कोरोना का असर, सीरियल शुभारंभ के् एक्टर्स की 25 फीसदी फीस कटेगी !

By Neetu June 12, 2020, 9:35 p.m. 1k

नवीन सिंह भारद्वाज -  15 जून से महाराष्ट्र सरकार ने सभी फिल्मों और टीवी शूट को शुरू करने की मंजूरी दे दी है। तमाम नियम कायदो के साथ शूट शुरू किया जाएगा, लेकिन ऐसे में एक्टर के सामने तमाम दिक्कतें होंगी। खबरें तो ये भी आ रही हैं कि कुछ सीरियल के एक्टर्स का पेमेंट काटने का भी ऐलान हुआ है। सीरियल शक्ति अस्तित्व के एहसास(Shakti - Astitv ke ehsaas ki) की के शूट को भी जल्द शुरू किया जाएगा। इस बात की जानकारी शो की एक्ट्रेस काम्या पंजाबी(Kamya Punjabi) ने खुद दी थी। काम्या ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि वो शूट पर जाने के लिए तैयार हैं। 

इसी के साथ जल्द ही सीरियल शुभारंभ (Shubharambh) का शूट भी शुरू होने जा रहा है। शूट शुरू होने के दौरान तमाम सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई है, लेकिन सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि सीरियल(serial) के कलाकारों को पेमेंट में कटौती करने का ऐलान हो गया है। शो की लीड एक्ट्रेस महिमा मकवाना (Mahima Makwana)  ने एक इंटरव्यू में बताया तमाम तरह की गाइडलाइन शूट के दौरान जारी की जाएगी। पहले खबर आ रही थी कि एक्टर्स को सेट पर ही रहना होगा, लेकिन अब कहा जा रहा है कि ऐसा नहीं है। इसका मतलब हम काम करेंगे और वापस घर जाएंगे ऐसे में परिवार के लिए खतरा और बढ़ जाएगा।

महिमा(Mahima)  ने ये भी बताया कि हमारी पेमेंट में कट ऑफ होने की बात सामने आई है। पहले ही हम तीन महीनों के लिए बेरोजगार थे और अब जब शूट शुरू भी होगा तो पे कट के साथ। इतना ही नहीं हमारे पे कट का समय भी लंबा है। छह महीनों के लिए हमें पेमेंट कट (Payment Cut) करके मिलेगा जो कि एक बहुत लंबा समय होता है। 

महिमा (Mahima) ने ये भी बताया की पहले हमें बोला गया था कि आप सब की पेमेंट से 40 परसेंट कटेगा लेकिन अब बताया जा रहा है कि 25 परसेंट ही कटेगा। 6 महीने तक वेतन कटौती होना बहुत बड़ी बात है ।हालांकि ये भी सही है कि कुछ नहीं से कुछ तो अच्छा ही है।

महिमा (Mahima)ने बताया कि गाइडलाइंस(Guidelines) के तहत अगर शूट के दौरान किसी को कोरोना होता है तो सीरियल को ही बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में हम को तमाम सावधानियां बरतनी होगी। महिमा ने ये भी कहा कि एक्टर्स को रोजाना घर से ही आना जाना होगा, जबकि बाकी यूनिट सेट पर ही रुकेगी । बहरहाल ऑडियंस(Audience) भी शूटिंग शुरू होने का इंतजार कर रही है, ताकि जल्द ही उन्हें उनके पसंदीदा शोज के फ्रेश एपिसोड देखने को मिल सके, लेकिन हां ऐसे में कलाकारों के सामने कोरोना(covid 19)के बीच शूट करने और उससे बचने की बड़ी चुनौती है।

Related Story