क्या धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से शादी के लिए अपना धर्म बदला था !

By Neetu May 2, 2020, 3:51 p.m. 1k

धर्मेन्द्र ( Dharmendra ) हेमा मालिनी ( Hema Malini) हिंदी सिनेमा की  मशहूर जोड़ी रहे हैं। दोनों ने करीब 16 फिल्मों में साथ काम किया।  2 मई 1979 को इस जोड़ी ने शादी रचाई थी। दोनों अपनी शादी की 40वीं सालगिरह मना रहे हैं।( Dharam Hema Marriage Anniversary )  बेटी ईशा देओल ने तस्वीर शेयर कर दोनों को शादी की सालगिरह की बधाई दी है। 

धर्मेन्द्र हेमा के प्यार ( Dharmendra Hema Love Story) की शुरूआत फिल्म 'आसमान महल' के प्रीमियर पर हुई थी ।  इस फिल्म के प्रीमियर पर धर्मेन्द्र ने पहली बार हेमा को देखा था और पहली ही मुलाकात में हेमा पर फिदा हो गए थे । थिएटर के अंदर जब धर्मेन्द्र घुसे तो कॉर्नर वाली सीट पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी बैठी हुई थी। हेमा को देखने के बाद अपने खास दोस्त शशि कपूर से धरम पाजी ने कहा था ,''यार ये कुड़ी वाकई चंगी दिखती है।'' तब धर्मेन्द्र ने समझा था साउथ इंडियन हेमा उनकी ये बात नहीं समझ पाएगी। लेकिन हेमा मालिनी पंजाबी में कही धर्मेन्द्र की पूरी बात समझ गई । धरम पाजी अगर हेमा पर फिदा थे तो हेमा का भी वहीं हाल था। उस दौर के हैंडसम हंक धर्मेन्द्र के बारे में उन्होंने बहुत सुन रखा था....मन ही मन वो भी धर्मेन्द्र को बहुत पसंद करती थी। साऊथ से बॉलीवुड में आई हेमा की चाहत थी कि वो धर्मेन्द्र के साथ फिल्मों में काम करे....और जल्द ही उन्हें एक नहीं चार चार फिल्में मिल गई। संयोग से इसी साल हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र के साथ 4 फिल्में साइन कीं ।

हेमा और धर्मेन्द्र की पहली फिल्म थी शराफत और इसी फिल्म के सेट पर साउथ इंडियन ब्यूटी हेमा और पंजाब के पुत्तर धर्मेन्द्र का प्यार परवान चढ़ा। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी लेकिन इनकी लव स्टोरी रफ्तार पकड़ चुकी थी । 1971 में आई राजा जानी में धर्मेन्द्र और हेमा की जोड़ी सुपर हिट रही 1972 में धर्मेन्द्र को सीता और गीता का ऑफर मिला। डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने सीता और गीता की कहानी हेमा मालिनी को नजर में रखकर लिखी थी। फिल्म हीरोइन ओरिएंटेड थी, लेकिन धर्मेन्द्र ने सिर्फ हेमा मालिनी की वजह से हीरो की भूमिका कुबूल कर ली।

 शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र को हेमा के दूर चले जाने का डर सताता था। इसकी वजह थे जितेन्द्र । जी हां, कहा जाता है कि संजीव कुमार ने अपने दिल की बात हेमा तक पंहुचाने का जिम्मा करीबी दोस्त जितेन्द्र को दिया था। लेकिन जितेन्द्र ने वो संदेशा नहीं पहुंचाया । बल्कि इस बहाने खुद जितेन्द्र को हेमा के करीब जाने का मौका मिल गया। हेमा जितेन्द्र को पसंद भी करती थीं। ऐसे में धर्मेन्द्र अपनी हीरोइन को हासिल करने का कोई चांस नहीं छोड़ना चाहते थे । 

हेमा संग धर्मेन्द्र की शरारतों से प्रेरित होकर डाइरेक्टर रमेश सिप्पी ने बसंती को बंदूक सिखाने का सीन फिल्म में डाला था । सेट पर धर्मेन्द्र हेमा को शॉट के अलावा भी बसंती कहकर छेड़ते थे । उनकी दीवानगी का पता फिल्म की पूरी यूनिट को था ।

