टीवी के इन सितारों ने की है अरेंज मैरिज। कईयों को प्यार में मिला था धोखा !

By Neetu June 4, 2020, 10:25 p.m. 1k

बॉलीवुड हो या टीवी की दुनिया। यहां कई सितारों की प्रेम-कहानियों ने चर्चा बटोरी हैं। टीवी की दुनिया में भी कई जोड़ियां हैं, जो कई साल तक डेटिंग करने के बाद शादी के रिश्ते में बंधे। लेकिन आज हम आपको बताएंगे टीवी के उन सितारों के बारे में जिन्होने लव-मैरिज(Love Marriage) की बजाए अरेंज मैरिज को चुना। अपने जीवनसाथी के साथ इनका प्यार शादी के बाद परवान चढ़ा और अब इनका रिश्ता सभी के लिए मिसाल बन गया है।

अनस राशिद – हिना इकबाल

सीरियल ‘दिया और बाती हम’ से पॉपुलर हुए अनस राशिद(Anas Rashid) ने भी टिपिकल अरेंज मैरिज की है। 2017 में अनस ने चंडीगढ़ में कॉरपोरेट प्रोफेशनल हिना इकबाल(Hina Iqbal) से शादी की थी। अनस राशिद के लिए हिना उनके मम्मी-पापा की पसंद है। 2019 में हिना और अनस की बेटी का जन्म हुआ है। आपको बता दें कि अनस राशिद टीवी एक्ट्र्रेस रति पांडे से प्यार करते थे, लेकिन अनस के घरवाले उनके इस रिश्ते के खिलाफ थे। जिसके बाद अनस ने अपने परिवार की मर्ज़ी से हिना से शादी की थी।

निकेतन धीर - कृतिका सेंगर

फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के ‘थंगाबल्ली’ निकेतन धीर(Nikitin Dheer) को भी उनकी सोलमेट कृतिका(Kratika Sengar) अपने पापा की वजह से मिली है। निकेतन के लिए कृतिका को पंकज धीर ने पसंद किया था। पंकज धीर के एक शॉर्ट फिल्म के ऑडिशन के दौरान कृतिका से मिले थे। पंकज धीर को कृतिका इतनी पसंद आई की उन्होने कृतिका को अपनी बहू के तौर पर चुन लिया। 3 दिसंबर 2014 को निकेतन और कृतिका अरेंज़ मैरिज के बंधन में बंध गए। शादी के बाद इनकी जोड़ी सभी के लिए मिसाल बन गई है।

जय सोनी – पूजा शाह

सीरियल ‘ससुराल गेंदा फूल’ की सक्सेस के बाद एक्टर जय सोनी(Jay Soni) यंग फीमेल फैंस के बीच काफी पॉपुलर हो गए थे लेकिन जय ने कुछ ही समय बाद अपने मम्मी-पापा की पसंद पूजा शाह(Pooja Shah) से शादी कर ली थी। अपनी शादी के बारे में जय ने खुलासा किया था और कहा कि –‘हमारे पेरेंट्स ने हमारी मीटिंग फिक्स की थी, लेकिन जब हम मिले तो ऐसा लगा की हम सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। भले ही ये अरेंज मैरिज है लेकिन मैं पूजा को बेहद प्यार करता हूं। जय और पूजा की लव-कैमेस्ट्री की झलक डांस रिएलिटी शो नच बलिए में देखने को मिली थी।

मिहिका वर्मा – आनंद कपाई

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बते’ में इशिता भल्ला की बहन मिहिका का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस मिहिका वर्मा(Mihika Verma) को आनंद कपाई(Anand Kapai) का साथ उनके मम्मी-पापा की वजह से मिला। मिहिका जब शो में काम कर रहीं थी, तभी उनकी मुलाकात पेरेंट्स ने NRI बिज़नेसमैन आनंद कपाई से करवाई। जिसके बाद मिहिका ने फौरन शादी कर टीवी इंडस्ट्री को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दिया। मिहिका आनंद के साथ अमेरिका में रहती हैं। दोनों का एक बेटा भी है। साथ ही अमेरिका में रहते हुए मिहिका MBA की पढ़ाई भी कर रही हैं।

करण पटेल – अंकिता भार्गव

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बते’ में दिव्यांका के साथ काम करने वाले करण पटेल(Karan Patel) ने भी अरेंज मैरिज की है। करण पटेल की शादी अंकिता भार्गव(Ankita Bhargava) से हुई है। संयोग की बात ये है कि शो में करण के ससुर का रोल प्ले करने वाले एक्टर अभय भार्गव रियल लाइफ में भी करण के ससुर हैं। करण और अंकिता को टीवी एक्टर अली गोनी ने अपने घर में एक पार्टी के दौरान मिलवाया था। पार्टी में मिलने के दो दिन बाद ही करण-अंकिता ने शादी करने का फैसला किया था। करण और अंकिता की शादी दोनों परिवारों ने मिलकर फिक्स की थी।

दिव्यांका त्रिपाठी – विवेक दहिया

एक-दूसरे में खोए रहने वाले दिव्यांका-विवेक को देखकर कौन कह सकता है, कि दोनों के बीच पहली नज़र का प्यार नहीं हुआ था। शादी के बाद एक इंटरव्यू में खुद विवेक ने भी माना था कि उनकी लव-स्टोरी लव एट फर्स्ट साइट नहीं बल्कि अरेंज मैच है। दिव्यांका ने शरद मल्होत्रा को लंबे वक्त तक डेट किया था। लेकिन शादी का सवाल आते ही शरद ने दिव्यांका से ब्रेकअप कर लिया। प्यार में नाकाम हो जाने के बाद दिव्यांका को अपने सीरियल के सैट पर विवेक का साथ मिला। दिव्यांका शादी करके सैटल होना चाहती थीं, जिसके बाद उनके को-स्टार पंकज भाटिया ने दिव्यांका को विवेक से मिलाया। और यहीं से उनकी प्रेम-कहानी की शुरुआत हुई। कुछ ही महीनों बाद दिव्यांका ने विवेक से 8 जुलाई 2016 को शादी कर ली।

शरद मल्होत्रा – रिप्सी भाटिया

दिव्यांका त्रिपाठी के साथ नाकाम रिश्ते का दर्द झेलने के बाद एक्टर शरद मल्होत्रा(Sharad Malhotra) ने भी दोबारा प्यार में पढ़ने की बजाए मम्मी-पापा की पसंद की लड़की से शादी करने के फैसला किया था। रिप्सी भाटिया(Ripsi Bhatia) शरद के मम्मी-पापा की पसंद हैं। रिप्सी दिल्ली की रहने वाली हैं और फैशन डिज़ाइनर हैं। रिप्सी और शरद की शादी 20 अप्रैल 2019 को हुई थी।

Related Story