टिक-टॉक वर्सेज यूट्यूब की जंग में कूदे हिन्दुस्तानी भाऊ, कैरी मिनाटी के सपोर्ट में अपना टिक-टॉक अकाउंट किया डिलीट।

By Neetu May 20, 2020, 1:04 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल - टिक-टॉक(Tik-Tik) और यूट्यूब(YouTube) के बीच छिड़ी जंग अब दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। यूट्यूबर कैरी मिनाटी(Carry Minati) यानी कि अजय नागर(Ajay Nagar) ने अपने यूट्यूब अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था जिसके जरिए उन्होंने टिक-टॉकर आमिर सिद्दिकी और बाकी सारे टिक-टॉकर्स को जमकर रोस्ट किया। कैरी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा और देखते ही देखते वीडियो ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए ।

हालांकि ये बात टिक- टॉकर्स के साथ-साथ यूट्यूब को अच्छी नहीं लगी और इस जंग को खत्म करने के लिए यूट्यूब ने कैरी मिनाटी का वो वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। जिसके बाद ये मामला शांत होने के बजाय और ज्यादा बढ़ गया। यूट्यूब ने कैरी का वीडियो हटाते हुए ये वजह बताई की कैरी मिनाटी का वीडियो दूसरों को नीचा दिखाने की मंशा रखता है जो कि यूट्यूब की पॉलिसी के खिलाफ है। जबकि कैरीमिनाटी के फैन्स यूट्यूब से उसके उस वीडियो को दोबारा पोस्ट करने की मांग कर रहे हैं।

कैरी मिनाटी को केवल आम लोग ही नहीं बल्कि टीवी की जानी-मानी हस्तियां भी सपोर्ट कर रही हैं। एक्टर शगुन पांडेय और शक्तिमान यानी कि मुकेश खन्ना(Mukesh Khanna) के बाद अब बिग बॉस 13 के कन्टेस्टेंट और हिन्दुस्तानी भाऊ(Hindustani Bhau) विकास जयराम फाटक(Vikas Jayram Fhatak) भी कैरी के सपोर्ट में आ गए हैं। कैरी को सपोर्ट करने के लिए हिन्दुस्तानी भाऊ ने अपने 1.5 मिलियन फॉलोवर्स वाले टिक-टॉक अकाउंट को डिलीट कर दिया है । 

हिन्दुस्तानी भाऊ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से टिक-टॉकर्स की बुराई के वीडियो का एक स्ट्रीक शेयर किया और साथ ही अपना टिक-टॉक अकाउंट डिलीट करने की भी जानकारी दी। भाऊ ने आगे ये भी बताया कि कैसे यूट्यूब पहले उनके भी दो वीडियोज़ को डिलीट कर चुका है। इस वीडियो को शेयर कर भाऊ ने कैप्शन में लिखा, - "बता दो फिर इसको इसकी औकात। टेंशन नहीं लेना देख लेंगे, कोई भी आने दो... जय हिंद।" 

इससे पहले ठीक इसी तरह ऐक्टर शगुन पांडे(Shagun Pandey) ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर अपना टिक-टॉक अकाउंट डिलीट करने का स्क्रीनशॉट(Screenshot) शेयर किया था। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, - " चलो मेरा हो गया, #टिकटॉकइंडिया टाटा...हॉर्न ओके प्लीज।" 

आपको बता दें कि इस पूरे विवाद पर कैरी मिनाटी ने भी हाल ही में अपना नया वीडियो शेयर कर सफाई दी है। वीडियो में कैरी ने कहा, - "मैं अब देख रहा हूं कि लोग मेरे डायलॉग्स के गलत मतलब निकाल रहे हैं। मैंने कई सारे आर्टिकल्स देखे जिसमें मेरे हर वर्ड को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। मैं आपको बता दूं कि जब भी हिंदी में लिखे ह्यूमर को इंग्लिश में ट्रांसलेट किया जाता है तो उसका पूरा मतलब ही बदल जाता है।"

Related Story