45 साल की हुईं एंजेलिना जोली, 3 शादियों के बाद भी अकेले जी रही हैं अपनी जिंदगी

By Arunima June 4, 2020, 9:34 a.m. 1k

आज हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शूमार एंजेलिना जोली किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एंजेलिना जोली कामयाबी के उस शिखर पर हैं जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं होता। एंजेलिना जोली ने अपनी पहली फिल्म अपने पिता जॉन वोइट के साथ की थी। 

1982 में आई इस फिल्म का नाम 'लूकिंग टु गेट आउट' था जिसमे एंजेलिना बतौर बाल कलाकार परदे पर पहली बार नज़र आईं। एंजेलिना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह महज एक साल की थी तब उनके माता पिता का तलाक हो गया। उनकी मां ने ही उनकी और उनके भाई की परवरिश की। एंजेलिना जोली की मां और पिता दोनों ही कलाकार थे। लेकिन मां ने अपने बच्चों की परवरिश के लिए एक्टिंग छोड़ दी।

 पहले तो एंजेलिना जोली को एक्टिंग खासा पसंद नहीं थी लेकिन जैसे- जैसे वह बड़ी हुई वह अपनी मां के साथ फिल्में देखने जानें लगी और धीरे- धीरे उनकी रूची एक्टिंग में बढ़ने लगी। इसके बाद एक्टिंग पर एंजेलिना जोली ने जमकर काम किया और आज वह एक सुपरस्टार है। एंजेलिना जोली ने अपने करियर में तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और एक अकादमी पुरस्कार जीते हैं। फिल्मों और प्रोफेशनल लाइफ में एंजेलिना ने भले ही नंबर 1 का खिताब पाया हो लेकिन निजी जिंदगी में वो काफी संघर्षों से गुजरीं। एंजेलिना की यूं तो तीन शादियां हुईं हैं लेकिन आज भी वो अकेली हैं। 

एंजेलिना की पहली शादी जॉनी ली मिलर से हुई थी। दोनो की शादी 28 मार्च 1996 में हुई थी। 1995 में आई फिल्म हैकर के सेट पर अपनी फिल्म के हीरो जॉनी ली मिलर से एंजेलिना प्यार कर बैठीं और 1 साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी भी कर ली। दोनों के अफेयर औऱ शादी ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन अफसोस ये शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं सकी। शादी के एक साल बाद से ही दोनों के बीच दरार आ गई और 3 फ़रवरी 1999 में दोनों का तलाक हो गया। 

इसके बाद एंजेलिना की जिंदगी में अमेरिकी एक्टर बिली बॉब थार्नटन आए। 1999 में फिल्म पुशिंग टिन की शूटिंग के दौरान एंजेलिना की मुलाकात बिली से हुई थी। दोनों ने कुछ वक्त डेटिंग की और फिर 5 मई 2000 में इन्होंने शादी भी कर ली। दोनों प्यार में इस कदर दीवाने थे इन्होंने गले में एक शीशी का लॉकेट पहना था जिसमें दोनों के खून की एक एक बूंद थी। बिली के साथ भी एंजेलिना का प्यार ज्यादा दिन नहीं चला और फिर दोनों ही 2003 में अलग हो गए।

 एंजिलिना की जिंदगी का सबसे अहम पड़ाव था उनका ब्रेड पिट से मिलना। साल 2005 में एंजेलिना फिर से सुर्खियों में आईं और ब्रेड पिट से उनका नाम जुड़ गया। लेकिन इस बार एंजेलिना पर इल्जाम लगे कि उनकी वजह से ब्रेड और उनकी वाइफ जेनिफर एनिस्टन के बीच दूरियां आ गई हैं। फिल्म मिस्टर और मिसेज स्मिथ के सेट पर जेनिफर पहली बार ब्रेड से मिलीं थीं। यहीं दोनों को प्यार हुआ औऱ फिर इन्होंने शादी भी कर ली। एंजेलिना और ब्रैड पिट ने अपने रिश्ते को कभी मीडिया के सामने स्वीकार नहीं किया। 

2006 में खबर आई की एंजेलिना, ब्रैड पिट के बच्चे की मां बनने वाली हैं। इसके बाद इनके रिश्ते का खुलासा मीडिया के सामने हो गया। हालांकि इसके बाद इन दोनों के रिश्ते में भी दूरियां आ गईं। कहते है इन दोनों ने कभी ऑफिशियली एक दूसरे से शादी नहीं की थी। हालांकि दोनों के डिवोर्स के पीछे की वजह इनके आपसी मतभेद को बताया गया।

 कहा गया कि ब्रेड के शराब पीने की लत से एंजेलिना काफी दुखी थीं और ये भी चिंता थी कि आखिर बच्चों को कैसे बड़ा किया जाए। बता दें कि दोनों 6 बच्चों के माता-पिता है। बता दें कि 2014 में दोनों ने दोबारा साथ आने का फैंसला किया था हालांकि फिर से ये अलग हो गए हैं।

Related Story