टीवी की 10 Actresses जो पति से तलाक के बाद अपनी लाइफ में बहुत खुश हैं !

By Neetu May 29, 2020, 2:53 p.m. 1k

पूजा राजपूत- टीवी की दुनिया की हसीनाएं अक्सर चर्चा में रहती हैं। अपने बोल्ड और ग्लैमरेस लुक की वजह से ये एक्ट्रेसेस सोशल मीडिया पर छाईं रहती हैं। वैसे अपने लिंकअप, ब्रेकअप, शादी और तलाक की खबरों की वजह से भी ये अभिनेत्रियां सुर्खियां बटोरती हैं। टीवी की दुनिया में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ में तो सक्सेसफुल हैं, लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ मुश्किलों से भरी रही है। शादी के मामले में कुछ एक्ट्रेसेस बेहद अनलकी रही हैं। लव-मैरिज करने के बाद भी इनका रिश्ता टूटने से बच नहीं पाया। तलाकशुदा होने के बावजूद ये एक्ट्रेसेस अपनी जिंदगी हंसी-खुशी जी रही हैं और लोगों के लिए मिसाल पेश कर रही हैं।

चाहत खन्ना-

33 साल की चाहत खन्ना(Chahat Khanna) दो बेटियों की मां है। दो बार शादी करने के बाद भी चाहत का घर नहीं बस पाया। चाहत ने पहली शादी भरत नरसिंहानी(Bharat Narsinghani) से 2006 में की थी। चाहत ने महज़ 16 साल की उम्र में भरत को डेट करना शुरु किया था। लेकिन फरवरी 2013 में चाहत ने भरत से तलाक ले लिया था। 

भरत से तलाक के एक साल बाद चाहत ने 2013 में फरहान मिर्ज़ा(Farhan Mirza) से शादी की, लेकिन 2018 में दोनों की शादी में दरार आ गई। चाहत ने आरोप लगाया कि फरहान उन्हें मैंटली और फिज़िकली टॉर्चर करते हैं। फरहान और चाहत की दो बेटियां हैं, जिनके नाम जोहर और अमाइरा हैं।

रश्मि देसाई –

सीरियल ‘उतरन’ में तपस्या ठाकुर का किरदार निभाकर रश्मि देसाई(Rashami Desai) रातों रात स्टार बन गईं थीं। रश्मि ने शो में अपने को-स्टार रहे नंदिश संधू(Nandish Sandhu) के साथ 12 फरवरी 2012 को लव-मैरिज की थी। लेकिन इनकी शादी मुश्किल से चार साल टिक पाई। शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों के बीच खटपट की खबरें आने लगीं। नंदिश पर रश्मि को धोखा देने का इल्ज़ाम लगा। कहा गया कि नंदिश शादीशुदा होने के बावजूद किसी और लड़की के साथ रिश्ता रखे हुए थे। 2015 में रश्मि ने नंदिश से तलाक ले लिया।

जेनिफर विंगेट-

टीवी की दुनिया की सबसे खुबसूरत और सफल अभिनेत्रियों में जेनिफेर विंगेट(Jennifer winget) का नाम शुमार होता है। जेनिफर सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन शादी के मामले में जेनिफर की किस्मत भी बेहद खराब साबित हुई। जेनिफर ने एक्टर करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) से साल 2012 में शादी की थी। करण पहले से ही तलाकशुदा थे। इस शादी का अंजाम भी करण की पहली शादी जैसा ही रहा। शादी के दो साल बाद ही करण ने जेनिफर को भी तलाक दे दिया था।

श्वेता तिवारी –

टीवी की दिग्गज और सक्सेसफुल एक्ट्रेस श्वेता तिवारी(Shweta Tiwari) दो बार नाकाम रिश्ते का दर्द झेल चुकी हैं। श्वेता की पहली शादी 1998 में राजा चौधरी(Raja Chaudhary) के साथ हुई थी। दोनों की बेटी का नाम पलक है। शादी के कुछ साल बाद ही राजा श्वेता के साथ मारपीट करने लगे थे, 2012 में श्वेता ने राजा से तलाक ले लिया था। जिसके बाद श्वेता ने दूसरी शादी की एक्टर अभिनव कोहली(Abhinav Kohli) से। लेकिन श्वेता की दूसरी शादी भी कामयाब नहीं रहीं। 2019 में श्वेता ने तलाक लेकर अभिनव कोहली से अपनी राहें जुदा कर लीं।

