शहनाज़ गिल को ‘झेल’ नहीं सकते पारस छाबड़ा। इंटरव्यू में किए कई खुलासे।

By Neetu April 28, 2020, 6:16 p.m. 1k

पूजा राजपूत-  बिग बॉस 13(Bigg Boss 13) में नज़र आए पारस छाबड़ा(Paras Chabra) और शहनाज़ गिल(Shehnaz Gill) का ‘लव-हेट’ रिलेशन(Love-Hate relation) किसी से छिपा नहीं है। शो की सबसे कोन्ट्रोवर्शियल(Controversial) जोड़ी में से एक थी, पारस छाबड़ा और शहनाज़ गिल की जोड़ी।

हांलाकि बिग बॉस सीज़न 13 के खत्म होने के बाद शहनाज़ गिल और पारस छाबड़ा दोनों अपने स्वयंवर वाले रिएलिटी शो ‘मुझसे शादी करोगे’(Mujhse Shaadi karoge) में भी नज़र आए थे। लेकिन ये शो कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। शो तो खत्म हो गया, लेकिन पारस और शहनाज़ के बीच का बवाल अभी तक खत्म नहीं हुआ है। अक्सर दोनों अपने इंटरव्यूज़ में एक-दूसरे पर निशाने साधते रहते हैं। 

अब एक बार फिर पारस छाबड़ा ने शाहनाज़ गिल पर जमकर ताने कसे हैं। पारस ने शाहनाज़ को ‘इरिटेटिंग’(Irritating) कहा है। साथ ही ये भी कहा है कि वो ज़्यादा देर तक शहनाज़ को ‘झेल’ नहीं सकते हैं। दरअसल हाल ही में पारस ने एक इंटरव्यू में अपने दोनों रिएलिटी शोज़ (बिग बॉस 13, मुझसे शादी करोगे) से जुड़े एक्सपीरिएंस के बारे में बात की थी। 

शहनाज़ के बारे में बात करते हुए मॉडल-टर्न्ड-एक्टर पारस ने कहा कि ‘ कि ‘बिग बॉस हाउस में शुरुआत में मुझे शहनाज़ क्यूट(Cute) लगी थीं, लेकिन जल्द ही मेरे ये विचार बदल गए। मुझसे शादी करोगे के बाद से मैने शहनाज़ से बात नहीं की है। सच तो ये है कि मैं शहनाज़ से बात करना ही नहीं चाहता। क्योंकि आप उसको थोड़ी देर के लिए ही झेल सकते हो। वो कुछ वक्त तक ही आपको क्यूट लग सकती है।

 मैं बिग बॉस 13 के पहले हफ्ते में ही ये समझ गया था। लोगों को भी ये लगने लगा था कि शहनाज़ शुरुआत में क्यूट थीं, लेकिन कुछ वक्त बाद वो इरिटेटिंग हो गई थीं। मैं शहनाज़ को झेल नहीं सकता था। वो सिद्धार्थ शुक्ला के अलावा किसी और से बात नहीं करना चाहती थीं, और ऐसे ही हम भी शहनाज़ से बात करने में इंट्रस्टिड नहीं थे।‘

वैसे ये पहली बार नहीं है जब पारस छाबड़ा ने शहनाज़ गिल पर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। इससे पहले भी अपने इंटरव्यूज़ में पासर शहनाज़ के खिलाफ काफी कुछ बोल चुके हैं। अपने रिएलिटी शो ‘मुझसे शादी करोगे’ के फ्लॉप होने का ठीकरा भी पारस ने शहनाज़ के सिर पर ही फोड़ा था।

पारस के मुताबिक शहनाज़ को शो में आए मेल कंटेस्टेंट्स नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फ बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला में इंट्रस्ट था। सिड की वजह से शहनाज़ ने स्वयंवर में कोई इंट्रस्ट नहीं दिखाया। और इसलिए ये शो को दर्शकों का प्यार और अटेंशन नहीं बटोर पाया था।

