क्या कैप्टन अमेरिका ने 2011 में ही दे दिए थे कोरोना महामारी के संकेत ?

By Neetu June 13, 2020, 3:11 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - हॉलीवुड एक्टर क्रिस इवांस(Chris Evans) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनियाभर में धूम मचाने वाली एवेंजर्स सीरीज में क्रिस ने काम किया है। क्रिस की फैन फॉलोइंग(Fan Following) दुनिया भर में है। भारत में भी क्रिस के बहुत से प्रशंसक हैं, जो अवेंजर्स सीरीज क्रिस की वजह से ही देखना पसंद करते हैं।

 कैप्टन अमेरिका द फर्स्ट अवेंजर से एक स्नैपशॉट(Snapshot) सोशल मीडिया पर आजकल काफी वायरल हो रहा है, जिसका सीधा कनेक्शन देश और दुनिया भर में फैले कोरोना से होता हुआ दिखाई दे रहा है।

दरअसल वायरल फोटो में कैप्टन अमेरिका (Captain America) के एक सीन में क्रिस काफी असमंजस में खड़े नजर आ रहे हैं। क्रिस के पीछे कई बिल्डिंग है। अगर आप ध्यान से इस तस्वीर को देखेंगे तो पाएंगे कि फोटो के लेफ्ट साइड पर बीयर की बोतल बनी हुई है लेकिन फोटो के सीधी तरफ देखेंगे तो पाएंगे कोरोनावायरस को प्रेजेंट करता जीव दिख रहा है।

इस फोटो को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है और फैंस हैरान है कि क्या 2011 में ही डेडली वायरस(Deadly virus) कोरोना के संकेत दे दिए गए थे। आपको जानकर हैरानी होगी वायरल हो रही इस तस्वीर में अमेरिका में हुई अश्वेत जॉर्ज(George) की हत्या मामले के खिलाफ हुए विरोध के भी संकेत है।दरअसल जहां पर आप बीयर(Beer) की बोतल देख पा रहे हैं वहीं पर एक बोर्ड पर लिखा है जॉर्ज ! हमने कर दिखाया। ये कुछ इस तरह से है जैसे जॉर्ज की मौत का इंसाफ हो गया हो। बहरहाल ये सब सिर्फ इत्तेफाक है या फिर 2011 में ही इसका आभास हो गया था, इसको लेकर ऑडियंस(Audience) काफी कन्फ्यूज है और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है।

एक यूजर ने ट्विटर पर इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा- ये आधिकारिक(Official) है 2011 में पहले अवेंजर्स कैप्टन अमेरिका ने कोरोनावायरस को भांप लिया था और इसका संकेत भी दे दिया था। जैसे ही सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हुआ और इसका कनेक्शन(connection) कोरोनावायरस से जोडा जाने लगा तभी एक यूजर ने इसको लेकर रिसर्च की। खूब जांच पड़ताल के बाद विलियम (William) नाम के शख्स ने कोरोना(covid 19)जैसे दिखने वाले इमेज को बरीला पास्ता के एडवरटिजमेंट(advertisement) से प्रेरित बताया।

Related Story