---विज्ञापन---

कोरोना वायरस की वजह से काटना पड़ा एक्टर का पैर !

कोविड -19 पूरे विश्व में लोगों को कभी ना भूलने वाला गम दे रहा है। इस किलर वायरस की वजह से अब तक लाखों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। पूरे विश्व पर ग्लोबल मंदी के संकट के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन कहीं ना कहीं ये उम्मीद भी है, कि जल्द ही सबकुछ ठीक […]

कोविड -19 पूरे विश्व में लोगों को कभी ना भूलने वाला गम दे रहा है। इस किलर वायरस की वजह से अब तक लाखों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। पूरे विश्व पर ग्लोबल मंदी के संकट के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन कहीं ना कहीं ये उम्मीद भी है, कि जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। डेडली कोरोना वायरस (Coronavirus) पर हम सब जीत हासिल कर लेंगे।

लेकिन, फिलहाल ये वायरस अपना प्रचंड रूप दिखा रहा है। 

ब्रॉडवे(Broadway)  एक्टर निक कार्डेरो(Nick Cordero) को कोरोना वायरस की वजह से अपना  एक पैर गंवाना पड़ा है।

कैनेडियन स्टार निक कार्डेरो ने 2014 में ब्रॉडवे के म्यूज़िकल शो ‘बुलेट्स ऑवर ब्रॉडवे’(Bullets Over Broadway) में काम किया था, जिसके लिए उन्हें थियेटर के प्रतिष्ठित टोनी अवॉर्ड(Tony Award) के लिए नोमिनेट भी किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, निक को 31 मार्च को लॉस एंजेलिस(Los Angeles) के हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित निक अस्पताल में भर्ती होने के वक्त बेहद गंभीर हालत में थे, और बेहोश थे। निक को वेंटिलेटर पर रखा गया था।

लेकिन इसी दौरान निक की हालत काफी खराब हो गई थी। निक को आईसीयू(ICU) में शिफ्ट कर दिया गया था। निक कार्डेरो की पत्नि अमेंडा(Amanda Koots) लगातार निक की हेल्थ अपडेट्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए दे रही थी।

अपने एक पोस्ट में अमेंडा ने ये शॉकिंग खबर भी शेयर की कि कोरोना वायरस की वजह गंभीर हालत में पहुंचे निक के एक पैर को काटने का डॉक्टर्स ने फैसला ले लिया है। ताकि निक की जान बचाई जा सके। अपने पोस्ट में अमेंडा ने लिखा था कि ‘आज हमें परेशान परेशान करने वाली एक खबर मिली। निक के दाहिने पैर के साथ कुछ परेशानी है। वहीं क्लॉटिंग हो रही है, और खून अंगूठे पर जा रहा है।

 इसका इलाज सर्जरी से भी नहीं हो पा रहा है। डॉक्टर्स ने निक को खून पतला करने की भी दवाईयां दी थी, लेकिन उससे निक को ब्लड प्रेशर की परेशानी होनी लगी थी। जिसकी वजह से हमें निक को खून पतला करने वाली दवाई देनी बंद करनी पड़ी थी। इसके बाद निक के पैर में फिर से क्लॉटिंग होने लगी थी। जिसके बाद डॉक्टर्स ने निक के पैर को काटने का फैसला किया है।

आपको बता दें, कि निक के पैर की ये सर्जरी 18 अप्रैल को हो चुकी है और अब वो रिकवर कर रहे हैं। निक की सेहत से जुड़ी हर अपडेट उनकी पत्नी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए फैंस से शेयर कर रही हैं।

First published on: Apr 20, 2020 12:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.