गौर करने वाली बात ये है कि, पारस और शहनाज़ दोनो, सीज़न के शुरुआती दिनों में अच्छे दोस्त बन गए थे, शहनाज़ के दिल में पारस के लिए स़ॉफ्ट फीलिंग्स भी आ गई थीं। लेकिन जल्द ही ये जोड़ी टूट गई। शहनाज़ को छोड़कर पारस, माहिरा शर्मा के करीब हो गए। घर के अंदर और बाहर पारस-माहिरा की दोस्ती को प्यार का नाम दिया जाने लगा था। शहनाज़ अक्सर पारस-माहिरा से झगड़ती नज़र आती थीं।

Related Story

Next Story

कितने पढ़े-लिखे हैं टीवी एक्टर्स ? इनकी पढ़ाई के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप ।

single-post

By E24 June 6, 2020, 2:19 p.m. 1k

पूजा राजपूत – टीवी एक्टर्स(TV Actors) अपनी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं। अपने डेली सोप्स में ये ज्यादातर बिज़नेसमैन, डॉक्टर या फिर पुलिसवाले का किरदार निभाते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि ये सभी एक्टर्स रियल लाइफ में भी बेहद पढ़े-लिखे और इंटेलिजेंट हैं। चाहे वो ‘ये हैं मोहब्बतें’ के रमन भल्ला यानि करण पटेल और या फिर ‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय यानि के नकुल मेहता। अनस रशीद से लेकर करण वी ग्रोवर तक ये सभी स्टार्स रहे हैं काफी पढ़ाकू। एक्टर बनने से पहले इन सभी ने हासिल की है ऊंची शिक्षा और बड़ी-बड़ी डिग्रियां। जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएगें।

करण पटेल –

करण पटेल(Karan Patel) टीवी के सबसे पॉपुलर और महंगे एक्टर्स में से एक है। फैंस उन्हें आर्दश पति का रोल मॉडल मानते हैं। करण की ये इमेज ‘ये हैं मोहब्बतें’ में उनके निभाए किरदार रमन भल्ला की वजह से बनी है। टॉप बिज़नेसमैन रमन भल्ला का रोल प्ले करने वाले करण ने मुंबई युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है, जिसके बाद वह लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स में पढ़ाई करने के लिए भी गए थे।

अनस रशीद-

सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में सीधे-सादे सूरज राठी का किरदार निभारकर अनस रशीद(Anas Rashid) ने लाखों फीमेल फैंस का दिल धड़काया था। शो में भले ही अनस ने कम पढ़े-लिखे हलवाई का रोल प्ले किया है, लेकिन असल जिंदगी में अनस काफी पढ़े-लिखे हैं। अनस ने मनोविज्ञान यानि साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है। और हां, अनस उर्दू, हिंदी, पारसी और अरबी भाषा भी अच्छे से लिख-पढ़ और बोल लेते हैं।

राम कपूर-

एकता कपूर के फेवरेट एक्टर्स में से एक हैं राम कपूर(Ram Kapoor)। फिल्मस, वेब सीरिज़ और टीवी सीरियल्स में काम करके नाम कमा चुके राम कपूर की एक्टिंग में दिलचस्पी स्कूल टाइम में ही बढ़ गई थी। लेकिन उन्होने एक्टिंग के लिए पढ़ाई से समझौता नहीं किया। नैनीताल के शेरवुड कॉलेज और कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई करने के बाद राम ने ग्रेजुएशन की जिसके बाद वह लॉस एंजेलिस गए और वहां उन्होने एक्टिंग में मास्टर डिग्री हासिल की । इसके बाद राम ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

करण वी ग्रोवर –

सीरियल ‘कहां हम कहां तुम’ में सर्जन का रोल प्ले करने वाले एक्टर करण वी ग्रोवर(Karan V Grover) भी असल जिंदगी में काफी पढ़ाकू हुआ करते थे। करण ने बॉम्बे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी से कैमिकल इंजिनियरिंग में डिप्लोमा हासिल किया हुआ है, साथ ही उन्होने नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट से इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ है। सीरियल्स में काम करने से पहले करण, डायरेक्ट ओमंग कुमार की इवेंट मैनजमेंट कम्पनी में नौकरी किया करते थे।

नामिक पॉल

नामिक पॉल(Namik Paul) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल ‘एक दूजे के वास्ते’ से की थी। जिसमें श्रवण मल्होत्रा के रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले नामिक NDTV 24X7 में जर्नलिस्ट की जॉब किया करते थे, और उन्होने अपनी पढ़ाई USA से कम्पलीट की है।

