कॉमेडियन एक्टर जैरी स्टिलर का 92 वर्ष की उम्र में निधन

By Arunima May 11, 2020, 4:53 p.m. 1k

कॉमेडी के दिग्गज जैरी स्टिलर (Jerry Stiller) का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। ये खबर उनके बेटे बेन स्टिलर (Ben Stiller) ने सोमवार को दी है। बेटे बेन स्टिलर ने ट्वीट के चरिए इस बात की जानकारी दी है। जैरी स्टिलर ने 1950 के दशक में अपनी पत्नी ऐनी मेयरा के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी और चार दशक बाद फिर से स्माइली टीवी शो सीनफील्ड के हिस्टीरिकली हाई-फ्रैंक फ्रैंक कोस्टानज़ा के रूप में उभरे थे।

 जैरी स्टिलर एक बहु-प्रतिभावान कलाकार थे, इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया था। फिल्म का नाम जो थ्रिलर द पिलिंग ऑफ पेलहम वन टू थ्री और डिवाइन के पति विल्बर टर्नब्लैड की जॉन जॉनर्स की ट्विस्टेड कॉमेडी मेल्सप्रै में भूमिका निभाया था।  

कई कलाकार जैरी स्टिलर के निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं।  जैरी स्टिलर ने कई आत्मकथा भी लिखी, मैरिड टू लाफ्टर, अपनी 50 साल की आत्मा के साथी और कॉमेडिक कोहोर्ट मेयरा से शादी के बारे में, जिनकी 2015 में मृत्यु हो गई थी। बेटे बेन स्टिलर ने बताया कि जैरी स्टिलर ने हमेशा सीनफील्ड को स्पॉट किया है।

 स्टिलर ने बताया कि पापा जैरी स्टिलर को अपने अमिट सीनफेल्ड प्रदर्शन के लिए 1997 एमी नामांकन अर्जित किया गया था। 2005 के एस्क्वायर इंटरव्यू में, स्टिलर ने याद किया कि वह काम से बाहर है और जेसन अलेक्जेंडर के विक्षिप्त जॉर्ज के पिता फ्रैंक कोस्टानज़ा की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं है।

 गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही मशहूर संगीतकार और गायक लिटिल रिचर्ड का 87 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया था।  रिचर्ड का करियर 1940 के दशक में शुरू हुआ था। उन्हें "टुट्टी फ्रूटी और "लॉन्ग टॉल सैली के लिए भी जाना जाता है।

Next Story

हॉलीवुड एक्टर जॉन क्यूसैक के साथ पुलिस ने किया बर्बरता,वीडियो बनाने लगे तो बाइक तोड़ डाली

single-post

By E24 June 2, 2020, 12:03 p.m. 1k

अमेरिका में पुलिस कस्टडी में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (John Cusack) की मौत के बाद से वहां हर तरफ हिंसक प्रदर्शन जारी है। लोग इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इसी बीच हॉलीवुड एक्टर जॉन क्यूसैक भी शनिवार को पुलिस के बर्बरता का शिकार हो गए। जॉन, शिकागो में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। जहां उनकी बाइक को पुलिस ने डंडो से मार कर तोड़ दिया। 

ये बातें उन्होंने खुद ट्वीट की है। उन्होंने ट्वीट किया कि प्रदर्शन के दौरान जलती हुई कार को फिल्माने के लिए पुलिस ने उनकी बाइक पर डंडों से हमला किया। जॉन क्यूसैक ने अपने इस ट्वीट में लिखा है कि-"पुलिस को मेरा जलती हुई कार को फिल्माना पसंद नहीं आया, इसलिए वो मेरे पास लाठी-डंडों के साथ आए और मेरी बाइक को तोड़ दिया। जॉन ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि ये कुछ ‘पीस(शांति) ऑफिसर’ हैं, जो मेरी बाइक तोड़ रहे हैं। 25 मई, 2020 को मिनिपोलिस पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने जॉर्ज फ़्लायड नाम के एक अश्वेत अमेरिकी को काफी देर तक अपने घुटनों से दबाए रखा था जिसके बाद दम घुटने से जॉर्ज की मौत हो गई थी।

बता दें कि इसके बाद से ही अमेरीका में प्रदर्शन जारी है। कई जगहों पर ये हिंसक भी हो जा रहे हैं। हिंसा के चलते वाशिंगटन समेत 40 शहरों में कर्फ्यू लागू है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना गुस्सा प्रभावित शहरों के राज्यपालों पर उतारा है। कई शहरों में हुए दंगों को देखते हुए ट्रंप ने यहां के गवर्नरों को कमजोर करार दिया है। इसके अलावा अमेरिकी शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान आग लगाए जाने और चोरी की घटनाओं पर ट्रंप ने गवर्नरों से सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

