भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिनेता सतीश कौल ने लगाई मदद की गुहार।

By Neetu May 22, 2020, 3:32 p.m. 1k

पूजा राजपूत – कोरोना वायरस(Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन(Lockdown) ने लोगों के सामने विभिन्न प्रकार की चुनौतियां खड़ी कर दी हैं। सबसे ज्यादा मुश्किल दिहाड़ी मज़दूरों और उन बुज़ुर्गों के सामने आ रही है, जिन्हें दो वक्त का खाना और जरुरी सामना जुटाने के लिए भी भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही मदद की गुहार कई पंजाबी और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सतीश कौल(Satish Kaul) ने भी लगाई है

65 वर्षीय अभिनेता सतीश कौल पंजाब के शहर लुधियाना में रहते हैं। वह 300 से ज्यादा पंजाबी और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके हैं। सतीश कौल ने बी.आर. चोपड़ा की महाभारत(Mahabharat) में देवराज इंद्र का किरदार निभाया था। लेकिन आज स्थिति ऐसी बन चुकी हैं, कि उन्हें लोगों से मदद की गुहार लगानी पड़ी है।

सतीश कौल ने कहा कि मुझे आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, और मौजूदा लॉकडाउन ने मेरे स्थिति और भी ज्यादा खराब कर दी है। इसके साथ ही उन्होने ‘वृद्धाश्रम में रहने की बात को भी नकारा है।

सतीश कौल ने कहा – ‘मैं लुधियाना में किराए के एक छोटे से मकान में रह रहा हूं। मैं पहले वृद्धाश्रम में रहा करता था, लेकिन अब मैं यहां रह रहा हूं। मैं पूरी स्वस्थ हूं और मेरी तबियत भी ठीक है। लेकिन लॉकडाउन ने स्थिति खराब कर दी है। मुझे दवाओं, सामना और बुनियादी ज़रुरतों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। मैं अपनी इंडस्ट्री के लोगों से मदद की अपील करता हूं। मुझे एक्टर के तौर पर इतना प्यार मिला, लेकिन अब मुझे एक इंसान होने के नाते उनके ध्यान की ज़रूरत है।‘

s

आपको बता दें, कि सतीश कौल आंटी नंबर वन(Aunty No. 1), और प्यार तो होना ही था(Pyaar To Hona Hi Tha)जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होने सीरियल विक्रम और बेताल(Vikram Aur Betaal) में भी काम किया है।

2011 में सतीश कौल मुंबई से पंजाब चले गए थे, और वहां उन्होने एक एक्टिंग स्कूल शुरु किया था, लेकिन उनका ये प्रोजेक्ट खास सफल नहीं हो पाया। इसके बाद उनकी जिंदगी में बुरा दौर तब आया जब दुर्घटनावश उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। लगभग ढ़ाई साल तक हॉस्पिटल में रहकर उन्होने अपना इलाज करवाया, जिसके बाद उन्हें वृद्धाश्रम में शिफ्ट होना पड़ा था, जहां वह दो साल रहे थे। 

इसके साथ ही सतीश कौल ने दोबारा अभिनय शुरु करने की इच्छा भी जताई है। उन्होने कहा है कि ‘अभिनय की आग मुझमें अभी भी जीवित है, वह खत्म नहीं हुई है, काश कोई मुझे आज भी कोई रोल दे, कोई किरदार दे, और मैं उसे निभाऊं। मैं फिर से अभिनय करने के लिए उत्सुक हूं।‘अब देखना ये है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिनेता की पुकार कौन सुनता है, और उन्होने दोबारा अभिनय की दुनिया में आने का मौका देता है।

Next Story

रितेश देशमुख ने पापा की याद में बनाया भावुक वीडियो, लोग खूब पसंद कर रहे हैं

single-post

By E24 May 26, 2020, 6:09 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं । वो लगातर टिकटॉक पर अपनी वीडियोज़ शेयर कर खुब सुर्खियां बटोर रहे हैं। रोज अपने नए-नए टिकटॉक वीडियो (Tiktok Video) के जरिए फैन्स को खूब एंटरटेन कर रहे हैं। लेकिन इस बीच रितेश ने एक इमोशनल वीडियो भी शेयर किया है । उनके इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है। इससे ये भी पता लगता है कि रितेश अपने पापा को कितना मिस करते हैं। 

हाल ही में रितेश ने एक बेहद ही भावुक कर देने वाला टिकटॉक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को उन्होनें अपने पिता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) कि याद में बनाया है। जिन्हें आज रितेश उनके बर्थडे पर काफी मिस कर रहे हैं।