करण सिंह ग्रोवर –

बॉलीवुड और टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) को लोग भले ही उनकी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जानते हैं, लेकिन करण सिंह ग्रोवर भी काफी पढ़े लिखे भी हैं। उन्होने मुबंई के जाने-माने होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की हुई है।

शरद केलकर-

एक्टर शरद केलकर(Sharad Kelkar) हिन्दी सीरियल्स और फिल्मों का जाना माना चेहरा हैं। बाहुबली की आवाज़ बन चुके शरद केलकर ने ग्वालियर के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से मार्केटिंग में MBA किया हुआ है।

नकुल मेहता –

‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय बनकर नकुल मेहता(Nakul Mehta) ने सभी को अपना दीवाना बनाया था। नकुल मेहता ने मुंबई युनिवर्सिटी से कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है।

Related Story

Next Story

नई मुसीबत में फंसी एकता कपूर ‘ट्रिपल एक्स-2’। सेना के पूर्व-जवान ने वेब सीरिज़ के खिलाफ दर्ज करवाई FIR ।

single-post

By E24 June 6, 2020, 1:11 p.m. 1k

पूजा राजपूत- एकता कपूर(Ekta Kapoor) की विवादित वेब सीरिज़(Web Series) ‘XXX-2’ की वजह से मचा बवाल थमता नज़र नहीं आ रहा है। वेब सीरिज़ एक नई कानूनी पचड़े में फंस गई है और माना जा रहा है कि प्रोड्यूसर(Producer) एकता कपूर की मुश्किलें भी बढ़ सकती है।

                                                                          Ekta Kapoor

 रिपोर्ट है, कि गुरुग्राम(Gurugram) के पालम विहार(Palam Vihar) पुलिस स्टेशन में कुछ पूर्व सेना कर्मियो ने वेब सीरिज़ में दिखाए गए विवादित सीन और उसमें दिखाए गए अश्लील कंटेट की वजह से प्रोड्यूसर एकता कपूर के खिलाफ कम्पलेन दर्ज करवाई है।

                                                                         Ekta Kapoor

‘ट्रिपल एक्स-2’ सेना के जवानों पर आधारित वेब सीरिज़ है। सीरिज़ में आर्मी जवानों को लेकर कई विवादित सीन हैं। एक सीन में दिखाया गया है कि जब आर्मी जवान बॉर्डर पर देश की रक्षा कर रहा होता है, तब उसकी गैर मौजूदगी में उसकी पत्नी अपने बॉयफ्रैंड को बुलाती है,और उसे अपनी पति की वर्दी पहनाती है। इंटीमेट होने के दौरान वह अपने पति की वर्दी फाड़ देती है।

                                                                  Triple X 2

‘ट्रिपल एक्स-2’ में दिखाए गए इसी तरह के विवादित कंटेंट पर कड़ी आपत्ति उठाते हुए, शहीद वेलफेयर फाउंडेशन (MWF) के अध्यक्ष मेजर टी.सी. राव ने कहा कि “सेना के जवान देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हैं, लेकिन वेब सीरिज़ के मेकर्स ने दिखाया है कि जवानों की पत्नियां किसी और पुरुष के साथ संबंध रखती हैं, जबकि उनके पति बॉर्डर पर देश की रक्षा करते हैं। यह कंटेंट बेहद आपत्तिजनक है, और यह हमारे सशस्त्र बलों का मनोबल गिरा सकती है।“

                                                   Ekta Kpaoor's Triple X 2 Web Series

मेजर टी.सी. राव ने आगे कहा कि “ ट्रिपल एक्स-2 में ऐसे भी सीन हैं जहां जवानों की वर्दी, अशोक चक्र की मूर्ति और ताज के प्रतीक फटे हुए हैं। यह हमारे सेना बलों और सैन्य कर्मियों का अपमान है। यह उनकी और हमारी तरह पूर्व सैनिकों का अपमान है। यदि एकता कपूर वेब सीरिज़ से इन आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाएंगी, तो हम अपने आंदोलन को तेज करेंगे।“

                                                      Hindustani Bhau And Ekta Kapoor

इसी सीन पर कुछ ही दिनों पहले ‘बिग बॉस 13’ के एक्स-कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने भी आपत्ति जताई थी, और वेब सीरिज़ की प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई थी।

