बेहद लंबी थी Sushant के सपनों की लिस्ट, अब रह गए सारे सपने अधूरे

By Aditi June 15, 2020, 8:52 a.m. 1k

34 साल के सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे हैं। रविवार को अपने बांद्रा वाले फ्लैट पर आत्महत्या की। वहीं आज उनका अंतिम संस्कार होगा। पटाना से भी उनका परिवार मुंबई आ गया है। एक्‍टर सुशांत के इस तरह जाने से हर कोई सदमे हैं। हमेशा खुश रहने वाले और दूसरों के भी एक पल में खुशी देने वाले एक्टर आज हमारे बिच नहीं रहे इसे मानना हर किसी के लिए बहुत मुश्किल हो रहे हैं। 

एक्टर अपनी जिंदगी में ऐसे काम करने वाले थे जिनकी उन्‍होंने बाकायदा लिस्‍ट बनाई थी और फैंस के साथ साझा की थी। कुछ वक्‍त पहले ही उन्‍होंने सोशल मीडिया पर फैंस को बताया था कि वह जिंदगी में अपने कई सपने पूरे करने चाहते हैं। आइये एक नजर डालते हैं उनके सपनों पर।

सुशांत सिंह राजपूत के सपनों में शामिल था हवाई उड़ाने का लाइसेंस लेना। वह पायलट सीट पर बैठकर हवा में सैर करना चाहते थे। उनका सबसे पहला सपना था एक हवाई जहाज़ चलाना सीखना, जिसे उन्‍होंने पहले नंबर पर लिखा था। वहीं दूसरे नंबर का उनका सपना था आयरनमैन ट्राइथलॉन के लिए ट्रेनिंग करना।

इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत का तीसरा सपना था उल्टे हाथ से क्रिकेट मैच खेलना और चौथा था मोर्स कोड पढ़ना। इतना ही नहीं, वह बच्चों को अंतरिक्ष के बारे में बताना चाहते थे और किसी चैंपियन के साथ टेनिस खेलना चाहते थे। वह फोर क्लैप वाले पुश अप्स करना चाहते थे। आपको बता दें कि महिलाओं को सेल्फ-डिफेंस सिखाने, डाइविंग, आर्चरी सीखने, प्लेन उड़ाना सीखने जैसे कई सपने उन्‍होंने पूरे भी किए थे।

सुशांत सिंह राजपूत अपने पीछे पिता और 3 बहनों को छोड़कर चले गए हैं। सुशांत की एक बहन नुपुर मुंबई में रहती है और इस खबर को सुनकर वो तुरंत कूपर अस्पताल पहुंची। भाई सुशांत को देखते ही बहन बुरी तरह से टूट गई। इस दौरान उनका एक करीबी संभालता नजर आए। खबर है कि सुशांत के पिता भी आज जल्द मुंबई पहुंचेंगे। 

साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत ने डायरेक्टर अभिषेक कपूर के साथ फिल्म काई पो चे (Kai Po Che) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में सुशांत ने इशान भट्ट का किरदार निभाया था। इस फिल्म को ऑडियंस ने काफी प्यार दिया था। ये फिल्म तीन दोस्तों की कहानी थी, जो उभरते हुए क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग देने के लिए अकैडमी खोलते हैं। अपनी डेब्यू फिल्म से सुशांत ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े फिल्मेकर्स की नजरों में जगह बना ली थी।, जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों में देखा गया। 

Related Story