दरअसल मिनिपोलिस पुलिस विभाग को एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उसे एक आदमी पर जालसाजी करने का शक है। पुलिस बताई हुई जगह पर पहुंची। यहां उनकी मुलाकात हुई जॉर्ज फ़्लायड से। पुलिस ने जॉर्ज को हथकड़ी लगाकर पकडने की कोशिश की। जॉर्ज ने इसका विरोध किया। विरोध के जवाब में डेरेक चॉविन नाम के एक पुलिस अधिकारी ने जॉर्ज के साथ जबरदस्ती की और उन्हें जमीन पर पटक दिया। और अपने बायें पैर से जॉर्ज की गर्दन दबाए रखी। पूरे सात मिनट तक। शुरुआती पांच मिनट के बाद ही जॉर्ज का शरीर शिथिल पड़ चुका था। 

 

Next Story

तीन शादियों के बाद चौथी शादी करने जा रही हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन

single-post

By E24 June 1, 2020, 8:30 p.m. 1k

सारिका स्वरूप 

पॉप्युलर 'बेवॉच' स्टार और अमेरिकन एक्ट्रेस पामेला एंडरसन (Pamela Anderson) को वो लोग बखूबी जानते है, जो लोग हॉलिवुड फिल्मों के फैन हैं। और जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दे कि पामेला एंडरसन सलमान खान (Salman Khan) के शो 'बिग बॉस' के चौथे सीजन (Bigg Boss 4) का हिस्सा थीं।

 पामेला 'बिग बॉस 4' की सबसे ज्यादा फीस पाने वाली कंटेस्टेंट में से एक थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पामेला घर में सिर्फ 4 दिन ही रही थीं और उसके लिए उन्हें करीब 2 करोड़ ऑफर किए गए थे। वहीं पामेला इन दिनों अपनी चौथी शादी को लेकर सुर्खियों में है।

पामेला एंडरसन फिर से शादी करने के लिए तैयार हैं। इस बात कि जानकारी खुद पामेला ने एक इंटरव्यू के दौरान दी है। इंटरव्यू में पामेला ने अपनी पहली तीन शादीयों के टूटने को लेकर भी बात कि है साथ ही उन्होनें यह भी बताया कि आने वाले समय में वह फिर से शादी करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। पामेला से जब इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या वह फिर से शादी करना चाहती हैं? इस पर उन्होंने कहा, ‘‘बिल्कुल! सिर्फ एक और बार। गॉड, बस एक बार और।’’

 इसके साथ ही उन्होनें अपने पिछले 3 रिश्तों पर बात करते हुए कहा, ‘‘ मैं गॉड की शुक्रगुजार हूं कि मुझे जैसी लाइफ चाहिए थी जिस तरह से रहना था, वैसे ही हुआ और आज मैं यहां हूं और बहुत खुश हूं। मैंने तीन बार शादी की है ,लेकिन लोग मेरे बारे में सोचते हैं कि मैंने पांच बार शादी की है। मुझे नहीं पता कि लोग मेरे लिए ऐसा क्यों सोचते हैं। मैंने शादी तीन ही बार की है। मैंने पहली शादी अमेरिकन म्यूजिशयन "टॉमी ली" से कि थी, शादी के तीन साल बाद अलग होने के बाद फिर मैनें दुसरी शादी "किड रॉक" से कि और जब रॉक से भी शादी टूट गई तो फिर मैनें तिसरी शादी फिल्म प्रड्यूसर "रिक सोलोमन" से कि है। बस, तीन शादियां ही कि है। 

हालांकि मैं ये जानती हूं कि तीन शादियां भी ज्यादा है, लेकिन पांच से तो कम है।’’वही उन्होनें हॉलिवुड प्रड्यूसर "जॉन पीटर्स" के साथ भी अपने रिलेशनशिप के बारे में बात कि। जहा उन्होनें अपने कुछ अच्छे-बुरे लम्हों को याद किया और अपनी प्रेजेंट लाइफ के लिए गॉड का सुक्रिया अदा किया।

Next Story

हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर एंथनी जेम्स का 77 साल की उम्र में हुआ निधन

single-post

By E24 May 30, 2020, 9:01 p.m. 1k

अपने अभिनय से हॉलीवुड सिनेमा में अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज एक्टर एंथनी जेम्स का निधन हो गया है। उन्होंने 'अनफॉरगिवेन' और 'इन द हीट ऑफ द नाइट' जैसी फिल्मों में काम किया है। बता दें की वह 77 वर्ष के थे। मिली जानकारी के अनुसार, एंथनी जेम्स (Anthony James)  को कैंसर (Cancer) था। हालांकि, एंथनी जेम्स का असली नाम जिमी एंथनी था, एक मशहूर एक्टर का नाम ऐसा ही होने की वजह से उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा। सोशल मीडिया पर फैंस अपने पसंदीदा अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दरअसल, एंथनी जेम्स बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखते थे। जब वो 18 साल के हुए तो उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी मां को मना लिया। तब जिमी की आर्थिक स्थिति बिलकुल अच्छी नहीं थी। उन्होंने अपनी मां के साथ ट्रेन पकड़ी और लॉस एंजिल्स पहुंच गए। लेकिन वहां उनके पास पैसे नहीं थे। उनकी मां ने तब घरों में काम करना शुरू कर दिया था। 