दलजीत कौर –

लिस्ट में अगला नाम है,दलजीत कौर(Daljit kaur) का। दलजीत ने साल 2009 में एक्टर शालीन भनोट(Shaleen Bhanot) से शादी की थी। दोनों ने लंबे वक्त तक एक दूसरे को डेट किया था। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम जेडान है। शादी के बाद 5 साल बाद 2014 में दोनों के बीच आपसी कलह की वजह से तलाक हो गया। शालीन पर दलजीत के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था। शालीन से तलाक के बाद दलजीत अपने बेटे के साथ हंसी-खुशी जिंदगी गुज़ार रही हैं।

वाहबिज दोराबजी-

छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक थी वाहबिज दोराबजी(Vahbiz Dorabjee) और विवयन डिसेना(Vivian Dsena) की जोड़ी। दोनों सीरियल ‘प्यार की ये एक कहानी’ के दौरान मिले थे। तीन साल की डेटिंग के बाद जनवरी 2013 को दोनों ने शादी कर ली थी। लेकिन शादी के तीन साल बाद ही वाहबिज और विवयन ने अलग-अलग रहना शुरु कर दिया। दोनों के अलग होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था। 2017 में वाहबिज ने विवयन से तलाक लेकर अपना रिश्ता हमेशा के लिए तोड़ दिया।

उर्वशी ढ़ोलकिया-

बोल्ड और बिंदास उर्वशी ढ़ोलकिया(Urvashi Dholakia) ने महज 16 साल की उम्र में लव-मैरिज की थी। जिसके बाद उर्वशी जुड़वा बेटों की मां बनीं। लेकिन उर्वशी की शादी सिर्फ दो साल ही टिकी थी। उर्वशी ने तलाक के बाद कभी दूसरी शादी नहीं की। वह अपने बेटों को अपना बेस्ट-फ्रैंड मानती हैं। 

जूही परमार –

सीरियल ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’में लीड रोल निभा कर जूही परमार(Juhi Parmar) ने दर्शकों के दिलों में खास मुकाम हासिल किया था। जूही ने 15 फरवरी 2009 में टीवी एक्टर और बिज़नेसमैन सचिन श्रॉफ(Sachin Shroff) के साथ जयपूर के एक पैलेस में शादी की थी। दोनों की ये लव-मैरिज थी। लेकिन अफसोस इन दोनों के बीच भी प्यार ज्यादा दिन तक नहीं टिका। जूही और सचिन शादी के 9 साल बाद अलग हुए। दोनों की एक बेटी समायरा है, जो कि अब 7 साल की हो गई है। समायरा की कस्टडी जूही के पास है।

स्नेहा वाघ-

‘ज्योति’ और ‘वीर की अरदास वीरा’ जैसे सीरियल्स में नज़र आईं एक्ट्रेस स्नेहा वाघ(Sneha Wagh) भी अपनी जिंदगी में दो बार तलाक और टूटे रिश्ते का दर्द झेल चुकी हैं। स्नेहा ने पहली शादी सिर्फ 19 साल की उम्र में एक्टर Avishkar Darvekar के साथ की थी। लेकिन इस शादी में स्नेहा को डोमेस्टिक वॉयलेंस का शिकार होना पड़ा था। जिसके बाद स्नेहा ने Avishkar से तलाक ले लिया था। 

स्नेहा ने दूसरी शादी 2015 में इंटीरियर डेकोरेटर अनुराग सोलंकी के साथ की थी। हांलाकि ये शादी सिर्फ 8 महीने ही टिक पाई। दोनों के बीच आपसी समझ का तालमेल नहीं बैठा था। जिसके बाद स्नेहा ने अनुराग से अलग होने का फैसला सिर्फ शादी के 8 महीने बाद ही कर लिया था

शालमली देसाई -

शालमली देसाई(Shalmalee Desai) ने टीवी के पॉपुलर एक्टर अविनाश सचदेव(Avinaash Sachdev) के साथ शादी की थी। अविनाश और शालमली की मुलाकात सीरियल ‘इस प्यार का को क्या नाम दूं’ के दौरान हुई थी। लेकिन शादी के तीन साल बाद यानि 2018 में ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

Related Story