Amul ने विज्ञापन से Sushant Singh Rajput को दी श्रद्धांजलि, कहा- "एक वारी फिर से आ भी जा यारा"

By Arunima June 15, 2020, 6:37 p.m. 1k

साल 2020 सिनेमा के लिए काल साबित हो रहा है। एक के बाद कई सितारों ने इस दुनिया को अलग अलग वजहों से अलविदा कह दिया है। ऐसे में अब सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का भी चले जाना उनके फैंस और परिजनों के लिए हैरान करने वाला है। सुशांत सिंह की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जिक्र है कि फांसी के कारण दम घुटने से अभिनेता की मौत हुई है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आज मुंबई में आखिरी विदाई दी गई। विले पार्ले के सेवा समाज घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। 

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत को अमूल बटर के विज्ञापन ने श्रद्धांजलि दी है। दुग्ध उत्पादन दिग्गज अमूल कॉओपरेटिव ने अपने हालिया ट्रेडमार्क विज्ञापन के जरिए सुशांत सिंह राजपूत के लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन किरदार, जैसे  "काई पो चे, एमएस धोनी और सोनचिड़िया' के फिल्मों के किरदारों को लाइव एनीमेशन के माध्यम से जीवंत किया है। विज्ञापन के पंचलाइन में लिखा है, "एक वारी फिर से आ भी जा यारा", यह 2017 की उनकी लोकप्रिय फिल्म 'राब्ता' की ओर इशारा कर रहा है। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी। अमूल की श्रद्धांजलि ने देशवासियों को भावुक कर दिया। 

सुशांत सिंह राजपूत बेहद जिंदादिल इंसान माने जाते थे। उनकी फराख दिली से भी हर कोई बखूबी वाकिफ था। सुशांत 21 जनवरी 1986 को बिहार के छोटे से गांव मल्डीहा गांव में पैदा हुआ थे, जोकि पुर्णिया जिले में पड़ता है। सुशांत चार बहनों के एकलौते भाई थे। उनकी एक बहन और मां का पहले ही निधन हो चुका है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वो फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। 

हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। फिल्म में सुशांत ने अपनी एक्टिंग से धोनी का किरदार निभाकर उसे अमर कर दिया था। सुशांत की एक्टिंग की वजह से फिल्म को खासा सफलता मिली थी। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। 

सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वो सारा अली खान के साथ दिखे थे। सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी। इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था। अपने सात साला करियर में उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया। 

Related Story