                                                Hindustani Bhau And Ekta Kapoor

हिन्दुस्तानी भाई यह तक सुके हैं कि अगर एकता कपूर ने माफी नहीं मांगी और सीन्स को नहीं हटाया तो, वह अपना आंदोलन और तेज करेंगे। साथ ही जनता की आवाज को दबाने की कोशिश करने रही एकता कपूर के खिलाफ मुंबई की सड़कों पर तांडव करने तक की धमकी हिन्दुस्तानी भाऊ ने दे डाली।

Related Story

Next Story

कई TV Stars सीरियल्स में आने से पहले रह चुके हैं एयरहोस्टेस और फ्लाइट असेस्टेंट।

single-post

By E24 June 5, 2020, 8:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- टीवी स्टार्स(TV Stars) की ग्लैमर भरी जिंदगी, लाखों की फैन फ्लॉइंग और नेम-फेम देखकर हर नौजवान का दिल इसी इंडस्ट्री में नाम कमाने का करता है। लेकिन कुछ टीवी स्टार्स ऐसे हैं जिनका सीरियल्स की दुनिया में आना ‘लक बाय चांस’ रहा। दीपिका कक्कड़, विजेन्द्र कुमेरिया, धीरज धूपर, अकांक्षा पुरी ये वो टॉप स्टार्स हैं जो सीरियल में काम करने से पहले एयर होस्टेस या फ्लाइट असेस्टेंट रह चुके हैं। एयर होस्टेस या फ्लाइट केबिन क्रू की जॉब बहुत ग्लैमरेस मानी जाती है। दुनियाभर की हवाई सैर इस जॉब के दौरान की जा सकती है। इस लिस्ट में और भी कई स्टार्स शामिल हैं जो कभी एयरलाइन्स में काम करते थे –

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम–

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर दीपिका कक्कड़(Dipika Kakkar Ibrahim) की पहचान आदर्श बहू की बन चुकी है। अपनी इसी इमेज के बदौलत दीपिका ने बिग बॉस सीज़न 12 भी जीता था। मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन हासिल करने के बाद दीपिका ने बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज में काम किया था। 

दीपिका ने तीन साल तक एयर होस्टेस की जॉब की थी। लेकिन कुछ हेल्थ प्रॉब्लमस हो जाने के बाद दीपिका ने अपनी जॉब से रिज़ाइन दे दिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ज्वॉइन कर ली। आज दीपिका हिंदी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेस हैं।

विजेंद्र कुमेरिया –

सीरियल ‘उड़ान’ में सुरज राजवंशी के रोल ने विजेंद्र कुमेरिया(Vijayendra Kumeria) को पॉपुलैरिटी दिलवाई थी।हांलाकि वो सीरियल्स में साल 2011 से काम कर रहे हैं। हाल ही में विजेंद्र एकता कपूर के सीरियल ‘नागिन 4’ में देव पारिख के रोल में दिखे थे। एक्टर बनने से पहले विजेंद्र भी लम्बे वक्त तक फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। कई डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स में केबिन क्रू मे विजेंद्र ने काम किया है। जेट एयरवेज में वह फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। उन्होने कतर में भी जॉब की है। उनकी पत्नी प्रीती से उनकी मुलाकात भी इसी जॉब के दौरान हुई थी। अच्छी-खासी नौकरी होने के बावजूद भी विजेंद्र एक्टिंग का पैशन छोड़ नहीं पाए थे, जिसकी वजह से उन्होने अपनी जॉब छोड़ सीरियल में काम करने का फैसला ले लिया था।

धीरज धूपर –

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुंडली भाग्य’ के करण लूथरा के रोल ने धीरज धूपर(Dheeraj Dhoopar) को सफलता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था। दिल्ली के रहने वाले धीरज ने बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज में कई साल तक नौकरी की है। धीरज की हैंडसम पर्सनैलिटी को देख कई लोगों ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी जिसके बाद धीरज एक्टर बनने की चाहत लेकर मुंबई आ गए। धीरज ने स्वर्ग नाम के सीरियल से शुरुआत की। लेकिन उन्हें पहचान मिली ‘ससुराल सिमर’ का और ‘कुंडली भाग्य’ सीरियल्स से।

