single-post

शाहरुख को बऊआ सिंह बनाने में लगी है इतनी मेहनत, 'जीरो' का मेकिंग वीडियो हुआ रिलीज

Dec. 28, 2018, 6 p.m.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म जीरो बीते दिनों ही रिलीज हो चुकी है। फिल्म रिलीज के बाद धीरे धीरे कमाई कर रही है। फिल्म को रिलीज हुए 7 दिन बीत चुके हैं। फिल्म की कमाई भले ही धीरे धीरे हुई हो। लेकिन फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। हाल ही में फिल्म का एक मेकिंग वीडियो सामने आया है। इस मेकिंग वीडियो में शाहरुख खान कैसे बऊआ सिंह बने हैं ये सब दिखाया गया है। वीडियो में नजर आया है कि कैसे रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ऩे शाहरुख को बऊआ बनाने में जी तोड़ मेहनत की है। वीडियो में शाहरुख अपने एक्सपीरियंस को भी शेयर करते दिख रहे है। 

शाहरुख ने बताया है कि उनकी VFX टीम को कई बार मेहनत करनी पड़ी है। वो लगातार इसके लिए शूट करते थे औऱ फिर तब जाकर कहीं फाइनल आउटपुट मिलता था। शाहरुख को इसके लिए जमीन के अंदर गड्ढे में चलना पड़ता था। कई सारे बॉक्सेस बनाए जाते थे। जहां शाहरुख चलते थे जिसके अलावा बॉक्स के ऊपर नॉर्मल लोगों को रखा जाता था। वहीं गड्ढे के अंदर शाहरुख रहते थे। ताकि वो बौने दिख सके। वीडियो में शाहरुख ने एक और खुलासा किया है कि दिल्ली के रहने वाले आशीष ने उनकी बहुत मदद की है। क्योंकि आशीष भी एक बौने व्यक्ति  है। ऐसे में वो बॉडी डबल के तौर पर फिल्म में नजर आए हैं। कई जगहों पर फिल्म में उनका इस्तेमाल किया है। 

शाहरुख खुद कह रहे हैं वो एक तरह से फिल्म के लिए रीड की हड्ढी बने हैं। खैर शाहरुख को बऊआ बनाने में उनकी टीम ने भी काफी मेहनत की है। इसीलिए वो फिल्म में इतने जानदार औऱ क्यूट नजर आए हैं। जिन्हें हर किसी ने पसंद किया है। शाहरुख फिल्म में 38 साल के बऊआ सिंह के रोल में है।फिल्म में कटरीना एक एक्ट्रेस बबीता का रोल कर रही हैं। जो कि शराबी होती है। वहीं अनुष्का फिल्म में आफिया के रोल में हैं। जो कि एक साइंटिस्ट होती हैं औऱ सेलेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से पीड़ित होती है। इसमें वो व्हील चेयर पर रहती हैं। बेहद अलग तरह की कहानी को आनंद एल राय ने पेश किया है।