 कहा जाता है हेमा के साथ वाले सीन में धर्मेन्द्र रीटेक कराते थे, ताकि उन्हें हेमा के साथ रहने का मौका मिले । सीन में गड़बड़ी करने के लिए धर्मेन्द्र लाइटमैन्स को 2-2 सौ रुपये भी देते थे । सीन के जितने रीटेक होते, लाइटिंग टीम को उतने ही ज्यादा पैसे देते धर्मेन्द्र ।

 हेमा मालिनी का दिल जीतने की कोशिश में धर्मेन्द्र के लिए वरदान साबित हुई आउटडोर शूटिंग । इस दौरान धर्मेन्द्र की मुहब्बत के सबसे बड़े राजदार हुआ करते थे अमिताभ बच्चन । अमिताभ को जय का रोल धर्मेन्द्र ने ही दिलवाया था ।

 रामनगर में शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा की मुहब्बत की चर्चा बंगलोर से लेकर बंबई तक फैली । लेकिन धर्मेन्द्र तो अबतक हेमा को प्रपोज भी नहीं कर पाए थे । शादी शुदा होने की वजह से धर्मेन्द्र के लिए ये आसान भी नहीं था । कहा जाता है इसी बैचैनी में धर्मेन्द्र रात में ज्यादा शराब पी लेते। एक बार तो शूटिंग के बाद धर्मेन्द्र ने इतनी शराब पी ली, कि उन्हें होश ही नहीं रहा । वो नशे की हालत में सेट से काफी दूर चले गए । पूरी यूनिट रात भर परेशान रही, सुबह धर्मेन्द्र एक पहाड़ी पर सोते हुए मिले । 

शोले की रिलीज के बाद धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी की अटकलें जोर पकड़ने लगीं. अखबारों में हर रोज छपने वाली ऐसी खबरों से हेमा के मां-बाप परेशान थे । इसी बीच उन्होंने हेमा मालिनी की शादी के लिए फिल्म इंडस्ट्री से बाहर लड़का देखना शुरु कर दिया । ये सिलसिला कई महीनों तक चलता रहा । एक दिन तो हेमा ने बगावत ही कर दी । हेमा कभी अपने मां-बाप की इच्छा के खिलाफ नहीं गईं । लेकिन एक रात शूटिंग से लौटने पर मां ने देरी की वजह पूछी, तो हेमा ने नाराज होकर कह दिया- मां, अगर ऐसे ही चलता रहा, तो मैं फिल्मों में काम नहीं करूंगी । 

हेमा मालिनी के परिवार को सिर्फ धर्मेन्द्र की शादी शुदा होने पर आपत्ति थी । वर्ना हेमा के पिता तो जब भी सेट पर जाते, धर्मेन्द्र से बड़ी गर्मजोशी से मिलते । लेकिन उनके रहते हेमा को धर्मेन्द्र से मिलने की इजाजत नहीं थी । चरस फिल्म के दौरान जब हेमा को आउटडोर शूटिंग के लिए जाना पड़ा, तो उनके पिता भी साथ हो लिए. उस दौर में हीरो और हीरोइन एक ही कार में जाते थे । लेकिन हेमा के पिता नहीं चाहते थे धर्मेन्द्र हेमा के साथ बैठे. हेमा के साथ वो पहले ही पिछली सीट पर बैठ जाते. लेकिन धर्मेन्द्र भी कम नहीं थे. वो हमेशा हेमा की साइड वाला गेट खोलकर हेमा के साथ बैठ जाते ।

