32 साल के हुए टीवी जगत के मास्टरमाइंड

By Neetu May 7, 2020, 5:10 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल

'बिग बॉस 11' से मास्टरमाइंड(Mastermind) के नाम से फेमस हुए विकास गुप्ता (Vikas Gupta) लॉकडाउन के बीच आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। विकास का जन्म 7 मई 1988 को हुआ था, और महज 32 साल की उम्र में विकास बहुत कुछ हासिल करने में सफल रहे हैं। विकास गुप्ता की मां का नाम शारदा गुप्ता (Sharda Gupta) है। विकास के दो भाई और एक बहन हैं। भाईयों का नाम वतन गुप्ता (Watan Gupta) और सिद्धार्थ गुप्ता (Sidharth Gupta) और बहन का नाम कोमल गुप्ता (Komal Gupta) है।

विकास का टेलीविजन करियर- 

                                                                                     Vikas Gupta 

विकास गुप्ता एक इंडियन टीवी शो निर्माता होने के साथ-साथ क्रिएटिव डायरेक्टर(Creative Director) और होस्ट(Host) भी हैं। 2017 में विकास गुप्ता कलर्स टीवी के रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन 11' का हिस्सा बनें और दूसरे रनर अप रहें, साथ ही सीजन में विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे की लड़ाई ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 

                                                                            Vikas Gupta And Shilpa Shinde Fight

इसके अलावा विकास 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 9' और 'बिग बॉस 13' में बतौर गेस्ट के रूप में दोबारा नज़र आ चुके हैं। 2018, में विकास ने  एमटीवी इंडिया के 'ऐस ऑफ स्पेस 1' शो की मेजबानी की, और सीजन 2 की मेजबानी भी विकास ने ही की।इतना ही नहीं विकास गुप्ता टीवी शोज़ ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’, ‘महाभारत’, ‘किस देश में है मेरा दिल’ जैसे सीरियल के लिए भी काम कर चुके हैं, और मशहूर टीवी शो 'गुमराह' , 'कैसी ये यारियां' के लिए भी विकास गुप्ता काफी ज्यादा फेमस हैं ।

विकास गुप्ता के करियर में आए उतार-चढाव- 

                                                                                   Vikas Gupta

विकास ने अपने करियर की शुरुआत बालाजी(Balaji) टेलीफिल्म में क्रिएटिव हेड(Creative Head) के रूप में की थी। विकास बेहद कम उम्र से ही इंडियन टेलीविज़न में काम कर रहे हैं। विकास ने राय यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन पूरा कर 2010 में विजुअल आर्टिस्ट(Visual Artist) के तौर पर काम किया। इसके बाद विकास को बालाजी टेलीफिल्म के लिए ट्रेनी(Trainee) के तौर पर काम करने का मौका मिला। विकास के बेहतरीन काम करने के तरीके को देखकर इन्हें वापस इसी प्रोडक्शन हाउस में बुला लिया गया और इसी प्रोडक्शन हाउस में विकास क्रिएटिव हेड के तौर पर काम करने लगे।

विकास गुप्ता ने खुद का प्रोडक्शन हाउस किया शुरू- 

                                                                                    Vikas Gupta

सक्सेस की सीढियों पर चढ़ते हुए विकास गुप्ता ने खुद के एक प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की और खुद को प्रोड्यूसर के रूप में स्थापित किया। विकास के प्रोडक्शन हाउस का नाम लॉस्ट बॉय(Lost Boy) प्रोडक्शन है, इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले विकास ने 'ये है आशिक़ी' , 'गुमराह' जैसी टीवी सीरीज को प्रोड्यूस किया। 'गुमराह' यंगस्टर्स के बीच काफी फेमस भी हुआ था।

एकता कपूर के करीबी हैं विकास गुप्ता- 

                                                                  Vikas Gupta And Ekta Kapoor

ख़बरें तो ये भी हैं कि विकास बालाजी टेलीफिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर के बेहद क़रीबी दोस्त हैं। साथ ही विकास के रिलेशन कई टीवी ऐक्ट्रेसेज के साथ भी काफी अच्छे हैं।

