बलिए, फियर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी, एंटरटेनमेंट की रात और इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार जैसे शो उन्होंने होस्ट किए हैं। इसके अलावा वो फिल्मों में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं। साल 2014 में दावत-ए-इश्क से उन्होंने फिल्मों में कदम रखा। 

 

Karan Wahi

इसके बाद साल 2018 में वो हेट स्टोरी 4 में मुख्य भूमिका में नजर आए। हालांकि फिल्म पर्दे पर कमाल नहीं कर पाई लेकिन इस फिल्म के लिए करण को खूब तारीफ मिली थी। आपको बता दें कि 2013 में यूके न्यूज पेपर Eastern Eye की Sexiest Asian Man on the Planet लिस्ट में करण को 46वां स्थान मिला था।

Related Story