single-post

तानाजी के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर पिछड़ी छपाक, जानिए अजय और दीपिका की फिल्मों ने कितना बिजनेस किया

Jan. 14, 2020, 2:11 p.m.

पिछले शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। दीपिका पादुकोण  Deepika Padukone की फिल्म छपाक Chhapaak  और अजय देवगन Ajay devgn की फिल्म तानाजी फिल्म की रिलीज से पहले तो ऐसा लग रहा था कि दीपिका की फिल्म छपाक अजय की फिल्म तानाजी को कड़ी टक्कर देगी लेकिन रिलीज के 4 दिन बाद तानाजी दीपिका की फिल्म से चार गुना कमाई कर चुकी है। अजय काजोल की Tanhaji ने रिलीज के चौथे दिन 75 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। सोमवार को फिल्म का बिजनेस 13. 75 करोड़ रहा। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अब तक 75.68 करोड़ की कमाई कर चुकी है। 

तानाजी को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया है और इसका भी फिल्म के बिजनेस पर अच्छा असर पड़ेगा। दीपिका की फिल्म छपाक के लिए मंडे कुछ खास नहीं रहा। सोमवार को फिल्म ने 2.35 करोड़ का कारोबार किया। फिल्म की कुल कमाई अब तक 21.37 करोड़ हो गई है। 

यह बिजनेस उम्मीद के मुताबिक काफी कम है। आपको बता दें कि छपा को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी में टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

 माना जा रहा है कि दीपिका के जेएनयू जाने से उनकी फिल्म छपा को नुकसान हो रहा है। फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार का कहना है कि जेएनयू जाना दीपिका का निजी फैसला था। फिल्म छपाक से उनके जेएनयू विजिट का कोई कनेक्शन नहीं है। ऐसे में लोगों को फिल्म का विरोध नहीं करना चाहिए। यह फिल्म एसिड अटैक सरवाइवर्स पर है। ऐसी पीड़ित महिलाओं के लिए लोगों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 

तानाजी एक ऐतिहासिक फिल्म है मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे की एक कहानी है वही छपाक भी एक बायोपिक है । ये एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की फिल्म कहानी कहती है। दोनों ही फिल्मों को समीक्षकों ने सराहा है और इन फिल्मों को स्टार्स भी भरपूर मिले हैं। आपको बता आपको बता दें कि फिल्म छपाक तानाजी के मुकाबले बहुत कम स्क्रीन पर रिलीज हुई है भारत में छपाक 1700 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वही ओवरसीज में 460 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। देखा जाए तो वर्ल्ड वाइड छपाक 2160 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

 छपाक के मुकाबले तानाजी दुगनी से ज्यादा स्क्रीन पर भारत में सिनेमाघरों में लगी है। भारत में ही यह फिल्म 3880 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वहीं विदेशों में यह 660 स्क्रीन पर रिलीज की गई है। कुल मिलाकर तानाजी 4540 स्क्रीन पर रिलीज हुई है।