इस लाजवाब तरीके पर हेमा के पिता कुछ नहीं बोल पाते थे । धर्मेन्द्र से शादी की बात पर अपने मां और बाप को खिलाफ देखकर हेमा ने खुद भी कई बार धर्मेन्द्र से दूर रहने कोशिश की । लेकिन ऐसा कर नहीं पाईं. अपनी बायोग्राफी में हेमा भी ये बात कुबूल करती हैं कि उन्होंने ये सोचकर धर्मेन्द्र से प्यार नहीं किया, कि शादी शुदा शख्स के साथ रिश्ते का अंजाम क्या होगा. वो जब भी अपने सपनों के राजकुमार के बारे में सोचती उसका अक्स धर्मेन्द्र जैसा ही उभरता । धर्मेन्द्र के बारे में लोग कहते थे वो महिलाओं से फ्लर्ट करते हैं, लेकिन हेमा के साथ ऐसा नहीं था। हेमा जानती थी धर्मेन्द्र की मुहब्बत सच्ची है । मुहब्बत के सुर्खियों के बीच धर्मेन्द्र और हेमा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी साबित हो रही थीं । चरस से लेकर 1977 में ड्रीम गर्ल तक धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की जोड़ी सुपरहिट रही । इसी दौरान हुई एक घटना में हेमा के पिता की सीढ़ियों से गिरने से मौत हो गई । मुसीबत के इस दौर में धर्मेन्द्र हेमा के परिवार के लिए सबसे बड़े मददगार साबित हुए ।

2 मई 1980, फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम लोगों को पता था कि उस रात हेमा के जुहू बंगले पर क्या होने वाला है। कुछ गिने चुने दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के बीच धर्मेन्द्र हेमा के साथ शादी के बंधन में बंध गए । दोनों की शादी अयंगर रीति रिवाजों से हुई । धर्मेन्द्र और हेमा ने इस शादी की बात कई हफ्तों बाद कुबूल की । इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाली जो बात थी, वो ये कि इसमें धर्मेन्द्र के पिता  भी शामिल हुए । धर्मेन्द्र की शादी को लेकर उस दौर में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं । कुछ अखबारों में ये रिपोर्ट्स थीं, कि हेमा से शादी के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम कुबूल कर अपना नाम दिलावर खान रख लिया था । ऐसा इसलिए ताकि पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी हिंदू विवाह कानून के तहत अपराध न साबित हो ।

लेकिन धर्मेन्द्र और हेमा दोनों ने ही ऐसी खबरों का खंडन किया । उनकी शादी हिंदू रीति रिवाजों के साथ हुई थी और इसका सबूत है दोनों की ये तस्वीर..

80 के दशक में हेमा पर धर्मेन्द्र का बसा बसाया घर तोड़ने का भी आरोप लगा । ऐसी बातों से धर्मेन्द्र का गुस्सा सातवें आसमान पर होता । धर्मेन्द्र के हाथों उस दौर में कई पत्रकारों के पिटने की खबरें भी सुर्खियों में आईं । लेकिन सार्वजनिक तौर पर धर्मेन्द्र के परिवार की तरफ से विरोध का कोई सुर नहीं सुनाई दिया । कहा जाता है इस समझौते में धर्मेन्द्र के मां-बाप ने बड़ी भूमिका निभाई । वर्ना पहली पत्नी की एक शिकायत पर जेल तक जा सकते थे धर्मेन्द । शादी के बाद हेमा धर्मेन्द्र के बंगले में तो नहीं गईं ।

उनका बंगला भी जुहू में धर्मेन्द्र के बंगले से कुछ ही दूरी पर था, दोनों परिवारों का एक दूसरे के घर आना जाना आज भी नहीं । लेकिन धर्मेन्द्र दोनों ही बंगलों अपनी मौजूदगी बराबर बनाए रखते । धर्मेन्द्र और हेमा जानते थे, उनकी जिंदगी शादी के बाद एक आम पति-पत्नी की जैसी नहीं रहेगी । लेकिन दुनिया आज भी दाद देती है दोनों परिवारों के बीच अंडरस्टैंडिग की । खासतौर पर धर्मेन्द्र ने जिस तरह दोनों परिवारों में अपनी जिम्मेदारी निभाई । हेमा से शादी के बाद धर्मेन्द्र ने अपने बड़े बेटे सन्नी देयोल को फिल्म बेताब के जरिए लॉन्च करने की तैयारी शुरु कर दी ।

Next Story

Lockdown के बाद Nia Sharma कम करेंगी अपनी फीस, Naagin 4 छोड़ने का कारण बताया !