वीडियो में रितेश हैंगर पर टंगे हुए कुर्ते के पास जाते हैं और उसमें अपना एक हाथ डालकर इस तरह वीडियो शूट करते हैं, जैसे वो हाथ उनके पिता का है और वो रितेश को प्यार कर रहे हो उनकी पीठ थपथपा रहे हो।

 इस वीडियो के आखिरी में उनके पिता की फोटो आती है और एक पिक्चर में विलासराव देशमुख और रितेश देशमुख का बैक पिक्चर दिख रहा है। जिसमें रितेश और उनके पिता के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग दिख रही है। इस वीडियो के द्वारा रितेश ने अपने पिता के प्रति बहुत सारा प्यार जाहिर किया है। वीडियो में उस बेटे के भावना को बखूबी देखा जा सकता है जो अपने दिवंगत पिता के बिना अधुरा महसूस कर रहा हैं ।

वहीं, रितेश ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्सन में लिखा है कि, 'हैप्पी बर्थडे पापा, मिस यू एव्रीडे। रितेश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करने के कुछ ही देर बाद इसे हजारों लोगों ने देख लिया है और साथ ही कमेंट कर विलासराव देशमुख को याद कर रहे हैं, और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

आपको बता दें कि रितेश देशमुख के पिता विलासराव देशमुख कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता रह चुके है । विलासराव देशमुख का 14 अगस्त, 2012 को निधन हो गया था। उनके तीन बेटे हैं अमित देशमुख, रितेश देशमुख और धीरज देशमुख। एक तरफ जहां अमित और धीरज इंडियन नेशनल कांग्रेस (Indian National Congress) से जुड़े हुए हैं वहीं रितेश बॉलीवुड एक्टर के तौर पर पॉपुलर हैं। 

Next Story

अजय देवगन की फिल्म भुज का वीएफएक्स वर्क हुआ शुरू ! घर से काम कर रही है टीम

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- लॉकडाउन की वजह से कई फिल्मों के शूट पर असर पड़ रहा है, जिन फिल्मों के शूट कंप्लीट हो गए थे, उन फिल्मों की रिलीज पर लॉक डाउन ने काफी असर डाला है, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे अब फिल्ममेकर्स ने लॉक डाउन के बीच ही अपनी-अपनी फिल्मों के बचे हुए काम को पूरा करने का रास्ता निकाल लिया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी अब वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का सहारा ले रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम के जरिए जल्द ही बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म का काम पूरा किया जाएगा। अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में विजय कार्निक के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का शूट तो लॉक डाउन (Lock down) से पहले ही पूरा कर लिया गया था। फिल्म से अजय का पहला पोस्टर भी आउट कर दिया गया था, जिसने ऑडियंस की निगाहें अपनी तरफ खींची खींची थी। खबरें हैं कि फिल्म का वीएफएक्स वर्क अजय की टीम घर से ही पूरा करेगी। वीएफएक्स वर्क को घर से करना शुरू कर दिया गया है।

 टीम के हेड नवीन पॉल ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में 1971 इंडो पाक वॉर वाले बैकड्राप को दिखाया जाएगा।

 ऐसे में उस एरा को बिग स्क्रीन पर दिखाना आसान काम नहीं होगा और इसलिए जबरदस्त वीएफएक्स वर्क की जरूरत पड़ेगी। इसलिए दिन रात एक कर के काम को पूरा किया जा रहा है। आपको बता दें अजय की फिल्म भुज के वीएफएक्स वर्क(VFX work) की जिम्मेदारी उस कंपनी ने ली है जिसने पद्मावत, तानाजी और शिवाय जैसी फिल्मों में भी स्पेशल इफेक्ट का काम किया था। इस काम के लिए ये कंपनी नेशनल अवार्ड जीत चुकी है ।

बहरहाल, फिल्म की रिलीज डेट टल चुकी है। इस फिल्म को विजय दिवस के मौके पर यानी 16 दिसंबर को रिलीज किया जा सकता है। आपको बता दें फिल्म में अजय 1971 इंडो पाक वॉर के दौरान भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज विजय कार्निक का रोल अदा करेंगे। विजय कार्निक ने 300 महिलाओं के साथ इंडियन एयरपोर्ट को रिकंस्ट्रक्ट किया था ,जिसे पर्ल हार्बर(Pearl Harbour) मोमेंट भी कहा जाता है ।

फिल्म में अजय के साथ साथ सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, नोरा फतेही, संजय दत्त, एमी विर्क जैसे सितारे नजर आएंगे। फिल्म को अभिषेक दूधैया डायरेक्ट कर रहे हैं और भूषण कुमार प्रड्यूस कर रहे हैं। आपको बता दें साल की शुरुआत में ही अजय देवगन स्टारर तानाजी रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस(Box office) पर कमाई के नए रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। अब एक बार फिर अजय को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Next Story