एक्टिंग में असफल रहे विकास गुप्ता- 

                                                                   Vikas Gupta In Pyar Ki Ek Kahani Show

हालांकि एक चीज है जिसमें विकास असफल रहे हैं और वो है ऐक्टिंग। विकास ने कई बार ऐक्टिंग करने की कोशिश की लेकिन हर बार चूक गए, विकास ने एकता कपूर के सीरियल ‘प्यार की एक कहानी’ में भी ऐक्टिंग करने की कोशिश की, लेकिन शूट शुरू होने के चार दिनो के अन्दर ही एक्टिंग न कर पाने की वजह से इस शो को छोड़ दिया, और समय रहते ही विकास ने अपना रास्ता अलग कर लिया। 

6. विकास गुप्ता को मिले अवॉर्ड्स 

                                                                                          Vikas Gupta

2018 में विकास गुप्ता  टीवी पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर बने और विकास को लॉयन्स गोल्ड अवॉर्ड से नवाजा गया। साथ ही विकास गुप्ता के प्रोडक्शन हाउस को गुमराह टीवी सीरीज के लिए बेस्ट थ्रिलर अवार्ड भी मिल चुका है।

Related Story

Next Story

कई TV Stars सीरियल्स में आने से पहले रह चुके हैं एयरहोस्टेस और फ्लाइट असेस्टेंट।

single-post

By E24 June 5, 2020, 8:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- टीवी स्टार्स(TV Stars) की ग्लैमर भरी जिंदगी, लाखों की फैन फ्लॉइंग और नेम-फेम देखकर हर नौजवान का दिल इसी इंडस्ट्री में नाम कमाने का करता है। लेकिन कुछ टीवी स्टार्स ऐसे हैं जिनका सीरियल्स की दुनिया में आना ‘लक बाय चांस’ रहा। दीपिका कक्कड़, विजेन्द्र कुमेरिया, धीरज धूपर, अकांक्षा पुरी ये वो टॉप स्टार्स हैं जो सीरियल में काम करने से पहले एयर होस्टेस या फ्लाइट असेस्टेंट रह चुके हैं। एयर होस्टेस या फ्लाइट केबिन क्रू की जॉब बहुत ग्लैमरेस मानी जाती है। दुनियाभर की हवाई सैर इस जॉब के दौरान की जा सकती है। इस लिस्ट में और भी कई स्टार्स शामिल हैं जो कभी एयरलाइन्स में काम करते थे –

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम–

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर दीपिका कक्कड़(Dipika Kakkar Ibrahim) की पहचान आदर्श बहू की बन चुकी है। अपनी इसी इमेज के बदौलत दीपिका ने बिग बॉस सीज़न 12 भी जीता था। मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन हासिल करने के बाद दीपिका ने बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज में काम किया था। 

दीपिका ने तीन साल तक एयर होस्टेस की जॉब की थी। लेकिन कुछ हेल्थ प्रॉब्लमस हो जाने के बाद दीपिका ने अपनी जॉब से रिज़ाइन दे दिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ज्वॉइन कर ली। आज दीपिका हिंदी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेस हैं।

विजेंद्र कुमेरिया –

सीरियल ‘उड़ान’ में सुरज राजवंशी के रोल ने विजेंद्र कुमेरिया(Vijayendra Kumeria) को पॉपुलैरिटी दिलवाई थी।हांलाकि वो सीरियल्स में साल 2011 से काम कर रहे हैं। हाल ही में विजेंद्र एकता कपूर के सीरियल ‘नागिन 4’ में देव पारिख के रोल में दिखे थे। एक्टर बनने से पहले विजेंद्र भी लम्बे वक्त तक फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। कई डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स में केबिन क्रू मे विजेंद्र ने काम किया है। जेट एयरवेज में वह फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। उन्होने कतर में भी जॉब की है। उनकी पत्नी प्रीती से उनकी मुलाकात भी इसी जॉब के दौरान हुई थी। अच्छी-खासी नौकरी होने के बावजूद भी विजेंद्र एक्टिंग का पैशन छोड़ नहीं पाए थे, जिसकी वजह से उन्होने अपनी जॉब छोड़ सीरियल में काम करने का फैसला ले लिया था।

