Yoga Day 2020: बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी तस्वीरें

By Aditi June 21, 2020, 1:27 p.m. 1k

आज पूरा विश्व वर्ल्ड योगा डे मना रहा है। लोग आज के इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा हैं। कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर योग करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की है। शिल्पा शेट्टी से लेकर बिपाशा बसु तक कई स्टार्स योग करते हुए तस्वीरें शेयर की है। यहां देखिए अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर फिल्म जगत में किसने क्या कहा? 

योगासन करने की तस्वीर पोस्ट करते हुए बिपाशा बसु ने लिखा, 'मैं इस #InternationalYogaDay पर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। 5000 वर्षों से, यह हमारे प्राचीन शास्त्रों और भारतीय संस्कृति का हिस्सा रहा है। मैं आप सभी के साथ यहां शाम 6 बजे इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करूंगी कि कैसे मैं घर से अपने योगा वर्कआउट कर रही हूं।'

रकुलप्रीत ने चक्रासन करते हुए एक तस्वीर शेयर की और अपने पोस्ट में लिखा, 'असल योग आपके शरीर के आकार के बारे में नहीं होता बल्कि आपके जीवन के आकार के बारे में होता है। यह आपके पैर की उंगलियों को छूने के बारे में नहीं है, लेकिन रास्ते पर क्या सीखते हैं। आप हमेशा बाहर की परिस्थितियों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अंदर से कैसे हैं इसे नियंत्रण में किया जा सकता है। शांति में डूबो और मन, शरीर और आत्मा के इस मिलन का आत्मचिंतन करो और जीवन की उच्चतम आवृत्ति पर हर समय कंपन करो।'

शिल्पा शेट्टी ने योग दिवस की बधाई देते हुए अपने पोस्ट में लिखा, 'योग का मेरे जीवन पर जो प्रभाव पड़ा है वह वास्तव में सराहनीय है। मैं योग को हमारे जीवन का हिस्सा बनाने के महत्व को जानती और समझती हूं। मैं खेल मंत्री माननीय श्री किरेन रिजिजू के साथ स्कूली बच्चों के लिए #InternationalYogaDay पर एक LIVE योग सेशन करूंगी, और MC मैरी कॉम और अंजुम मौदगिल जैसे प्रसिद्ध एथलीट भी मौजूद होंगे।'शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने बेटे और पति के साथ योग करने का एक वीडियो शेयर करते हुए एक ही पोस्ट में योग दिवस और फादर्स डे की शुभकामनाएं दी हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अपने घर की छत के मुंडेर पर योग करती दिख रही हैं। 

बता दें कि इस साल पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। इस साल योगा दिवस की थीम 'घर पर योगा और परिवार के साथ योगा' है। 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (Yoga Day) के रूप में मान्यता दी थी। 

Related Story

Next Story

PICS-मुंबई में समंदर किनारे आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं Shahid Kapoor और मीरा

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:30 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) वाइफ मीरा के साथ अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं। इस दौरान वो दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। प्रोफेशनल और फैमिली लाइफ में सबकुछ ऑल इज वेल है। कबीर सिंह के सुपर हिट होने के बाद शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं।  शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत एक्टर के तौर पर फिल्‍म 'इश्‍क विश्‍क' से हुई थीा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईा फिल्‍म 'विवाह' और 'जब वी मेट' में वे काफी पसंद किए गए। इसके बाद शाहिद आर राजकुमार, हैदर और पद्मावत जैसी फिल्मों में नजर आए।  शाहिद ने ये मुकाम अपने बल बूते पर हासिल किया है। भले ही शाहिद एक स्टारकिड हों लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी पहचान अलग बनाई है। 

शाहिद मुंबई के जुहू ( Shahid Kapoor House ) इलाके में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में रहते है। लेकिन शाहिद के जुहू वाले घर के आगे का नजारा अगर आप देख लेंगे तो आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे। हम आपको इनके आलिशान घर की तस्वीरें दिखाएंगे। यहां वो पत्नी मीरा और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 

उनके घर के ठीक पीछे से अरब सागर दिखता है। उन्होंने ये घर अपने हिसाब से लिया है। शाहिद खुद चाहते थे कि वो एक आलीशान घर लें। जिसका सपना उन्होंने पूरा किया। 