single-post

By E24 May 29, 2020, 4:44 p.m. 1k

पूजा राजपूत- सीरियल्स की शूटिंग बंद हुए 2 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। 19 मार्च से फिल्मों के साथ ही सभी सीरियल्स की शूटिंग पर रोक लगा दी गई थी। लॉकडाउन(Lockdown) की वजह से, सभी प्रोडक्शन हाउस को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। कई सीरियल्स को बंद करने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। इसी बीच खबर आई थी कि टीवी क्वीन एकता कपूर(Ekta Kapoor) ने भी अपनी सुपरहिट फ्रेंचाइज़ी ‘नागिन सीरिज’(Naagin Series) के चौथे सीज़न को बंद करने का फैसला कर लिया है। ‘नागिन 4’(Naagin 4) से सभी कलाकारों की छुट्टी हो गई है, और अब एकता ‘नागिन 5’(Naagin 5) की तैयारियों में जुट गई है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो ‘नागिन 4’ से कलाकारों की छुट्टी की बड़ी वजह उनकी ‘हाई फीस’(High Fees) को बताया गया। रश्मि देसाई(Rashami Desai) तो लॉकडाउन खत्म होने के बाद ‘नागिन 4’ के किसी भी एपिसोड में नज़र नहीं आएंगी। इसी बीच, शो की लीड एक्ट्रेस निया शर्मा(Nia Sharma) ने एक इंटरव्यू में शो के बंद होने को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। निआ ने ‘हाई फीस’ से लेकर शो से अपनी छुट्टी होने, और आगे की योजना के मुद्दों पर बात की है।

निया ने इंटरव्यू में कहा कि ‘यह अचानक बंद नहीं हुआ। प्रोडक्शन हाउस ने मुझे पहले ही इस फैसले के बारे में बता दिया था। सच कहूं तो मैं शिकायत कर भी नहीं सकती, क्योंकि टीवी इंडस्ट्री इस वक्त बुरे दौर से गुजर रही है, हमें यह भी नहीं पता कि दोबारा शुटिंग कब शुरु होगी। जब आप दो-महीने बाद शूट शुरु करते हैं, तो एक नए मोड़ से शुरु करना चाहेंगे। ऐसी स्थिति में मैने भी यही फैसला लिया होता।‘

इसी के साथ निया ने अपनी फीस के मामने में भी सफाई दी है, निया का कहना है कि शो से उनकी छुट्टी की वजह उनकी हाई फीस नहीं है। निया ने कहा ‘हां मैं महंगी कलाकार हूं, लेकिन इसकी वजह से मैं शो से बाहर नहीं हुई हूं। अगर यह वजह होती तो वह मुझे शो में लेते ही नहीं। उन्होने मेरे साथ काफी अच्छा व्यवहार किया है। मैं यह मानती हूं कि शो से बाहर होने पर मुझे काफी नुकसान हुआ है। लेकिन इसके साथ ही मैं यह भी मानती हूं, कि जो पैसा मुझे मिला ही नहीं वह मेरा था ही नहीं। लेकिन इसकी वजह से मैं शो से बाहर नहीं हुई हूं। लॉकडाउन की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है। और मौजूदा हालातों को देखते हुए लगता है कि मुझे भी समझौता करना पड़ेगा और भविष्य में अपनी फीस घटानी पड़ेगी।‘

इससे पहले एकता कपूर भी ‘नागिन 4’ के जल्द बंद होने को लेकर बड़ी घोषणा एक वीडियो के ज़रिए कर चुकी हैं। एकता ने कहा था कि लॉकडाउन के खत्म होते ही नागिन 4 को बंद किया जाएगा, वह लोग नागिन 4 के धमाकेदार क्लाइमेक्स की तैयारी कर रहे हैं, और इसके साथ ही नागिन 5 पर काम शुरु कर दिया जाएगा।इसके साथ ही एकता ने नागिन 4 की पूरी स्टारकास्ट से माफी भी मांगी थी। एकता ने यह भी कहा था कि वह नागिन 4 पर ध्यान नहीं दे पाई थीं, लेकिन नागिन 5 में वह अच्छा काम करेगें, और शो सभी को पसंद आएगा।

Next Story

'रामायण' की सीता दीपिका चिखलिया ने शेयर की अपनी शादी की थ्रोबैक तस्वीर

single-post

By E24 May 29, 2020, 4:44 p.m. 1k

साल 1987 में शुरू हुई रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल निभा चुकी एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। आए दिन अपनी नई तस्वीरें शेयर करती हैं। इस बार कुछ ऐसा ही हुआ। दीपिका ने अपनी शादी की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

