Maniesh Paul के मजदूरों के लिए किए गए इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है !

By Neetu June 5, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल, उमेश शुक्ला- पूरे विश्व के साथ-साथ कोरोना महामारी ने भारत में भी तबाही मचा रखी है, इससे निपटने के लिए हुए लॉकडाउन ने अब अच्छे-अच्छों की कमर तोड़ दी है। हालांकि बॉलीवुड और टीवी स्टार्स इस मुश्किल घड़ी में लोगों की हर मुमकिन कोशिश कर अपना योगदान दे रहे हैं और लॉकडाउन में शुरू से ही लोगों को मदद कर रहे हैं।  एक्टर और होस्ट मनीष पॉल(Manish Paul) एक बार फिर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

हाल ही में मनीष पॉल ने 40 ऐसे लेबर्स(Labour's) की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे। मनीष ने लेबर्स को उनके घर रवाना करने के साथ-साथ उन सभी को राशन का समान भी दिया और लोगों को अपने घर तक पहुंचने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए उन्हें कुछ पैसे देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई थी।

इस बार मनीष ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स(Migrant Labour's) को फुटवियर दिलाया है। मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड(PM care fund) में 20 लाख रुपए डोनेट कर अपना सहयोग दे चुके हैं, इतना ही नहीं मनीष ने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले अडवांस सैलरी देकर उन्हें छुट्टी दे दी थी। 

इसके अलावा मनीष ने 'व्हाट इफ' टाइटल की शॉर्ट फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज की जो कि लॉकडाउन पर एक सीरियस और काफी गहरा मैसेज देती है। बेहतरीन बात ये है कि इस फ़िल्म से कमाए गए पैसे को भी मनीष ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट कर दिया था।

आपको बता दें कि कोरोना से हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, और ये महामारी सबसे ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स पर मुसीबत बन कर टूटी है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लोग पैदल सड़कों पर अपने-अपने घरों की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे हैं, ऐसी में मनीष पॉल का ये योगदान वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Related Story