शाहिद मीरा राजपूत से शादी के बाद 2015 में इस घर में शिफ्ट हुए हैं। देखा जाए तो ये घर उनके लिए बहुत लकी रहा। इसी घर में शाहिद का करियर शानदार बना तो वहीं मीशा और जैन जैसे बच्चें उनकी जिंदगी बने। 

 

शाहिद  के घर में सबसे खास बात ये बहुत खुले इलाके में है। घर के चारो तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं। उनके घर के पिछले हिस्से में बड़ा सा ओपन स्पेस है। 

अक्सर शाहिद वहां बैठकर बच्चों के साथ खेलते हैं। ओपन स्पेस में शाहिद ने गार्डन भी बना रखा है। 

उनके घर की फ्लोरिंग वुड बेस्ड है। घर का थीम व्हाइट है। मुंबई के जाने माने इंटीनियर कंपनी से उन्होंने अपना घर डेकोरेट करवाया। इस घर का सबसे खूबसूरत पार्ट है इसका पिछला हिस्सा। समंदर की लहरें उनके घर से दिखती हैं। ठंडी हवा सीधे उनके घर तक आती है। 

इसके अलावा उन्होंने बीते दिनों ही एक और 56 करोड़ का घर खरीदा है। शाहिद ने मुंबई में अपस्केल वर्ली में एक डुप्लैक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाहिद का ये अपार्टमेंट 42 और 43वीं मंजिल पर है। वहीं कहा जा रहा है कि शाहिद ने इस घर के लिए सरकार को 2 करोड़ 91 लाख  की स्टैंप ड्यूटी दी है। शाहिद का ये ड्युप्लेक्स अपार्टमेंट बेहद आलीशान बताया जा रहा है। 

Related Story

Next Story

PICS - करीना-प्रियंका से प्यार में धोखा खाने के बाद शाहिद ने जब की मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ( Shahid Kapoor )  और उनकी वाइफ मीरा शादी की 5वीं सालगिरह मना रहे हैं। करीना और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस को डेट करने के बाद शाहिद इन दिनों मीरा राजपूत ( Mira Rajput ) के साथ हैपिली मैरिड हैं। शाहिद अब दो बच्चों के पिता हैं। शाहिद का इन दिनों फिल्मी करियर शानदार चल रहा है। वहीं फैमिली लाइफ में भी वो खुश है। शाहिद ने 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से शादी की थी। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं। 

शाहिद बॉलीवुड के हैंडसम हंक्स की लिस्ट में आते हैं। यूं तो कई हसीनाएं शाहिद पर मर मिटने को तैयार थीं। शाहिद ने करीना और प्रियंका जैसी एक्ट्रेसेस को डेट किया।

विद्या बालन, सानिया मिर्जा समेत कई हसीनाओं से उनका नाम जुड़ा लेकिन शादी के लिए उन्होंने मीरा राजपूत को चुना। शाहिद ने अरेंज मैरिज की। परिवार वालों की पसंद की लड़की के साथ सात फेरे लिए। प्रियंका और करीना जैसी एक्ट्रेसेस से प्यार में घोखा खाने के बाद उनका लव मैरिज से यकीन खत्म हो गया। उन्होंने अपने लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेवारी परिवार वालों को दे दी थी। 

7 जुलाई 2015 को शाहिद और मीरा ने एक बेहद निजी समारोह में शादी की । शादी में शाहिद मीरा की फैमिली और फ्रेंड्स शामिल हुए। शाहिद की शादी सिक्ख और हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शाहिद और मीरा ने दो बार शादी की थी। 

शाहिद की शादी कई लोग शामिल हुए । जिसमें उनके खास रिश्तेदार और मेहमानों को बुलाय़ा गया । शाहिद की माने तो पहली नजर में ही उन्हें मीरा से प्यार हुआ था ।

शाहिद और मीरा की शादी बेहद खास रही । शाहिद और मीरा अपने शादी समारोह में सिंपल और सोबर लुक में नजर आए।

 दोनों ने चटख रंगों के बजाय, हल्के रंगों को चुना। शाहिद जहां क्रीम कलर की शेरवानी में दिखे । तो वहीं मीरा भी हल्के पिंक कलर के लंहगे में नजर आईं ।