तस्वीर में दीपिका जयमाला लेकर खड़ी हैं, साथ ही उनके पति हेमंत टोपीवाला भी नजर आ रहे हैं। दीपिका ने इस दौरान हरे और लाल रंग के कॉम्बिनेशन की साड़ी पहने हुए नजर आ रही हैं। उन्होंने हैवी ज्वैलरी कैरी की है। इस दौरान एक्ट्रेस काफी खूबसूरत लग रही हैं। वहीं उनके पति हेमंत ने क्रीम रंग की शेरवानी पहनी है।

दीपिका जयमाला ने गुजरात के बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला से शादी की थी जो कि श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज कॉस्मेटिक्स (Tips and Toes cosmetics) के मालिक हैं। आज वो दो बेटियां की मां भी हैं। जिनका नाम है निधि और जूही टोपीवाला। सोशल मीडिया पर दीपिका अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 

आपको बता दें दीपिका ने अपने करियर में यूं तो कई टीवी शो और फिल्में की हैं लेकिन उन्हें असल पहचान रामायण की सीता से ही मिली। आलम ये था की हर कोई उन्हें सीता के नाम से ही पुकारता था। बीते दिनों एक्ट्रेस ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

 काफी साल बाद उन्हें 2019 में फिल्म बाला में देखा गया। इस फिल्म में दीपिका ने एक्ट्रेस यामी गौतम की मां का रोल निभाया था। दीपिका ने सीरियल और फिल्मों में तो काम किया ही इसके साथ ही वो सांसद भी रह चुकी हैं। 

Next Story

नवाजुद्दीन से 30 करोड़ भत्ता और फ्लैट मांगने की खबरों पर पत्नी आलिया ने दी सफाई !

single-post

By E24 May 29, 2020, 4:40 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) की निजी जिंदगी में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव चल रहे हैं। हाल ही में उनकी पत्नी आलिया (Aaliya) ने तलाक का नोटिस भेजा है। 7 मई को भेजे गए नोटिस का अब तक नवाज ने जवाब नहीं दिया है। नवाज खुलकर इस मुद्दे पर बात करने से बच रहे हैं, लेकिन आलिया बेबाकी से हर दिन कोई न कोई नया खुलासा कर रही हैं। नवाज और उनके परिवार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाने के बीच अब ख़बरें हैं कि आलिया ने नवाज से 30 करोड़ गुजारा भत्ता और एक फ्लैट की डिमांड की है।

दरअसल रिपोर्ट की मानें तो नवाज को भेजे गए लीगल नोटिस की एक कॉपी सामने आई है, जिसके मुताबिक 30 करोड रुपए और यारी रोड पर एक 4 बीएचके फ्लैट की मांग की गई है। परमानेंट एलुमनी के रूप में खुद के लिए 10 करोड़ और दोनों बच्चों की सिक्योरिटी के लिए 10-10 करोड की मांग की गई है । हालांकि इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देने से इनकार कर दिया, लेकिन ट्विटर पर उन्होंने अपनी सफाई जरूर पेश की है।

आलिया ने लिखा- मुझे मीडिया से कॉल आ रहे हैं। वो जानकारी पाने के लिए काल्पनिक सवाल कर रहे हैं। जर्नलिस्ट कृपया ये समझ लीजिए कि पिछले 10 सालों से नवाज की सार्वजनिक छवि और नाम की रक्षा करने के लिए मैं चुप रही। मेरी चुप्पी तब तक बनी रहेगी जब तक नवाज इसे खुद मुझे तोड़ने के लिए मजबूर नहीं करेंगे। बहरहाल आलिया ने मीडिया में चल रही ख़बरों का खंडन भी नहीं किया और डिमांड की बात को कुबूल भी नहीं किया।

