ट्विटर पर क्यों उठी Swara Bhasker की गिरफ्तारी की मांग, जानिए पूरा मामला

By Arunima June 6, 2020, 4:35 p.m. 1k

ट्विटर पर एक बार फिर #ArrestSwaraBhaskar ट्रेंड कर रहा है। कुछ यूजर्स ने स्वरा भास्कर को गिरफ्तार करने की मांग की। यूजर ने दिल्ली दंगो की प्लानर कह कर स्वरा को अरेस्ट करने की मांग की। वहीं दूसरी तरफ स्वरा भास्कर की एंटी सीएए प्रोटेस्ट पर भी एक वीडियो क्लिप को लेकर ऐसी मांग उठ रही है। 5 जनवरी को स्वरा द्वारा किए गए ट्वीट्स का स्क्रीनशॉर्ट शेयर कर इस हैशटैग पर क12 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स किए जा चुके हैं।

5 जनवरी 2020 को स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया था दिल्ली! सड़कों पर उतरो। इस ट्वीट को लेकर एक बार फिर कुछ हेटर्स ने ट्वीट करने शुरू किये। उन्होंने एक्ट्रेस के इस ट्वीट को दिल्ली दंगों को बढ़ावा देने वाला बताया। इसी वजह से स्वरा को गिरफ्तार करने की मांग की। बता दें इससे पहले भी ट्विटर पर #ArrestSwaraBhaskar और #SwaraBhaskerMurderer ट्रेंड कर चुका है।

इन दिनों स्वरा भास्कर दिल्ली में हैं। वह मजदूर प्रवासियों की मदद कर रही हैं। उन्होंने कई मजदूरों के लिए बसों व खान-पान की व्यवस्था की। लेकिन दूसरी तरफ स्वरा के खिलाफ ट्विटर पर हल्ला बोल दिया गया है। कई वीडियो और स्वरा के ट्वीट को आधार बताते हुए यूजर्स ने स्वरा भास्कर की गिरफ्तारी की मांग की। एक ट्वीट खुद स्वरा ने 5 जनवरी को किया था। बाकि कई वीडियो है जिसे लेकर यूजर्स भड़क उठे हैं।

 

Swara Bhasker

ट्विटर यूजर्स ने स्वरा भास्कर पर दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस ने मुंबई से दिल्ली आकर दंगा भड़काने की कोशिश की। कई यूजर्स का कहना है कि फ्रीडम ऑफ स्पीच का फायदा उठा कर दंगे व हिंसा भड़काने की कोशिश करते हैं। ट्विटर के टॉप ट्रेंड में से एक ट्रेंड स्वरा को गिरफ्तार करो ये भी है। हजारों लोगों ने इसपर ट्वीट्स किए। हालांकि दूसरी तरफ कुछ यूजर्स ने ऐसे ट्रेंड को झूठलाया और कहा कि एक्ट्रेस के खिलाफ अनाप शनाप लिखने के लिए ऐसा ट्रेंड करवाया जा रहा है।

 

Swara Bhasker

 आपको बता दें  स्वरा भास्कर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है जबकि जेएनयू से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। 

Related Story