बुखार से पीड़ित टीवी एक्ट्रेस ने दिल्ली में कोरोना टेस्ट करवाना चाहा तो ये उसके साथ ये हुआ ...

By Neetu June 13, 2020, 1:42 p.m. 1k

अदिति त्यागी - इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस(Corona Virus)  की महामारी से जंग लड़ रहा है , भारत में कोरोना के संक्रमण से 3 लाख के करीब केस पहुंच चुके है। ऐसे में हर कोई सावधानी बरत रहा है , महाराष्ट से लेकर दिल्ली तक संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है।  बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक सभी इस महामारी  से जूझ रहे हैं। टीवी इंडस्ट्री से जुड़ा ऐसा ही  एक मामला सामने आया है।  दरअसल हाल ही में, टीवी के फेमस शो कसौटी ज़िन्दगी की (Kasauti Zindagi Ki ) फेम चारवी शराफ ( Charvi Sharaf ) ने दिल्ली के अस्पतालों से जुड़ा एक  वाक्या शेयर किया है।  टीवी एक्ट्रेस ही में हाल ही में  लिखे हुए अपने एक ओपन लेटर में कुछ चीजों को साझा किया है। चारवी ने इस ओपन लेटर में ये बताया है कि कैसे उन्हें अपना कोविड -19  टेस्ट कराने के लिए कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। चारवी ने साथ ही यह भी लिखा कि उन्हें नहीं पता था कि दिल्ली में इस महामारी के टेस्ट कराने में उन्हें इतनी मशक्कत करनी होगी।  

चारवी ने आगे लिखा कि उन्हें पिछले 5 दिनों से अपने अंदर संक्रमण के लक्षण दिखाई दे रहे थे , अपने लक्षण के बारे में बात करते हुए चार्वी ने कहा, "पिछले हफ्ते मुझे बेचैनी होने लगी  थ , मेरे शरीर का तापमान भी लगातार गिरता रहा उसके बाद  तेज बुखार होने लगा, शरीर में बहुत अधिक दर्द, सांस फूलना, गले में दर्द, सिरदर्द आदि होने लगा, जैसे हर किसी को इस समय हो रहा है।  इसी वजह से उन्होंने निजी अस्पतालों से लेकर निजी डॉक्टर्स की मदद लेने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें इसके बदले निराशा ही हाथ लगी। आगे बताते हुए चारवी ने लिखा कि उन्होंने जिस भी डॉक्टर या अस्पताल से संपर्कं करने की  उन्होंने  कह दिया कि उनके पास कोई Covid -19 टेस्ट किट नहीं है और अस्पताल भो पूरी तरह भरा हुआ है। चारवी ने लिखा कि मैं सिर्फ टेस्ट करने के लिए भी परेशान हो गयी थी।  

चारवी  ने आगे अपने लेटर में लिखा कि संक्रमण के लक्षण दिखने के 5 दिन बाद भी वो अपना टेस्ट नहीं करा पायी हैं।  चारवी ने लिखा कि अगर टेस्ट करना ही इतना मुश्किल हो रहा है तो सोचिए जो लोग डॉक्टर्स से संपर्क भी नहीं कर पा रहे हैं उनका क्या होगा ? जो लोग गरीब है अस्पताल की महंगी फीस नहीं भर सकते , और जिन्हे अस्पताल की लम्बी लाइन में खड़ा होना पड़ता है उनपर क्या गुजरती होगी।  

इसके साथ ही चारवी ने आगे लिखा कि मैं एक एक्ट्रेस हूँ ,मुझे भी आम लोगों की तरह सिर्फ अपना टेस्ट कराना है ताकि इससे उन्हें और उनके परिवार वालो को भी सुरक्षित रहने का  मौका मिल सके। चारवी ने लिखा कि मैं ये नहीं समझ पा रही हूं कि दिल्ली सरकार इस महामारी में परेशान जनता को कैसे स्वस्थ इलाज उपलब्ध करा पायेगी।  कुछ लोगो को लक्षण दिख  रहे है लेकिन उनका टेस्ट समय पर नहीं हो रहा है और कुछ ऐसा ही अब मेरे साथ भी हो रहा है। आखिर में चारवी ने दिल्ली और भारत सरकार के लिए एक सवाल भी खड़ा कर दिया कि क्या सरकार हमारे जैसे लोगों की जरा भी चिंता करती है ?

आपको बता दें कि चारवी सराफ कसौटी ज़िन्दगी की में प्रेरणा की  बहन का किरदार निभा रही हैं , चारवी को उनके किरदार के लिए फैंस  खूब पसंद भी करते हैं , अब चारवी के लिखे हुए इस ओपन  लेटर पर सरकार कोई कदम उठाती है या नहीं ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा।  

Related Story