single-post

46 साल की हुईं उर्मिला, बर्थडे पर देखिए रंगीला गर्ल के घर की तस्वीरें

Feb. 4, 2020, 1:13 p.m.

उर्मिला मतोंडकर ( Urmila Matondkar)  90 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं।  उर्मिला 46 साल की हो गईं हैं। 4 फरवरी  1974 को उनका जन्म हुआ था। उर्मिला को बॉलीवुड ( Bollywood )  में रंगीला गर्ल ( Rangeela Girl ) के नाम से जाना जाता है। रंगीला, ( Rangeela ) भूत, प्यार तूने क्या किया, सत्या, पिंजर, खूबसूरत, नरसिम्हा और जुदाई जैसी फिल्में उनके खाते में है। उर्मिला आखिरी बार साल 2018 में फिल्म ब्लैकमेल में आइटम डांस करती दिखीं थी। उर्मिला के बर्थडे पर हम उनके घर की खूबसूरत तस्वीरें आपके लिए लेकर आए हैं। उर्मिला मुंबई में अंधेरी वेस्ट में रहती हैं। उनका अपना घर है। पति मीर अख्तर के साथ वो रहती हैं। उन्होंने अपने घर ( Urmila House ) में बहुत खूबसूत डेकोरेशन करवा रखा है। घर की दीवारें सफेद रंग की हैं । वहीं उनके घर के फर्नीचर ब्राउन कलर के हैं। उर्मिला और उनके हस्बैंड पेट लवर हैं

घर में एक नहीं बल्कि तीन डॉगी हैं। आए दिन वो अपने पेट्स की तस्वीरें शेयर करती हैं।

साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में वो कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी थीं। उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा था।  नॉर्थ मुंबई की सीट से वो चुनाव हार गई थी। बाद में उर्मिला ने अपनी हार के लिए कांग्रेस के ही नेताओं को जिम्मेदार ठहराया और पार्टी छोड़ दी। 

3 मार्च 2016 को उर्मिला मातोंडकर ने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी। बिना किसी शोर शराबे के 45 साल की उर्मिला मातोंडकर ने अपने से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन  मोहसिन अख्तर मीर  सीक्रेट वेडिंग कर ली । शादी में उर्मिला ने अपने नियर एंड डियर्स के लिए एक खास डिनर पार्टी भी रखी थी।

उर्मिला की शादी के सारे रिचुअल्स हिंदू  रीति रिवाज से उर्मिला के घर पर ही हुए है उर्मिला, मोहसिन अख्तर मीर को काफी टाइम से डेट कर रही थी और उनकी फैमिली चाहती थी कि उर्मिला जल्द से जल्द शादी के बंधन में बंध जाए।

आपको बता दें कि कभी अपने बोल्ड और बिंदास इमेज से उर्मिला फैंस के दिलों पर राज करती थी। उन्होने फिल्मों में काम करना बचपन से ही शुरु कर दिया था। 

फिल्म मासूम से एज ए चाइल्ड आर्टिस्ट उर्मिला ने बॉलीवुड में कदम रखा था। 

  साल 1992 में उन्होने शाहरुख खान के ऑपोजिट फिल्म चमत्कार से अपना करियर स्टार्ट किया । लेकिन उर्मिला को पहचान मिली राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से जिसमें उनके साथ आमिर खान भी थे। इस फिल्म मे उर्मिला बेहद बोल्ड लुक में नजर आईं और दर्शकों के दिलों पर छा गईं।

 रंगीला के बाद उर्मिला ने जुदाई, दौड़, अफलातून, प्यार तूने क्या किया, जंगल जैसी कई फिल्मों में काम किया और इसके बाद राम गोपाल वर्मा की ही फिल्म सत्या से एक बार फिर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया ।

90 से लेकर 2000 के दशक तक उर्मिला कई फिल्मों में काम करती रही लेकिन साल 2006 के बाद से उनका करियर पटरी से उतरने लगा उनकी फिल्में एक के बाद एक फ्लाप होने लगी। 

 जब उर्मिला की फिल्में पिटने लगी तब उर्मिला ने छोटे पर्दे का रुख किया और झलक दिखला जा जैसे कई शोज को जज किया ।

 इसके बाद उर्मिला पिछले कुछ सालों से अचानक मीडिया और फिल्मी नगरी से ओझल हो गई और फिर अचानक से उनकी शादी की खबर आ गई। उर्मिला अब बॉलीवुड से गायब हो चुकी हैं। 

 पिछले दिनों वो मुंबई पुलिस के उमंग शो में पहुंची थीं। बॉलीवुड की पार्टियों और अवॉर्ड शो में वो अक्सर दिखाई देती हैं लेकिन फिल्मों में उन्हें काम नहीं मिल रहा है।