35 साल की हुईं जेनिफर विंगेट, टीवी की माया की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं !

By Neetu May 30, 2020, 12:16 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- टीवी की खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट(Jennifer Winget)  30 मई को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर बर्थडे की बधाई दे रहे हैं। आपको बतैा जेनिफर की मॉम पंजाबी तो वहीं उनके डैड महाराष्ट्रियन क्रिश्चियन हैं। मुंबई में जन्मी जेनिफर विंगेट टीवी इंडस्ट्री की सबसे महंगी और पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जेनिफर की अब तक की लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आए हैं लेकिन उन्होंने सारी परेशानियों का सामना कर अपने करियर को आज सक्सेस की बुलंदियों पर पहुंचा दिया है। 

जेनिफर ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट(Child Artist) के रूप में अपना करियर शुरू किया था। बहुत जल्द उन्होंने एक्टिंग की दुनियां में अच्छी पहचान बना ली। उन्होंने 90 के दशक के लास्ट में 'राजा को रानी से प्यार हो गया' और 'कुछ ना कहो' जैसी फिल्मों में छोटे रोल के साथ शुरुआत की  

बॉलीवुड में जब बड़ी सफलता नहीं मिली तो 2000 की शुरुआत उन्होंने अपना रुख टेलीविजन की दुनिया की तरफ कर लिया। जेनिफर ने अपने एक्टिंग कैरियर की शुरुआत बच्चो के शो “शाकालाका बूम बूम ” से की। ये शो बच्चों का सबसे हिट शो रहा।

शो के ऑफ एयर होने के बाद जेनिफर ने 2004 में कसौटी ज़िन्दगी की में स्नेहा बजाज का रोल किया। इसके बाद से जेनिफर ने एक के बाद एक सुपरहिट शोज़ दिए। जेनिफर ने 2012 में यंगस्टर्स(Youngsters) का फेवरेट शो दिल मिल गए में डॉक्टर रिद्धिमा का कैरेक्टर अपने को-आर्टिस्ट करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) के साथ प्ले किया.

 उसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी और दोनों शादी के बंधन में बंध गए लेकिन ये शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं चली और 2014 में दोनों ने डायवोर्स लेने का फैसला कर लिया। जेनिफर डायवोर्स के बाद काफी टूट चुकी थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने कैरियर में आगे बढ़ गई। 

जेनिफर हाल ही में 'बेहद 2' में माया मल्होत्रा के कैरेक्टर में अपनी परफॉर्मेंस से अॉडियंस के दिलों में अपनी गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रहीं। साल 2016 से लेकर अब तक दोनों सीजनों में माया के कैरेक्टर को प्ले कर जेनिफर ने काफी लाइमलाइट बटोरी। इसके अलावा सीरियल 'सरस्वतीचंद' में कुमुद देसाई और 'बेपनाह' में जोया सिद्दिकी के कैरेक्टर से भी जेनिफर ने अपनी खास पहचान बनाई।

एक से बढ़कर एक सीरियल में अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस देने के बाद जेनिफर ने हाल ही में वेब सीरीज कोड एम (Code M) के जरिए डिजिटल डेब्यू भी कर लिया है। कोड एम में जेनिफर मेजर मोनिका मेहरा के कैरेक्टर में नज़र आई और अपनी दमदार ऐक्टिंग और परफॉर्मेंस के जरिए एक बार फिर फैन्स के दिलों पर छा गईं । 

इन सबके अलावा जेनिफर सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा ऐक्टिव रहती हैं और अपने हॉट और ग्लैमरस लुक को शेयर कर फैन्स के दिलों पर छुरियां चलाती हैं।

Related Story