धीरज धूपर –

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुंडली भाग्य’ के करण लूथरा के रोल ने धीरज धूपर(Dheeraj Dhoopar) को सफलता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था। दिल्ली के रहने वाले धीरज ने बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज में कई साल तक नौकरी की है। धीरज की हैंडसम पर्सनैलिटी को देख कई लोगों ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी जिसके बाद धीरज एक्टर बनने की चाहत लेकर मुंबई आ गए। धीरज ने स्वर्ग नाम के सीरियल से शुरुआत की। लेकिन उन्हें पहचान मिली ‘ससुराल सिमर’ का और ‘कुंडली भाग्य’ सीरियल्स से।

आमिर अली -

टीवी के टॉप स्टार्स में आमिर अली(Aamir Ali) की गिनती होती है। आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी। इस एयरलाइन्स में उन्होने करीब पांच साल तक नौकरी की। जिसके बाद निर्देशक हंसल मेहता ने उन्होने अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ में ब्रेक दिया। हांलाकि बॉलीवुड में आमिर फ्लॉप ही रहे । लेकिन सीरियल्स की दुनिया में आमिर टॉप स्टार हैं।

अकांक्षा पुरी -

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस अकांक्षा पुरी(Akanksha Puri) पिछले दिनों पारस छाबड़ा के साथ अपने ब्रेकअप की वजह से सुर्खियों में छाई थीं। एक ज़माने में अकांक्षा विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं। लेकिन बाद में उन्होने नौकरी छोड़ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अकांक्षा को पहचान मिली सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल से।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन में जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं गुंजन वालिया(Gunjan Walia) ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी। पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाले गुंजन एयर होस्टेस बनने के लिए मुंबई आई थीं। जिसके बाद लक बाय चांस वह टीवी एक्ट्रेस बन गईं। गुंजन ने 2004 में सीरियल केसर से करियर की शुरुआत की थी। ज्यादातर वह स्पोर्टिंग रोल्स में ही नज़र आई हैं। गुंजन एक्टर विकास मानकटला की पत्नी हैं, कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की ‘राखी बहन’ भी हैं।

सुदीप साहिर-

कई सीरियल्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में दिख चुके एक्टर सुदीप साहिर(Ssudeep Sahir) ने भी पहली नौकरी एक मशहूर एयरलाइन्स में बतौर क्रेबिन क्रू की थी। एक्टर बनने से पहले सुदीप का सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन में काम करके लंदन में बसने का था। लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और वो एक्टर बन गए।

नंदिनी सिंह –

केसर और काव्यांजलि जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस नंदिनी सिंह(Nandini Singh) भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। एक्टर बनने की चाहत में नंदिनी ने अपनी यह जॉब छोड़ दी थी। नंदिनी ने गोविंदा के साथ फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’ में काम किया था। हांलाकि नंदिनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान नहीं बना पाईं।

Related Story

Next Story

Maniesh Paul के मजदूरों के लिए किए गए इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है !

single-post

By E24 June 5, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल, उमेश शुक्ला- पूरे विश्व के साथ-साथ कोरोना महामारी ने भारत में भी तबाही मचा रखी है, इससे निपटने के लिए हुए लॉकडाउन ने अब अच्छे-अच्छों की कमर तोड़ दी है। हालांकि बॉलीवुड और टीवी स्टार्स इस मुश्किल घड़ी में लोगों की हर मुमकिन कोशिश कर अपना योगदान दे रहे हैं और लॉकडाउन में शुरू से ही लोगों को मदद कर रहे हैं।  एक्टर और होस्ट मनीष पॉल(Manish Paul) एक बार फिर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

