single-post

तानाजी के मुकाबले छपाक की कमाई हो सकती है काफी कम दोनों फिल्मों में स्क्रीन्स का बड़ा फर्क

Jan. 10, 2020, 10:39 p.m.

सिनेमाघरों में आज एक साथ तानाजी और छपाक रिलीज हुई है। तानाजी एक ऐतिहासिक फिल्म है मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे की एक कहानी है वही छपाक भी एक बायोपिक है । ये एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की फिल्म कहानी कहती है। दोनों ही फिल्मों को समीक्षकों ने सराहा है और इन फिल्मों को स्टार्स भी भरपूर मिले हैं। आपको बता आपको बता दें कि फिल्म छपाक तानाजी के मुकाबले बहुत कम स्क्रीन पर रिलीज हुई है भारत में छपाक 1700 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वही ओवरसीज में 460 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। देखा जाए तो वर्ल्ड वाइड छपाक 2160 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। छपाक के मुकाबले तानाजी दुगनी से ज्यादा स्क्रीन पर भारत में सिनेमाघरों में लगी है। भारत में ही यह फिल्म 3880 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वहीं विदेशों में यह 660 स्क्रीन पर रिलीज की गई है। कुल मिलाकर तानाजी 4540 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। 

तानाजी और छपाक में से किस फिल्म को बेहतर ओपनिंग मिलेगी अब इस बात पर चर्चा हो रही है।जिस तरह से तानाजी को स्क्रीन्स मिले हैं उससे पहले ही अनुमान लगाया जा रहा है कि तानाजी की कमाई छपाक के मुकाबले कहीं ज्यादा होगी। माना जा रहा है कि फिल्म तानाजी पहले दिन 30 से 40 करोड़ के बीच की कमाई कर सकती है।भाई छुपा के बारे में कहा जा रहा है कि यह फिल्म छह से 10 करोड़ के बीच कमाई कर सकती है। 

तानाजी युद्ध पर आधारित फिल्म है । इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान और काजोल भी लीड रोल में है। ओम राऊत ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया है। फिल्म तानाजी की जबरदस्त सराहना हो रही है। तानाजी के विजुअल इफेक्ट्स की काफी तारीफ हो रही है।वहीं फिल्म में डायलॉग स्क्रीनप्ले और एक्शन भी जबरदस्त है।

वही फिल्म छपाक की बात करें तो यह लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने बड़े ही संजीदगी के साथ लक्ष्मी लक्ष्मी के किरदार को पर्दे पर उतारा है। दीपिका इस फिल्म से खुद पहली बार फिल्म प्रोडक्शन में आई हैं। मेघना गुलजार ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया है