42 साल की हुईं रानी, जया से हुई लड़ाई की वजह से मिल नहीं पाए अभिषेक

By Arunima March 21, 2020, 12:01 a.m. 1k

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) का जन्‍म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्‍ट्र में हुआ था उनके पिता का नाम राम मुखर्जी और मां का नाम कृष्‍णा मुखर्जी है। उनके एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम राजा मुखर्जी है। उनके परिवार के ज्‍यादातर लोग किसी ना किसी रूप में फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े रहे हैं। 

रानी की पढ़ाई मानिकजी कूपर हार्इस्‍कूल जुहू, मुंबई से हुई थी। उन्‍होंने एस.एन.डी.टी. महिला विश्‍वविद्यालय से गृहविज्ञान में स्‍नातक पूरा किया था। फिल्‍मों में काम करने से पहले रानी मुखर्जी ने रोशन तनेजा के एक्टिंग इंस्‍टीट्यूट से ट्रेनिंग ली। रानी ने फिल्‍म निर्माता आदित्‍य चोपड़ा से शादी की है। दोनों की एक बेटी भी है। बता दें कि कम ही लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या राय और करिश्मा कपूर से पहले बच्चन खानदान बहू रानी मुखर्जी बनने वाली थी। 

लेकिन जया की ही वजह से अभिषेक-रानी के बीच ब्रेकअप हो गया था। अभिषेक और रानी ने कई फिल्मों में साथ काम किया। दोनों की फिल्म युवा और बंटी और बबली ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। दोनों की जोड़ी भी काफी पसंद की रही थी और जया को भी रानी पसंद आने लगी थी। 

फिल्म 'युवा' के रिलीज होने के बाद अभिषेक और रानी की बेहतरीन ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक माना जाने लगा था। इस जोड़ी को 'बंटी और बबली' में एक साथ रखा गया था, जो एक कमर्शियल ब्लॉकबस्टर थी। रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने शुरू में रानी मुखर्जी और अभिषेक के रिश्ते के लिए हामी भर ली थी क्योंकि रानी, जया की तरह बंगाली थीं। 

लेकिन जब जया बच्चन, रानी मुखर्जी, और अभिषेक बच्चन को 'लगान चुनरी में दाग' के लिए एक साथ कास्ट किया गया तब जया और रानी दोनों के बीच सेट पर कुछ तनाव शुरू हुआ और बहसबाजी भी हुई। आखिरकार अभिषेक और रानी के रिश्ते पर असर पड़ा।

 दोनों ने एक-दूसरे के साथ बातचीत किए बिना शूटिंग पूरी की। यह साफ था कि अभिषेक और रानी के रिश्ते पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ा। जब रानी के परिवार ने बाद में बच्चन के साथ उनकी शादी के बारे में चर्चा की, तो कहा जाता है कि जया ने रानी के बारे में कुछ ऐसी बातें कीं, जो एक्ट्रेस सहन नहीं कर पाई। 

पर्दे पर उनकी पहली उपस्थिति फिल्‍म 'बियेर फूल' में हुई थी लेकिन अग्रणी भूमिका के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म 'राजा की आएगी बारात' थी। फिल्‍म तो खास नहीं चल पाई लेकिन उनके काम की प्रशंसा हुई उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी बड़ी फिल्‍में की हैं और अपने काम के जरिए इंडस्‍ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है।

ये भी देखिए :- कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) : ऐसे समय बिता रहे हैं आपके FAVORITE STARS!

 

Related Story