सुब्रमण्यम स्वामी के वकील ने मुंबई पुलिस को लिखा पत्र, वीडियो के जरिए कहा - हम दोषियों को छोड़ेंगे नहीं !

By Arunima July 12, 2020, 8:37 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए कई हफ्ते बीत गए हैं। मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है लेकिन सोशल मीडिया पर सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने की कवायद जारी है। धीरे धीरे ये मुद्दा राजनीतिक भी होता जा रहा है। हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी(Subramanian Swamy) ने भी सुशांत आत्महत्या मामले को सीबीआई तक पहुंचाने के लिए नई पहल की है।सुब्रमण्यम स्वामी ने इस केस को आगे बढ़ाने के लिए एक अधिवक्ता को अप्वॉइंट किया है।

हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था- मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रोसेस शुरू करने के लिए कहा है। इस मामले को आगे बढ़ाते हुए सुब्रमण्यम स्वामी के वकील इश्करण ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखा है।

पत्र के जरिए सुब्रमण्यम स्वामी के वकील इश्करण ने कहा है कि सुशांत के सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों जैसे सीसीटीवी, लैपटॉप, फोन आदि को फॉरेंसिक जांच के लिए संरक्षित किया जाए ताकि सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिल सके।

वकील इश्करण ने बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में सुब्रमण्यम स्वामी कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हम विधि के आधार पर इस केस की जांच कर रहे हैं। शेखर कपूर, RAW के पूर्व अधिकारी ने नाम जाहिर किए हैं लेकिन हम अभी फिलहाल किसी का नाम नहीं ले रहे हैं। जरूरत पड़ी तब हम ये भी करेंगे। उन्होंने आगे कहा बिहार से आया एक नौजवान इस तरह तमाम लोकप्रियता हासिल करने के बाद अपनी जान दे दे ये समझ से बाहर है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- मुंबई पुलिस को उनके सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट प्रयोग करना चाहिए और जांच के आधार पर जानकारी लोगों तक सार्वजनिक की जानी चाहिए। इस केस में शक के आधार पर ही जांच होनी है उन सभी पहलुओं पर भी गौर करने की जरूरत है जिसमें उनके बेड की ऊंचाई, आत्महत्या से पहले जूस पीने की बात कही जा रही थी, इन दिनों कोर्ट के फैसले में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को काफी आधार बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा - मैं इस पत्र को प्रधानमंत्री के पास भी भेजूंगा, हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं। 

आपको बता दें इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी बॉलीवुड के खान शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान की चुप्पी पर भी सवाल उठा चुके हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था - ये बाहुबली सलमान, शाहरूख और आमिर खान चुप क्यों है? इसके अलावा सुब्रमण्यम स्वामी ने इन तीनों खान की प्रॉपर्टी पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था इन सभी ने अरबों की प्रॉपर्टी बनाई है इसकी जांच होनी चाहिए।

Related Story