टीवी की वो 7 एक्ट्रेसेस जो अब गुमनाम हैं, कहीं नजर नहीं आती !

By Neetu July 5, 2020, 11:08 a.m. 1k

पूजा राजपूत –छोटे पर्दे पर हमेशा टीवी एक्ट्रेसेस का दबदबा रहा है। नयारा, प्रज्ञा, प्रीतो, इशिता, महर, गुड्डन ये वो बहुएं ऑडिएंस के दिलों पर कई साल से राज कर रही हैं। लेकिन कुछ चेहरें ऐसे भी हैं, जो अपनी खास पहचान बनाने के बाद भी आज सीरियल्स की दुनिया से गायब हैं। जिनके बारे में आज हम बात करेंगे-

राजश्री ठाकुर (Rajshree Thakur)-

सांवली रंगत वाली राजश्री ठाकुर को उनके रंग-रूप की वजह से ही टीवी पर खास पहचान मिली थी। 2005 में आए ज़ीटीवी के सीरियल ‘सात फेरे’ में राजश्री ने सलोनी का किरदार निभाया था, जिसे हमेशा अपनी रंगत की वजह से समाज की उपेक्षा का सामना करना पड़ता था। सलोनी के रोल में राजश्री ने जान डाल दी थी। उनकी एक्टिंग का हर कोई फैन था। 

लेकिन सात फेरे के बाद राजश्री ठाकुर भी पर्दे से लम्बे वक्त तक गायब रहीं। आखिरी बार राजश्री को 2013 में आए सीरियल धरती का वीर योद्धा- महाराणा प्रताप में देखा गया था। शो के खत्म होने के बाद से ही राजश्री एक बार फिर सीरियल्स की दुनिया से दूर हैं।

नौशीन अली सरदार (Nausheen Ali Sardar)-

सोनी टीवी का बेहद पॉपुलर सीरियल था ‘कुसुम’ । जिसमें लीड किरदार एक्ट्रेस नौशीन अली सरदार ने निभाया था। एकता कपूर का ये सीरियल सुपरहिट रहा था। ‘कुसुम’ के किरदार में नौशीन को काफी पसंद किया गया। नौशीन को कुसुम के नाम से ही पहचाना जाने लगा। हांलाकि इसके बाद नौशीन पर्दे से गायब हो गई। 

कुछ सीरियल्स में नौशीन गेस्ट अपीरिएंस में भी नज़र आईं, लेकिन उन्हें कुसुम वाली सक्सेस दोबारा नहीं मिल पाई। पिछले साल नौशीन ऑल्ट बालाजी की वेब सीरिज़ क्लास ऑफ 2020 में दिखी थीं। लेकिन कोई भी अपनी फेवरेट ‘कुसुम’ को पहचान नहीं पाया था।

श्वेता क्वात्रा (Shweta Kawatra) – 

सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ की पल्लवी अग्रवाल तो आपको याद होगी ही।, पार्वती अग्रवाल की देवरानी पल्लवी अग्रवाल के किरदार में नज़र आईं थीं एक्ट्रेस श्वेता क्वात्रा। ‘कहानी घर-घर की’ के बाद श्वेता ने कुसुम, कृष्णा अर्जुन, C.I.D. , जस्सी जैसी कोई नहीं सीरियल्स में काम किया। 

श्वेता लम्बे वक्त से सीरियल्स की दुनिया से गायब हैं। आपको बता दें कि श्वेता ने टीवी एक्टर मानव गोहिल से शादी की है। दोनों की एक बेटी भी है।

पूनम नरुला (Poonam Narula) –

90 के दशक में सोनी टीवी पर बेहद पॉपुलर शो आया था जिसका नाम था ‘कन्यादान’। शो में किरण खेर, जयती भाटिया के अलावा मुख्य भूमिका में नज़र आई थी एक्ट्रेस पूनम नरूला। एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी की की में भी पूनम ने निवेदिता बासू का रोल प्ले किया था। पूनम इंडस्ट्री के पॉपुलर चेहरों में से एक थीं। लेकिन 2010 के बाद से पूनम को किसी भी सीरियल में देखा नहीं गया।

शिखा स्वरूप (Shikha Swaroop) –

90 के दशक के शुरुआती दौर में शिखा स्वरूप ने फिल्मों की दुनिया से सीरियल्स की दुनिया का रुख किया था। आज भी हर कोई उन्हें चन्द्रकांता के तौर पर जानता है। शिखा को आखिरी बार 2012 में ज़ीटीवी पर प्रसारित हुए सीरियल रामायण-सबके जीवन का आधार में कैकेयी के रोल में देखा गया था।

भैरवी रायचूरा (Bhairavi Raichura) –

बालिका वधू में भैरवी रायचूरा ने आनंदी की मां का रोल निभाया था। भैरवी ने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी शो हम पांच से की थी। हम पांच में भैरवी काजल भाई के रोल में दिखी थीं। इसके बाद बाद भैरवी ने कई सीरियल्स में काम किया, लेकिन भैरवी को आंनदी की मां के रोल भागवती सिंह के रोल में दर्शकों का खूब प्यार मिला। लम्बे वक्त से भैरवी भी गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

शेफाली शर्मा(Shefali Sharma) –

कलर्स के हिट सीरियल बानी-इश्क दा कलमा में बानी का रोल निभाकर शेफाली शर्मा टीवी का पॉपुलर चेहरा बन गई थीं। सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में भी शेफाली ने काम किया। 2016 में शेफाली सीरियल तेरे बिन में दिखी थीँ। इसके बाद से ही शेफाली किसी सीरियल में नहीं दिखी हैं।

Related Story