31 साल की हुई बेइंतहा ऐक्ट्रेस प्रीतिका राव, लंबे समय से छोटे पर्दे से गायब हैं !

By Neetu May 29, 2020, 5:22 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- टीवी के हिट सीरियल 'बेइंतहा' (Beintehaa) की आलिया और ऐक्ट्रेस अमृता राव(Amrita Rao) की बहन प्रीतिका राव(Preetika Rao) आज अपना 31 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं । प्रीतिका टीवी ऐक्ट्रेस होने के साथ-साथ बेहतरीन मॉडल और सिंगर भी हैं । हालांकि प्रीतिका का ये बर्थडे क्वॉरेंटाइन बर्थडे होने वाला है लेकिन बावजूद इसके प्रीतिका को सुबह से ही फैन्स से बर्थडे विशेज मिलनी शुरू हो गई हैं।

अमृता राव की बहन प्रीतिका एक टीवी एक्ट्रेस हैं। जो की जर्नलिज्म की पढ़ाई कर चुकी हैं। बता दें की प्रीतिका ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के ही सोफिया कॉलेज से पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक टीन मॉडल के रूप में की थी।

 टीवी शोज़ के साथ-साथ प्रीतिका साउथ की कई फिल्में भी कर चुकी हैं। उन्होंने तमिल सिनेमा में चिक्कू-बूक्कू और तेलुगु सिनेमा में प्रियूदू नाम की फिल्में की हैं, इसके अलावा प्रीतिका कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं। 

एक ऐक्टर के लिए सबसे हसीन पल वो होता है जब उन्हें अपने काम के लिए सराहा जाता है, और ऐसा ही प्रीतिका के भी साथ है। प्रीतिका के टीवी शो ‘बेइंतेहा’ ने अपने डब्ड सीरीज में कमाल की इंटरनेशनल सक्सेस हासिल की। जिसके लिए प्रीतिका को तंजानिया के डार एस सलाम में सिनीमा जेतु इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड से नवाजा गया था।

इसके अलावा बेइंतेहा फेम प्रीतिका राव ग्लोबल वुमन एचीवर अवार्ड, बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस गोल्ड अवॉर्ड, बेस्ट फ्रेश न्यू फेस इंडियन टैली अवॉर्ड, सिंगिंग डेब्यू के लिए परफेक्ट अचिवर अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं। 

हालांकि प्रीतिका ने अब तक बाकी स्टार्स की तरह ज्यादे प्रोजेक्ट्स पर काम नहीं किया है, जिसकी वजह ये है कि प्रीतिका केवल बेहतरीन प्रोजेक्ट्स की ही तलाश में रहती हैं और जब तक वो पूरी तरह कन्फर्म नहीं हो जाती तब तक कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं करती हैं। दीपिका ने एक लीडिंग टेबलाइड को दिए इंटरव्यू में बताया था कि, " किसी भी टीवी शो में टाइम काफी लगता है। शो लंबे चलते हैं, तो ऐसे में अगर मन नहीं लगा तो आप बोर होने लगते हैं.इसलिए मैं सिर्फ पैसे के लिए शो नहीं कर सकती हूं। मुझे कई माइथोलॉजिकल शो(Mythological Show) ऑफर होते रहते हैं लेकिन मुझे रियलिस्टिक शो अधिक पसंद हैं तो मैं वैसे ही शो करना पसंद करती हूं। 

वहीं फिल्मों में काम करने के सवाल पर प्रीतिका ने कहा था कि, "सच तो ये है कि जब मैं पढ़ रही थी, उस टाइम मुझे कई बॉलीवुड फिल्में ऑफ़र हुई थीं। कई बड़े फिल्मी डायरेक्टर्स ने मुझे फल्मों का ऑफ़र दिया था लेकिन उस टाइम मेरी प्रॉयरोटी(Priority) पढ़ाई थी। फिर साउथ की फिल्मों में काम कर लिया लेकिन वहां लैंग्वेज को लेकर परेशानी हो रही थी तो मैंने वहां भी काम छोड़ दिया। 

प्रीतिका अक्सर ही अपने सोशल मीडिया पर अपने फोटोशूट और अपने को-स्टार्स के साथ की पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं लेकिन प्रीतिका के सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी एक भी फैमिली पिक्चर्स नहीं हैं। ना तो प्रीतिका अपनी ऐक्ट्रेस बहन अमृता के साथ की कोई पिक्चर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं और ना ही अपने डैड दीपक राव के साथ की कोई पिक्चर्स शेयर करती हैं ।

लंबे टाइम से लाइमलाइट से दूर प्रीतिका हाल ही में दोबारा लाइमलाइट में आई थी। खबरें थी कि प्रीतिका मर्डर की फ्रेंचाइजी 'मर्डर 4' से अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगी, लेकिन अब तक इस खबर पर मुहर नहीं लग पाई है।

Related Story