ये टीवी स्टार्स हैं सक्सेसफुल बिजनेसमैन, जानिए कौन कौन है

By Aditi June 8, 2020, 4:53 p.m. 1k

पूजा राजपूत- इस बात में कोई दो राय नहीं कि ग्लैमर इंडस्ट्री में सितारों का करियर बहुत ज्यादा लंबा होता। आज जो सितार हर दिल पर राज कर रहा है। कब वह गुमनामी के अंधेरे में खो जाएगा कोई नहीं कह सकता था। ऐसे में कई स्टार्स साइड बिजनेस का रास्ता इख्तियार करते हैं। टीवी इंडस्ट्री में भी कई टॉप स्टार्स हैं, जो सीरियल्स में एक्टिंग कर रहे हैं और साथ ही साथ सक्सेफुल बिज़नेसमैन भी बन गए हैं। अपने साइड बिज़नेस से ये सेलेब्स लाखों तो कमा रहे हैं साथ ही अपने परिवार को इन्होंने फाइनेंशल सिक्योरिटी भी दे दी है।

शब्बीर आहलूवालिया

टीवी के टॉप और हाइएस्ट पेड एक्टर्स की बात करें तो ‘कुमकुम भाग्य’ के रॉकस्टार अभि यानि के शब्बीर आहलूवालिया (Shabir Ahluwalia) के नाम जरुर आता हैं। फेम शब्बीर खुद का प्रोडक्शमन हाउस चलाते हैं। वह 'फ्लाइंग टर्टल्सा' नाम के प्रोडक्श न हाउस के को-फाउंडर हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस ने कई पॉपुलर सीरियल्स प्रोड्यूस किए हैं।

करण कुंद्रा

एक्टर करण कुंद्रा (Karan Kundra) टीवी इंडस्ट्री में ‘किंग कुंद्रा’ के नाम से फेमस हैं। करण सक्सेसफुल एक्टर तो हैं ही साथ ही सफल बिज़नेसमैन भी हैं। पंजाब के जालंधर शहर में करण कुंद्रा का इंटरनेशनल कॉल सेंटर है। इसके साथ ही वह अपने पिता के साथ उनके इंफ्रास्ट्र क्चंर बिजनेस में भी काम करते हैं। यह कंपनी शॉपिंग मॉल, ऑफिस और दूसरी इमारतें बनाती हैं।

रॉनित रॉय

बॉलीवुड और टीवी की दुनिया का जाना पहचाना चेहरा हैं रोनित रॉय (Ronit Roy)। हर बड़े स्टार और सेलीब्रिटी को अपनी सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड्स या बॉडीगार्ड्स की जरुरत होती है और सेलेब्स की इसी ज़रुरत को पूरा करती है। रॉनित रॉय की कंपनी। रॉनित रॉय एक सिक्यो़रिटी फर्म के मालिक हैं। उनकी कंपनी का नाम 'ऐस सिक्योतरिटी एंड प्रोटेक्शीन' है। इंडस्ट्री के कई दिग्गज स्टार्स रॉनित की सिक्योनरिटी फर्म की ही सेवाएं लेते हैं।

मोहित मलिक

हैंडसम हंक मोहित मलिक (Mohit Malik) सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में सिंकदर सिंह गिल के रोल में नज़र आए थे। सिकंदर सिंक किरदार में मोहित को दर्शकों को काफी प्यार भी मिला। मोहित मलिक मुंबई में दो पॉपुलर रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं, जिन्हें वह अपनी वाइफ सिंपल कौर के साथ मिलकर चलाते हैं। उनके रेस्टोरेंट्स के नाम ‘होममेड कैफ’ और ‘1बीएचके’ है।

आशका गोराडिया

'लागी तुझसे लगन', 'महाराना प्रताप' और 'बाल वीर' जैसे शो में का कर चुकीं एक्ट्रेस आशका गोराडिया (Aashka Goradia) भी सफल बिजनेसवुमन बन चुकी हैं। वह मुंबई में एक आउटलेट ISAYICE की मालकिन हैं। इतना ही नहीं वह 'Renee by Aashka' नाम से एक आईलैश कंपनी भी चलाती हैं। उनकी कंपनी की आईलैश टीवी की कई अभिनेत्रियां यूज करती हैं। अपने कंपनी के नाम से वो ब्यूटी प्रोड्क्टस की पूरी रेंज लॉन्च कर चुकी हैं। आशका इसके अलावा योग की ट्रेनिंग भी देती हैं।

आमिर अली

पॉपुलर एक्टर आमिर अली (Aamir Ali) अब टीवी सीरियल्स में कम ही नज़र आते हैं। आमिर मुंबई में एक रेस्तरां ‘बसंती’ के मालिक है। आमिर का रेस्तरां ‘बसंती’ काफी फेमस है जो कि बॉलीवुड थीम पर बेस्ड है, यहां अक्सर स्टार्स का आना-जाना लगा रहता है।

संजीदा शेख

अपनी शादीशुदा जिंदगी में आई दरारों की वजह से एक्ट्रेस संजीदा शेख (Sanjeeda Shaikh) पिछले दिनों खबरों में छाई रही थीं। संजीदा टीवी सीरियल्स के बाद अब अपना ध्यान बॉलीवुड में करियर बनाने में लगा रही हैं। मुंबई में संजीदा का ब्यूटी सलून है जिसका नाम "Sanjeeda's Parlour" है। यह पार्लर संजीदा की मां का सपना था, जिसे उन्होने पूरा किया है।

अर्जुन बिजलानी

टीवी के सबसे पॉपुलर और महंगे सितारों में से एक हैं अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)। सक्सेसफुल करियर होने के बावजूद अर्जुन साइडबिज़नेस भी करते हैं। मुंबई में अर्जुन की एक वाइन शॉप है। इसके अलावा वह बॉक्स क्रिकेट लीग(BCL) में मुंबई टाइगर्स टीम के मालिक भी हैं।

रक्षंदा खान

टीवी की सफल अभिनेत्रियों में से एक है रक्षंदा खान (Rakhsnda Khan)। रक्षंदा खान ने नागिन 3 समेत कई सीरियल्स में नेगेटिव रोल्स प्ले किए हैं। रक्षंदा इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ‘सेलीब्रिटी लॉकर’ की को-ओनर हैं। उनकी कंपनी हाई-प्रोफाइल और सेलीब्रिटी इवेंट्स होस्ट करती है।

गौतम गुलाटी

‘बिग बॉस’ विनर और टीवी एक्टर गौतम गुलाटी (Gautam Gulati) भी सफल बिजनेसमैन हैं। वह दिल्ली में एक नाइटक्लब के मालिक हैं। उनके नाइटक्लब का नाम ‘RSVP’ है। जो की यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर है।

Related Story