single-post

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का फर्स्ट लुक रिलीज, संजय लीला भंसाली जल्द करेंगे शूटिंग शुरू

Jan. 14, 2020, 2:48 p.m.

आलिया भट्ट लंबे समय से संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहती थीं और आखिरकार उनका सपना पूरा हो गया है आलिया की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का फर्स्ट लुक आज संजय लीला भंसाली ने रिलीज किया है। इस फिल्म में आलिया के साथ हीरो कौन सा होगा इसका खुलासा अब तक नहीं हुआ है। फिल्म में आलिया का लीड रोल होगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले आलिया ने संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह साइन की थी। फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे। सलमान और संजय लीला भंसाली के बीच हुई अनबन की वजह से फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई और संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ अपनी अगली फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की घोषणा कर दी। 

गंगूबाई कठियावाड़ी की शूटिंग जल्द ही शूटिंग शुरू होने वाली है। वहीं फिल्म के एक्टर को लेकर भी खबर आई है। बीते दिनों ही खबर आई थी कि फिल्म में अजय देवगन होंगे। ऋतिक को इस फिल्म में हाजी मस्तान के रोल के लिए अप्रोच किया गया है। हालांकि अभी इसे लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेटं नहीं की गई है और न ही यह कन्फर्म है कि ऋतिक ने इस फिल्म के लिए हां कही है या नहीं। 

गंगूबाई मुंबई के हीरामंडी नाम की जगह कोठा चलाती थीं। साथ ही वह देश के विभिन्न शहरों में फ्रेंचाइजी कोठे खोलने वाली वह पहली पेशेवर महिला थीं। कहा जाता है कि 60 के दशक में गंगूबाई का ऐसा दबदबा था कि कोई भी उनसे मुसीबत मोल लेने से डरता था।  गंगूबाई का असल नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। वह गुजरात के काठियावाड़ से ताल्लुक रखती थीं। गंगा, गुजरात के एक समृद्ध परिवार से थीं जो मुंबई आकर हीरोइन बनना चाहती थीं।

 16 साल की उम्र में ही गंगा अपने पिता के अकाउंटेंट के प्यार में पड़कर मुंबई चली आई और शादी कर ली। हालांकि कुछ दिनों बाद उनके पति ने 500 रुपये के लिए उन्हें एक कोठे पर बेच दिया। इसके बाद गंगा की जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव आए कि वह गंगा से कोठेवाली गंगूबाई बन गईं। आगे चलकर मुंबई माफिया और नेताओं तक उनकी अच्छी पहुंच हो गई। वह हमेशा सेक्स वर्कस के अधिकारों के लिए आवाज उठाती थीं।