मीरा लहंगे में पिंक खूबसूरत लग रही थी । शादी के बाद दोनों ने मीडिया के आगे आकर खूब पोज दिए। इनकी शादी में शाहिद की ड्रेस को कुणाल रावल ने डिजाइन किया था। तो वहीं मीरा की ड्रेस को अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया था ।

शादी में शाहिद के पापा पंकज कपूर वाइफ सुप्रिया और अपने बच्चों के साथ पहुंचे। पकंज कपूर ने ही शाहिद की शादी फिक्स करवाई थी। 

वहीं शाहिद की मां और उनका हाफ ब्रदर ईशान भी शादी में शरीक हुआ।

 

दोनों की शादी बेहद ही शानदार रही। शादी के बाद दोनों ने मुंबई में रिसेप्शन रखा। जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने शिरकत की ।

शाहिद मीरा की शादी शानदार चल रही है। आज दोनों अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। दोनों एक क्यूट बेटी मीशा और बेटे जैन के मम्मी पापा भी बन चुके हैं। 

Related Story

Next Story

सुबह सात बजे कसौटी की शूटिंग के लिए निकले KARAN PATEL, जानिए कैसी रही कोरोना के दौरान शूटिंग ?

single-post

By E24 July 7, 2020, 11:04 a.m. 1k

नवीन सिंह भारद्वाज- अनलॉक 1 के बाद टेलीविजन की दुनिया में सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो चुकी है। जहां लॉकडाउन के दौरान बहुत से सीरियल्स पर कोरोना की मार पड़ी, वहीं शूट दोबारा शुरू होने के बाद कुछ सितारों ने सैट पर जाने से परहेज़ किया और अपने शो को अलविदा कह दिया।

इन्हीं सितारों में से एक हैं एक्टर करण सिंह ग्रोवर, जिन्होने सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में मिस्टर बजाज के रोल से अपना रिश्ता तोड़ लिया था। करण सिंह ग्रोवर की जगह शो में अब एकता कपूर के फेवरेट करण पटेल फिट हो गए हैं। रमन भल्ला अब मिस्टर ऋषभ बजाज बन गए हैं।

आपको बता दें, कि करण पटेल ने आज से अपने शो की शूटिंग भी शुरू कर दी है। शूटिंग के लिए करण सुबह 7 बजे ही शो के सैट पर पहुंच गए। अंदर जाने से पहले करण पटेल ने मीडिया से भी बात की और बताया कि “मिस्टर बजाज का कैरेक्टर आइकोनिक कैरेक्टर है, और इस रोल को निभाने के लिए वह बेहद एक्साइटिड हैं। खुशी की बात है कि ये हैं मोहब्बतें के खत्म होते ही उन्हें कसौटी जिंदगी की में इतना बड़ा रोल निभाने के मौका मिला”।

पहले दिन शूट पर पहुंचे करण ने कोरोना की वजह से शो के सैट्स के बदले माहौल पर भी बात की। करण ने कहा कि “अगर हर शख्स सावधानी बरते और खुद अपना ख्याल रखे तो यह इतनी बड़ी बात भी नहीं है”। हाल ही में करण पटेल का ‘मिस्टर बजाज’ वाला लुक भी रिवील हुआ है। करण पहली बार ग्रे हेयर्स में नज़र आएगें। इस लुक को लेकर करण भी बेहद एक्साइटिड हैं। साथ ही उन्होने कहा कि उनके फैंस को भी ये लुक पसंद आ रहा है, इसलिए उनकी एक्साइटमेंट और बढ़ गई है”।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करण पटेल ने लॉकडाउन के बाद अपनी फीस में भी इज़ाफा कर दिया है। सूत्रों की मानें तो करण ये हैं मोहब्बतें के लिए 1.5 लाख रूपये फीस प्रति एपिसोड लेते थे। जिसे अब कसौटी में ऋषभ बजाज के रोल के लिए बढ़ाकर उन्होने 3 लाख रूपये प्रति एपिसोड कर दिया है।