फ्लाइट के जरीए मुंबई से दिल्ली अपने घर पहुंचे एक्टर हिमांश कोहली

single-post

By E24 May 26, 2020, 5:31 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश भर में पिछले दो महीने से लगातार लॉकडाउन देखने को मिल रहा है। पिछले दो महीने से देश सभी रेल और फ्लाइट की यात्रा बंद थी। ऐसे में सरकार ने पूरी सावधानी के साथ 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करवाई। इन फ्लाइट के जरीए लोगों को अपने घरों में पहुंचे में आसानी हुई। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली भी सोमवार को मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी। 

बता दें कि दिल्ली में हिमांश का परिवार रहता है। अब वो अपने परिवार के पास गए हैं। बता दें कि मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स के लिए अपने लिए दो टिकिट बुक किए थे। वह अकेले यात्रा कर रहे थे लेकिन सुरक्षा के लिए उन्होंने खुद के लिए दो सीट बुक की थी। हिमांश ने इस बारे में कहा, 'जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ है तभी से घर जाना चाहता था। मैं बाय रोड़ जाना चाहता था, लेकिन मुझे हाईवे के सिचुएशन्स के बारे में पता नहीं था। इसके बाद जब मैंने सुना की 25 मई से फ्लाइट्स शुरू हो रही है तो मैंने जल्दी से टिकेट बुक कर ली थी।'

हिमांश ने आगे कहा, 'यह ट्रैवल एक्सपीरियंस काफी अलग था। हमें सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने को कहा गया था। हमारा टेंप्रेचर चेक किया गया था। उन्होंने आरोग्य सेतु एप पर हमारा 'सेफ सर्टिफिकेट' भी चेक किया गया। एयरपोर्ट खाली थी। लोगों ने मास्क पहने हुए थे और सभी के पास सैनिटाइजर था। बता दें कि एक्टर हिमांश कोहली उस समय काफी सुर्खियों में रहे थे जब उनका नेहा कक्कड़ से ब्रेकअप हुआ था। 

Next Story

अमिताभ बच्चन की 'झुंड' कानूनी झमेले में फंसी, मेकर्स पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप !

single-post

By E24 May 26, 2020, 4:42 p.m. 1k

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म "झुंड" लंबे समय से चर्चा में हैं। दर्शक फिल्म की रिलीज का इंतजार कर ही रहे थे बिग बी की फिल्म कानूनी झमेले में फंस गई है। फिल्म पर कॉपीराइट के उल्लघंन का केस दर्ज करवाया गया। इस केस की सुनवाई 28 मई को अदालत में होनी है। 

यह मुकदमा हैदराबाद के फिल्म मेकर नंदी चिन्नी कुमार ने तेलंगाना की अदालत में दायर किया  है। उन्होंने फिल्म को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। ये फिल्म स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। विजय ने स्लम के बच्चों को फुटबॉल, या फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और बुरी आदतों का शिकार होने से बचाया। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो एक बदनाम गैंगस्टर से फुटबॉल खिलाड़ी बना था।

नंदी चिन्नी कुमार ने बताया, "मैंने अखिलेश पॉल का विशेष कॉपीराइट खरीदा है, जो एक डॉन और स्लम फुटबॉल खिलाड़ी है और भारतीय कप्तान के रूप में स्लम फुटबॉल खेलता है। वह अपने कोच विजय बरसे से प्रेरित था। अब, नागराज मंजुले जी एक फिल्म बना रहे हैं, जो कि विजय बरसे के वास्तविक जीवन की कहानी है। बरसे ने अपने जीवन पर एक फिल्म बनाने का अधिकार टी-सीरीज को बेच दिया है। नंदी चिन्नी अभिषेक पॉल पर फिल्म बना रहे हैं जबकि टीसीरीज उसके कोच विजय बरसे पर। देखा जाए तो दोनों ही फिल्मों की कहानी बहुत हद तक जैसी होगी और इसी वजह से मामला अदालत तक पहुंच गया है।  

इस फिल्म में बिग बी एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आएंगे जो गरीब बच्चों को प्रेरित कर एक फुटबॉल टीम की शुरुआत करते हैं। इस फिल्म का निर्देशन मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले कर रहे हैं। नागराज ने इससे पहले सुपरहिट मराठी फिल्म सैराट का निर्देशन किया था। इस फिल्म की पूरी शूटिंग नागपुर में हुई है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन की बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा झुंड को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमथ, सविता राज हिरेमथ, नागराज मंजुले, गार्गी कुलकर्णी और मीनू अरोरा प्रोड्यूस कर रहे हैं और ये फिल्म टी सीरीज, तांडव फिल्म एंटरटेनमेंट और अटपट के बैनर तले बन रही है।