48 साल के हुए करण जौहर, ट्विंकल खन्ना से किया था प्यार, रिजेक्ट होने पर नहीं की शादी

By Arunima May 25, 2020, 9:36 a.m. 1k

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। करण जौहर का जन्‍म मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम यश जौहर है जो कि बॉलीवुड फिल्‍मों के निर्माता और धर्मा प्रोडक्‍शन्‍स के संस्‍थापक थे। उनकी मां का नाम हीरू जौहर है। 

करण ने मुंबई के ग्रीनलान्‍स हाई स्‍कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है। उन्‍होंने फ्रेंच में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है।  कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना और माई नेम इज खान जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके करण जौहर ने अपने जिंदगी में बहुत सी सफलताओं को देखा। 

करण ने अपने काम से फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। अब वो दो प्यारे बच्चों के पिता भी हैं लेकिन उन्होंने शादी नहीं की। इसके पीछे की वजह हैं अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना। ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की किताब 'मिसेज फनी बोन्स' के लॉन्च के दौरान करण जौहर ने बताया था कि उन्हें सिर्फ आज तक किसी लड़की से प्यार हुआ है तो वो ट्विंकल हैं। 

यह बात उस वक्त की है जब करण और ट्विंकल साथ में बोर्डिंग स्कूल में पढ़ते थे। करण की बात पर ट्विंकल खन्ना ने कहा था, 'करण ने मुझसे प्यार का इजहार किया था। उस वक्त मेरी हल्की मूंछें थीं। करण इनको देखकर बोलते थे कि मुझे तुम्हारी मूंछें बहुत पसंद हैं।' इवेंट में मौजूद करण शरमा गए थे और उन्होंने बोला था कि वह ट्विंकल को थप्पड़ मारेंगे। 

करण ने अपनी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में ट्विंकल खन्ना को रोल ऑफर किया था लेकिन उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। करण उनसे रानी मुखर्जी वाला रोल करवाना चाहते थे। कहा तो ये भी जाता है कि रानी मुखर्जी के किरदार का नाम टीना करण ने ट्विंकल के नाम पर रखा था। बता दें कि करण जौहर और ट्विंकल खन्ना बहुत अच्छे दोस्त हैं। 

दोनों की पढ़ाई एक ही स्कूल से हुई है। करण ने जहां अपना करियर फिल्म मेकिंग में बनाया, वहीं ट्विंकल खन्ना एक्टिंग की दुनिया में चली गईं। 

Related Story