हाल ही में मनीष पॉल ने 40 ऐसे लेबर्स(Labour's) की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे। मनीष ने लेबर्स को उनके घर रवाना करने के साथ-साथ उन सभी को राशन का समान भी दिया और लोगों को अपने घर तक पहुंचने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए उन्हें कुछ पैसे देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई थी।

इस बार मनीष ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स(Migrant Labour's) को फुटवियर दिलाया है। मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड(PM care fund) में 20 लाख रुपए डोनेट कर अपना सहयोग दे चुके हैं, इतना ही नहीं मनीष ने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले अडवांस सैलरी देकर उन्हें छुट्टी दे दी थी। 

इसके अलावा मनीष ने 'व्हाट इफ' टाइटल की शॉर्ट फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज की जो कि लॉकडाउन पर एक सीरियस और काफी गहरा मैसेज देती है। बेहतरीन बात ये है कि इस फ़िल्म से कमाए गए पैसे को भी मनीष ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट कर दिया था।

आपको बता दें कि कोरोना से हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, और ये महामारी सबसे ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स पर मुसीबत बन कर टूटी है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लोग पैदल सड़कों पर अपने-अपने घरों की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे हैं, ऐसी में मनीष पॉल का ये योगदान वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Related Story

Next Story

मॉम आयशा के बर्थडे पर Tiger Shroff ने लिखी दिल छू लेने वाली बात !

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के फ्लैक्सिबल और टैलेंटेड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के घर में आज डबल सेलिब्रेशन का मौका है। लॉक डाउन के बीच परिवार में जश्न मनाया जा रहा है। दरअसल पहला कारण तो टाइगर की मॉम आयशा श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रही है और दूसरा आयशा और जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) शादी की सालगिरह भी मना रहे हैं। टाइगर ने इस खास मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और अलग अंदाज में मां आयशा को विश किया।

                                                                Tiger Shroff  1st Post 

टाइगर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने पापा जैकी की और मां आयशा की फोटो लगाकर उन्हें एनिवर्सरी(anniversary) की बधाई दी।

                                                                 Tiger  Shroff 2ND Post

 दूसरी फोटो में टाइगर ने मॉम आयशा को जन्मदिन की बधाई दी और लिखा- 'अच्छा हुआ आपका जन्म हुआ',

                                                                  Krishna Shroff Post

 टाइगर के साथ-साथ उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ(Krishna Shroff) ने पापा मम्मी को 43वीं सालगिरह पर बधाई दी और एक प्यार भरा पोस्ट लिखा। इसके अलावा कृष्णा ने मां के बर्थडे पर भी उनको अपना बेस्ट फ्रेंड और सोलमेट बताते हुए शुभकामनाएं दी।

टाइगर और कृष्णा दोनों ही अपनी मॉम के काफी क्लोज हैं। अक्सर आयशा अपने दोनों बच्चों की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में आयशा ने ऐसी ही एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसमे टाइगर और कृष्णा काफी छोटे नजर आ रहे थे। 

                                                              Disha Patani Post

वेल, टाइगर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी (Disha Patani) ने भी आयशा श्रॉफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। दिशा टाइगर की फैमिली के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती है। टाइगर की मॉम आयशा के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर करते हुए दिशा ने लिखा -हैप्पी बर्थडे माय ब्यूटी।इस फोटो से ही अंदाजा लगा पाना आसान है कि दोनों के बीच की बॉन्डिंग कितनी स्ट्रांग है। 

