कोरोना वायरस ने एक और स्टार की ली जान, शर्ली नाईट नहीं रही

By Arunima April 24, 2020, 11:35 p.m. 1k

चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा हैं। इस वायरस की वजह से हर किसी के कामों पर भारी सकंट छाया हुआ है। हर देश में इन दिनों लॉकडाउन का महौल बना हुआ है। हाल ही में खबर मिली है कि हॉलीवुड एक्ट्रेस शर्ली नाइट (Shirley Knight) का आज निधन हो गया है।

 वो सिर्फ 83 साल की थी। इस बात को सुनकर हॉलीवुड स्टार्स शोक में हैं और भी उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि नाइट ने न सिर्फ बड़े पर्दे बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था। नाइट ने कुल 50 से अधिक फिल्मों में काम किया था। 

इसके साथ ही कई टीवी शोज में भी नाइट ने अपना हुनर दिखाया था। वैसे तो नाइट ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनके कुछ किरदार हमेशा याद किए जाएंगे। इन फिल्मों की लिस्ट में 'केनेडिस चिल्ड्रन' भी शामिल है। इस फिल्म में नाइट ने एक नशे में धुत महिला का किरदार निभाया था। 

इस फिल्म के लिए 1976 में नाइट को टोनी अवॉर्ड भी मिला था। नाइट की पहली फिल्म 1955 में रिलीज हुई पिकनिक थी। वहीं नाइट की हिट फिल्मों की लिस्ट में द ग्रुप, द डचमैन, पेट्यूलिया, द रेन पीपल, जगरनॉट, एज गुड एस इट गेट्स और एलिवेटर शामिल है। गौरतलब है कि नाइट दो बार अकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भी नॉमिनेट हो चुकी थीं।

Related Story