जानकारी के लिए बता दें की एंथनी जेम्स ने 1967 में ऑस्कर विजेता फिल्म 'इन द हीट ऑफ द नाइट' में 26 साल की उम्र में ब्रेकआउट भूमिका निभाई थी। उन्होंने 'वैनिशिंग पॉइंट,' 'द कल्पीपर कैटल कंपनी,' 'हाई प्लेन्स ड्रिफ्टर,' 'द टीचर,' हर्ट्स ऑफ द वेस्ट, 'बर्नट ऑफरिंग' जैसी फिल्मों में भी काम किया हुआ है। 

एक्टिंग के बाद एंथनी जेम्स ने लेखन का काम शुरू कर दिया। उन्होंने कई बेहतरीन कविताएं लिखीं। बता दें कि एंथनी जेम्स ने अपनी जिंदगी में कभी शादी नहीं की। 

कुछ दिन पहले भी हॉलीवुड अभिनेता सैम लॉयड का कैंसर से निधन हो गया था। वो 56 साल के थे। उन्हें मेडिकल कॉमेडी-ड्रामा शो ‘स्क्रब्स’ में वकील टेड बकलैंड के किरदार के लिए जाना जाता है। बता दें जनवरी 2019 में लॉयड को मस्तिष्क ट्यूमर और कैंसर से ग्रसित होने की जानकारी मिली थी। यह कैंसर उनके फेफड़ों, जबड़े, लीवर और रीढ़ तक फैल गया था। तब से ही उनका इलाज किया जा रहा था। हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Next Story

हॉलीवुड एक्ट्रेस सेल्मा ब्लेयर की मां मौली कुक का निधन

single-post

By E24 May 28, 2020, 8:05 p.m. 1k

हॉलीवुड एक्ट्रेस सेल्मा ब्लेयर (Selma Blair) की मां मौली कुक अब इस दुनिया में नहीं रहीं। मां के निधन से सेल्मा काफी दुखी हैं। उनकी मां मिशीगन में रहती थी। सेल्मा को इस बात का दुख है कि वो अपनी मां के आखिरी पलों में उनके साथ नहीं थीं। मां के लिए इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक पोस्ट लिखा है। मां को याद करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी जिंदगी की पहली इंसान..आपने मुझे अब तक जो कुछ भी दिया उसके प्रति तह-ए-दिल से मैं आपकी आभारी हूं। मां, मैं आपको पूजती हूं। मौली कुक का कल निधन हो गया है। उनके अपने आवास में। वह बेहद ही कुशल, मजाकिया, तेज-तर्रार, उत्साहित और उदार थीं। वह एक मददगार इंसान थीं और उनके इसे गुण को मैंने भी पाया है। वह अपने आप में किसी तोहफे से कम नहीं थीं।"

वह आगे कहती हैं, मेरी मां एक कमाल की निर्णायक थीं और वह अपने लॉ स्कूल की कक्षा में एकलौती महिला थीं। वह मेरी पहली स्टाइल आइकॉन, मेरी छवि, मेरा ईनाम थीं। अपनी पूरी जिंदगी में मैंने इसी ईनाम पर गौर फरमाया है और अब उन्हें अपनी आंखों के सामने से ओझल होते देखने का अनुभव बेहद ही अजीब है। ''

ब्लेयर फिलहाल कोविड-19 के चलते लॉस एंजेलिस में स्थित अपने घर में अपने आठ साल के बेटे आर्थर और अपने बॉयफ्रेंड रॉन कार्लसन संग क्वारंटीन में रह रही हैं। ऐसा लगता है वो मां के अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंच पाईं हैं। वो अपनी मां के बहुत करीब थी। मदर्स डे पर भी मम्मी के साथ उन्होंने अपने बेटे की तस्वीर शेयर की थी। उन्होंने मां को याद करते हुए लिखा है,'' मैं अपने बेटे के लिए आभारी हूं। मैं अपनी मां, मौली की आभारी हूं। आर्थर उसे अच्छी तरह से नहीं जानता है। वह मिशिगन में है। लेकिन जब वह उसके साथ रही, तो उसने उसका हाथ पकड़ लिया। उसने मेरी बहनों के बगीचे से उसे फूल दिए। उसने मुझे गर्व महसूस कराया। मेरी मम्मी उसे प्यार करती हैं। मुझे उन दोनों से प्यार है। और मैं सभी माताओं को प्यार भेजती हूं। क्या हम जानते हैं कि हम कौन हैं और हमारे बच्चों को पढ़ाने के लिए सबसे अच्छे हैं। ये तस्वीर 3 साल पुरानी है। 

 सेल्मा हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अब तक फीस्ट ऑफ लव, मदर्स डे, डाउन टू यू, ए गाय थिंग, क्रुएल इंटेशन्स, हेल बॉय और लीगली ब्लॉन्ड समेत सैकड़ों फिल्मों में काम किया है।