Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

9 साल पहले इस फिल्म में दिखाई गई थी कोरोना जैसे वायरस के फैलने की कहानी

चीन में कोरोना वायरस ने कहर मचाकर रख दिया है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1523 हो गई है। सिर्फ शुक्रवार को ही इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है।  इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फिल्म वायरल हो रही है। इसके पीछे की वजह है इस फिल्म का […]


चीन में कोरोना वायरस ने कहर मचाकर रख दिया है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1523 हो गई है। सिर्फ शुक्रवार को ही इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है। 

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फिल्म वायरल हो रही है। इसके पीछे की वजह है इस फिल्म का विषय। दरअसल इस फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई है।

2011 में आई स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है। इस फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है। 

यह फिल्म सार्स 2003 में 2009 में फैले स्वाइन फ्लू के वायरस के फैलने पर आधारित थी। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म को लेकर ट्वीट कर रहे हैं साथ ही बता रहे हैं कि कैसे कोरोना वायरस और इस फिल्म के विषय में समानता है।

 बता दें बयालीस हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं। अब तक दुनिया के 25 देशों में इसके मरीज मिल चुके हैं। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज या टीका नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और जर्मनी में विशेषज्ञों के कई दल इस वायरस का टीका खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी देखिए :- BB13- फिनाले में परफॉर्म करेंगे विशाल आदित्य सिंह-मधुरिमा तुली, मगर ये है ट्विस्ट

First published on: Feb 15, 2020 05:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.