आपको बता दें हाल ही में नवाज के खास दोस्त ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि आलिया की सभी डिमांड को नवाज चुपचाप मान लेंगे। यहां तक कि बच्चों की कस्टडी आलिया को दिए जाने पर भी विह कोर्ट में केस फाइल नहीं करेंगे। फिलहाल इस पूरे विवाद पर नवाज ने भी अब तक चुप्पी साधी हुई है। तलाक के बीच आलिया का नाम एक शख्स के साथ भी जुड़ा था, जिसको लेकर भी आलिया ने सफाई दी थी ।

ट्विटर (Twitter) पर आलिया ने लिखा था मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैं किसी भी आदमी के साथ रिलेशनशिप(Relationship) में नहीं हूं। मीडिया में जो खबरें फैली है वह सब झूठी है। ऐसा लगता है जैसे ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है ।

आपको बता दें 2010 में आलिया और नवाज की शादी हुई थी दोनों ने लव मैरिज की थी । 2017 से दोनों के बीच में विवाद शुरू हुआ था। नौबत तलाक तक आ गई है। आलिया ने मीडिया इंटरव्यू में खुलासा किया था कि नवाज और उनके भाई उनके साथ मारपीट करते थे। उनको सबके सामने बेइज्जत किया जाता था वह सह नहीं पाई और उन्होंने तलाक लेने का फैसला कर लिया क्योंकि ये शादी अब रहने लायक नहीं बची है।

खबरें तो ये भी है कि नवाज ने अब तक अपनी मां को अपनी निजी जिंदगी के बारे में नहीं बताया है, क्योंकि वो ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाएंगी। अब सभी को इंतजार है इस पूरे मामले पर नवाज की तरफ से बयान आने का।

Next Story

रूस में इन दिनों बाहुबली 2 दिखाई जा रही है, रशियन बोलते दिखे प्रभास और अनुष्का !

single-post

By E24 May 29, 2020, 4:06 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - साउथ फ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की 'बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न' (Baahubali 2-The Conclusion ) पूरी दुनिया में पॉपुलर है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और कई नए रिकॉर्ड भी बनाए जो आज तक किसी और फिल्म ने नहीं तोड़ा हैं । फिल्म निर्देशक एस. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म को कई अवार्ड्स भी मिले और सिल्वर स्क्रीन पर प्रभास और अन्य सेलेब्स के शानदार ऐक्टिंग के कारण इस फिल्म को दुनिया भर में बहुत जल्दी ही लोकप्रियता हासिल हुई।

वही हाल ही मेें "बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न" का रूस (Russia) में टेलीकास्ट किया गया। रूसी टेलीविज़न पर बाहुबली 2 की धमक का असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है । रूसी भाषा में डब फ़िल्म का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

रूस की एम्बेसी ने ट्वीट कर इस बात कि जानकारी दी साथ ही उन्होनें बीते दिन एक वीडियो भी पोस्ट किया। वीडियो पोस्ट कर उन्होनें ट्वीट में लिखा है कि- इंडियन सिनेमा रूस में लोकप्रिय है। देखिए, रूसी टीवी पर इस वक़्त क्या चल रहा है- बाहुबली, रूसी वॉयसओवर (Voice over) के साथ। 

रुसी एंबेसी के शेयर किये गए इस वीडियो क्लिप में बाहुबली का वो सीन दिखाया गया है, जब देवसेना मंदिर जाते समय छेड़खानी करने वाली की उंगली काट देती है। उसके बाद जब मामले की जांच के लिए उन्हें राजमाता शिवगामी देवी के दरबार में पेश किया जाता है , जहां अमरेंद्र बाहुबली देवसेना के एक्शन को सही बताते हुए छेड़खानी करने वाले की गर्दन उड़ा देता है। रूसी भाषा में डब इस वीडियो को देखकर फैन्स बहुत एन्जॉय कर रहे है, बहुत पसंद कर रहे हैं।

अगर रूस में इंडियन सिनेमा की लोकप्रियता की बात करें तो वहां इंडियन सिनेमा को काफ़ी पसंद किया जाता रहा है। राज कपूर की फिल्में भी वहां भी खूब देखी जाती रही हैं। वहां के लोग कुछ इंडियन स्टार्स को भी बेहद पसंद करते है। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान की फिल्में वहां खूब देखी जाती रही हैं और इन दिनों वहां के लोग बाहुबली देख रहे हैं।