अपनी इस नई शुरूआत को लेकर करण ने हाल ही में एक इंटरव्यू में भी बात की थी। करण ने कहा कि “मैं इस किरदार को लेकर काफी एक्साइटेड हूँ । मैं एक बार फिर अपने फैन्स के लिए टीवी स्क्रीन्स पर आने वाला हूँ । सच बताऊं, तो मेरे फैन्स की वजह से ही मैं इस किरदार के लिए एक्साइटेड हूँ । मैंने अब तक बहुत से रोल किए जिसे मेरे चाहने वालों ने सराहा और उम्मीद है इस बार भी मुझे वो मिस्टर बजाज के किरदार में पसंद करेंगे ।” 

वैसे आपको बता दें की करण पटेल स्टंट बेस्ड रिएलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ का भी हिस्सा हैं, और जल्द ही इस शो का फिनाले एपिसोड मुंबई में शूट होने वाला है। इसपर करण ने कहा, “जी हां जल्द ही खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी और हम सारे सेफ्टी प्रिकॉशन को ध्यान में रखते हुए शूटिंग शुरू करेंगे।”

Related Story

Next Story

PICS: 39 साल के हुए MAHENDRA SINGH DHONI, गुपचुप रचाई थी साक्षी संग शादी

single-post

By E24 July 7, 2020, 10:47 a.m. 1k

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। उनका जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड (तब बिहार) के रांची में हुआ था। महेंद्र सिंह धोनी ये नाम क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है जिसके नाम कई रिकॉर्ड्स हैं। अपने बड़े बालों के साथ बल्लेबाजी करते धोनी, गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते माही, विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों को सुझाव देते है। 

झारखंड के रांची से आने वाले धोनी ने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयां दी। धोनी क्रिकेट के मैदान में जितना धमाल मचाते हैं वहीं पर्सनल लाइफ में वो काफी सुलझे हुए हैं। धोनी के जन्मदिन पर हम आपको इस कपल की लव-स्टोरी बता रहे हैं।

धोनी और साक्षी की मुलाकात बचपन में ही हो गई थी। धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी मेकॉन में काम करते थे। इसीलिए धोनी-साक्षी बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे। धोनी और साक्षी रावत तब रांची के डीएवी श्यामली के स्कूल में साथ पढ़ते करा करते थे।

 साक्षी और धोनी के परिवार एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे। कोलकाता की साक्षी सिंह रावत के परिवार का नाता देहरादून से जुड़ा है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची में पैदा हुए पर उनका परिवार अलमोरा जिले से है। 

ऐसे में दोनों का उत्तराखंड कनेक्शन भी है। साक्षी फिर से सीधे ही देरादून चली गईं तो दोनों परिवारों के बीच कोई कनेक्शन ही नहीं बचा, लेकिन वो कहते हैं ना कि किस्मत में जो लिखा हो उसे कौन टाल सकता है। धोनी और साक्षी की मुलाकात अचानक की कोलकाता में हुई। 

 उस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स में मैच खेला जा रहा था। जिस होटल में धोनी रुके थे उसी होटल में साक्षी ट्रेनिंग ले रहीं थीं। होटल के मैनेजर युद्धजीत दत्ता ने साक्षी की धोनी से मुलाकात कराई। इसके बाद धोनी ने दत्ता से साक्षी का नंबर मांगा और मैसेज किया। 

पहले साक्षी को लगा कि कोई फिरकी ले रहा है लेकिन बाद में पता चला कि वो धोनी ही है। इसके बाद 2008 में दोंनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। किसी को इनके रिलेशन के बारे में कोई खबर नहीं थी। अचानक ही खबर इनकी सगाई की आ गई। 

4 July 2010 को देहरादून के एक होटल में सारी तैयारियां चुपचाप ही हो गईं थीं। अचानक ही दोनों ने शादी भी कर ली। मीडिया में शादी की कोई खबर तक नहीं पहुंच पाई थी। 

बाद में सबको पता चला कि ये शादी कर चुके हैं। दोनों की शादी में परिवार के साथ सुरेश रैना और जॉन अब्राहम जैसे कुछ नाम ही शामिल हुए। शादी के काफी वक्त 6 जनवरी 2015 को धोनी और साक्षी की बेटी जीवा ने जन्म लिया। धोनी आज वाइफ साक्षी के साथ हैप्पिली मैरिड हैं। 

Related Story