आमिर अली -

टीवी के टॉप स्टार्स में आमिर अली(Aamir Ali) की गिनती होती है। आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी। इस एयरलाइन्स में उन्होने करीब पांच साल तक नौकरी की। जिसके बाद निर्देशक हंसल मेहता ने उन्होने अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ में ब्रेक दिया। हांलाकि बॉलीवुड में आमिर फ्लॉप ही रहे । लेकिन सीरियल्स की दुनिया में आमिर टॉप स्टार हैं।

अकांक्षा पुरी -

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस अकांक्षा पुरी(Akanksha Puri) पिछले दिनों पारस छाबड़ा के साथ अपने ब्रेकअप की वजह से सुर्खियों में छाई थीं। एक ज़माने में अकांक्षा विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं। लेकिन बाद में उन्होने नौकरी छोड़ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अकांक्षा को पहचान मिली सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल से।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन में जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं गुंजन वालिया(Gunjan Walia) ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी। पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाले गुंजन एयर होस्टेस बनने के लिए मुंबई आई थीं। जिसके बाद लक बाय चांस वह टीवी एक्ट्रेस बन गईं। गुंजन ने 2004 में सीरियल केसर से करियर की शुरुआत की थी। ज्यादातर वह स्पोर्टिंग रोल्स में ही नज़र आई हैं। गुंजन एक्टर विकास मानकटला की पत्नी हैं, कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की ‘राखी बहन’ भी हैं।

सुदीप साहिर-

कई सीरियल्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में दिख चुके एक्टर सुदीप साहिर(Ssudeep Sahir) ने भी पहली नौकरी एक मशहूर एयरलाइन्स में बतौर क्रेबिन क्रू की थी। एक्टर बनने से पहले सुदीप का सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन में काम करके लंदन में बसने का था। लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और वो एक्टर बन गए।

नंदिनी सिंह –

केसर और काव्यांजलि जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस नंदिनी सिंह(Nandini Singh) भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। एक्टर बनने की चाहत में नंदिनी ने अपनी यह जॉब छोड़ दी थी। नंदिनी ने गोविंदा के साथ फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’ में काम किया था। हांलाकि नंदिनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान नहीं बना पाईं।

Related Story

Next Story

Maniesh Paul के मजदूरों के लिए किए गए इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है !

single-post

By E24 June 5, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल, उमेश शुक्ला- पूरे विश्व के साथ-साथ कोरोना महामारी ने भारत में भी तबाही मचा रखी है, इससे निपटने के लिए हुए लॉकडाउन ने अब अच्छे-अच्छों की कमर तोड़ दी है। हालांकि बॉलीवुड और टीवी स्टार्स इस मुश्किल घड़ी में लोगों की हर मुमकिन कोशिश कर अपना योगदान दे रहे हैं और लॉकडाउन में शुरू से ही लोगों को मदद कर रहे हैं।  एक्टर और होस्ट मनीष पॉल(Manish Paul) एक बार फिर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

हाल ही में मनीष पॉल ने 40 ऐसे लेबर्स(Labour's) की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे। मनीष ने लेबर्स को उनके घर रवाना करने के साथ-साथ उन सभी को राशन का समान भी दिया और लोगों को अपने घर तक पहुंचने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए उन्हें कुछ पैसे देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई थी।

इस बार मनीष ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स(Migrant Labour's) को फुटवियर दिलाया है। मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड(PM care fund) में 20 लाख रुपए डोनेट कर अपना सहयोग दे चुके हैं, इतना ही नहीं मनीष ने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले अडवांस सैलरी देकर उन्हें छुट्टी दे दी थी। 

इसके अलावा मनीष ने 'व्हाट इफ' टाइटल की शॉर्ट फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज की जो कि लॉकडाउन पर एक सीरियस और काफी गहरा मैसेज देती है। बेहतरीन बात ये है कि इस फ़िल्म से कमाए गए पैसे को भी मनीष ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट कर दिया था।

आपको बता दें कि कोरोना से हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, और ये महामारी सबसे ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स पर मुसीबत बन कर टूटी है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लोग पैदल सड़कों पर अपने-अपने घरों की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे हैं, ऐसी में मनीष पॉल का ये योगदान वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Related Story