                                                   Tiger Shroff And Disha Patani

इससे पहले खबरें आई थी कि  दिशा टाइगर के परिवार के साथ ही उनके घर पर रह रही हैं और क्वॉरेंटाइन (Quarantine)टाइम इंजॉय कर रही है, जिस पर टाइगर की बहन कृष्णा ने सफाई दी थी और कहा था दिशा हमारे साथ नहीं रहती हैं बल्कि वह हमारे घर के पास रहती हैं। हम लोग साथ में कभी-कभी शॉपिंग (Shopping) करने चले जाते हैं।

                                         Tiger Shroff, Krishna Shroof And Disha Patani

दिशा और टाइगर की दोस्ती को लेकर भी कृष्णा ने बताया था कि टाइगर जल्दी से किसी के साथ घुलते मिलते नहीं है, अगर वह दिशा के साथ दोस्ती निभा रहे हैं तो इसका मतलब है कि दिशा काफी कूल(Cool) है। टाइगर की फैमिली के साथ दिशा की बॉन्डिंग(Bonding) सभी की निगाहें अपनी तरफ खींचती है।

Related Story

Next Story

पत्नी दीप्ति का जन्मदिन मना रहे हैं एक्टर Shreyas Talpade, देखिए इनकी फैमिली की तस्वीरें

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर और निर्देशक श्रेयस तलपड़े आज अपनी पत्नी दीप्ति तलपड़े का जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर पत्नी संग तस्वीरें पोस्ट की है और बेहद प्यारा मैसेज लिखकर उन्होंने दीप्ति को विश किया है। दीप्ति के जन्मदिन पर हम आपको इनकी लव-स्टोरी और फैमिली की तस्वीरें दिखाएंगे। दीप्ति तलपड़े और श्रेयस तलपड़े की लव स्टोरी बेहद फिल्मी है। 

श्रेयस तलपड़े और दीप्ति तलपडे एक दूसरे के साथ खुश हैं कितने खुश हैं ये उनकी तस्वीरों से जाहिर होता है। श्रेयस तलपड़े और दीप्ति तलपडे की शादी को काफी साल हो चुके हैं। ये कपल पहली बार कॉलेज में मिला था। श्रेयस तलपड़े उनके कॉलेज में एक इंवेट के लिए पहुंचे थे।

Shreyas Talpade

 इस दौरान वो श्रेयस एक सेलेब्रिटी के तौर पर पहुंचे थे। इसी कॉलेज में मेरी दीप्ति से मुलाकात हुई थी और मैं पहली ही नजर में उन्हें दिल दे बैठा था। दीप्ति ही पहली और आखिरी लड़की रही है जिसे उन्होंने प्यार किया। आज ये कपल एक बेटी के माता-पिता है। 

  

Shreyas Talpade wife

दोनों शादी के लगभग 14 साल के बाद साल 2018 में सेरोगेसी के जरिए एक बेटी पैरेंट्स बने थे। श्रेयस और दीप्ति पिछले छुट्टियां मना रहे थे और 4 मई साल 2018 को ये गुड न्यूज मिली थी। अब उनकी बेटी दो साल की हो गई है। ये कपल अक्सर अपनी बेटी आदया की तस्वीरें शेयर करते हैं। श्रेयस ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। 

Shreyas Talpade family

जिसमे इकबाल, डोर और वेलकम टू सज्जनपुर जैसी गंभीर और मीनिंगफुल फिल्में शामिल है। श्रेयस ने कॉमेडी फिल्मों की तरफ अपना रुख किया। उन्होंने फिल्म ओम शांति ओम में शाहरुख खान के बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाया था। 

Shreyas Talpade family pic

इसके बाद वे अपना सपना मनी मनी और गोलमाल जैसी फिल्मों में भी कॉमेडी करते नजर आए। साल 2017 में उन्होंने अपने डायरेक्शन पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने फिल्म पोस्टर बॉयज का निर्देशन किया था। इस फिल्म में सनी देओल और बॉबी देओल नजर आए थे। इस फिल्म में श्रेयस ने भी अहम भूमिका निभाई थी। 

Related Story