कितने पढ़े-लिखे हैं टीवी एक्टर्स ? इनकी पढ़ाई के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप ।

By Neetu June 6, 2020, 2:19 p.m. 1k

पूजा राजपूत – टीवी एक्टर्स(TV Actors) अपनी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं। अपने डेली सोप्स में ये ज्यादातर बिज़नेसमैन, डॉक्टर या फिर पुलिसवाले का किरदार निभाते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि ये सभी एक्टर्स रियल लाइफ में भी बेहद पढ़े-लिखे और इंटेलिजेंट हैं। चाहे वो ‘ये हैं मोहब्बतें’ के रमन भल्ला यानि करण पटेल और या फिर ‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय यानि के नकुल मेहता। अनस रशीद से लेकर करण वी ग्रोवर तक ये सभी स्टार्स रहे हैं काफी पढ़ाकू। एक्टर बनने से पहले इन सभी ने हासिल की है ऊंची शिक्षा और बड़ी-बड़ी डिग्रियां। जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएगें।

करण पटेल –

करण पटेल(Karan Patel) टीवी के सबसे पॉपुलर और महंगे एक्टर्स में से एक है। फैंस उन्हें आर्दश पति का रोल मॉडल मानते हैं। करण की ये इमेज ‘ये हैं मोहब्बतें’ में उनके निभाए किरदार रमन भल्ला की वजह से बनी है। टॉप बिज़नेसमैन रमन भल्ला का रोल प्ले करने वाले करण ने मुंबई युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है, जिसके बाद वह लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स में पढ़ाई करने के लिए भी गए थे।

अनस रशीद-

सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में सीधे-सादे सूरज राठी का किरदार निभारकर अनस रशीद(Anas Rashid) ने लाखों फीमेल फैंस का दिल धड़काया था। शो में भले ही अनस ने कम पढ़े-लिखे हलवाई का रोल प्ले किया है, लेकिन असल जिंदगी में अनस काफी पढ़े-लिखे हैं। अनस ने मनोविज्ञान यानि साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है। और हां, अनस उर्दू, हिंदी, पारसी और अरबी भाषा भी अच्छे से लिख-पढ़ और बोल लेते हैं।

राम कपूर-

एकता कपूर के फेवरेट एक्टर्स में से एक हैं राम कपूर(Ram Kapoor)। फिल्मस, वेब सीरिज़ और टीवी सीरियल्स में काम करके नाम कमा चुके राम कपूर की एक्टिंग में दिलचस्पी स्कूल टाइम में ही बढ़ गई थी। लेकिन उन्होने एक्टिंग के लिए पढ़ाई से समझौता नहीं किया। नैनीताल के शेरवुड कॉलेज और कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई करने के बाद राम ने ग्रेजुएशन की जिसके बाद वह लॉस एंजेलिस गए और वहां उन्होने एक्टिंग में मास्टर डिग्री हासिल की । इसके बाद राम ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

करण वी ग्रोवर –

सीरियल ‘कहां हम कहां तुम’ में सर्जन का रोल प्ले करने वाले एक्टर करण वी ग्रोवर(Karan V Grover) भी असल जिंदगी में काफी पढ़ाकू हुआ करते थे। करण ने बॉम्बे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी से कैमिकल इंजिनियरिंग में डिप्लोमा हासिल किया हुआ है, साथ ही उन्होने नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट से इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ है। सीरियल्स में काम करने से पहले करण, डायरेक्ट ओमंग कुमार की इवेंट मैनजमेंट कम्पनी में नौकरी किया करते थे।

नामिक पॉल

नामिक पॉल(Namik Paul) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल ‘एक दूजे के वास्ते’ से की थी। जिसमें श्रवण मल्होत्रा के रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले नामिक NDTV 24X7 में जर्नलिस्ट की जॉब किया करते थे, और उन्होने अपनी पढ़ाई USA से कम्पलीट की है।

करण सिंह ग्रोवर –

बॉलीवुड और टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) को लोग भले ही उनकी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जानते हैं, लेकिन करण सिंह ग्रोवर भी काफी पढ़े लिखे भी हैं। उन्होने मुबंई के जाने-माने होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की हुई है।

शरद केलकर-

एक्टर शरद केलकर(Sharad Kelkar) हिन्दी सीरियल्स और फिल्मों का जाना माना चेहरा हैं। बाहुबली की आवाज़ बन चुके शरद केलकर ने ग्वालियर के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से मार्केटिंग में MBA किया हुआ है।

नकुल मेहता –

‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय बनकर नकुल मेहता(Nakul Mehta) ने सभी को अपना दीवाना बनाया था। नकुल मेहता ने मुंबई युनिवर्सिटी से कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है।

Related Story