सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे Priyanka के जेठ और प्रेग्नेंट जेठानी, देखिए तस्वीरें

By Arunima June 7, 2020, 5:35 p.m. 1k

अमेरिका के तमाम शहर इन दिनों नस्लीय हिंसा के खिलाफ होने वाले उग्र विरोध-प्रदर्शनों से झुलस रहे हैं। श्वेत पुलिस अधिकारी की हिरासत में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा। 

इस प्रदर्शन में हाल ही में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की जेठानी सोफी टर्नर (Sophie Turner) भी शामिल हुईं। इस दौरान सोफी और उनके पति जो जोनास (Joe Jonas) ने मास्क पहना हुआ है। जो जोनस ने इस दौरान की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

जो ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें दोनों सभी के साथ  'No justice, no peace' बोलते नजर आ रहे हैं।

इससे पहले प्रियंका चोपड़ा ने इस प्रदर्शन के समर्थन में आवाज उठाते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था- ''बहुत सारा काम करने को बाक़ी है और यह वैश्विक स्तर पर व्यक्तिगत रूप से करना होगा। ख़ुद को शिक्षित करके इस नफ़रत को ख़त्म करना है। यहां अमेरिका और दुनियाभर में यह रंग भेद की लड़ाई, जहां आप रहते हो, किसी को मरने की ज़रूरत नहीं है। त्वचा के रंग की वजह से किसी के हाथों किसी को नहीं मरना चाहिए। 25 मई को, जॉर्ज फ्लॉइड की गर्दन को पुलिस अफ़सर ने दबाकर रखा, जिससे उसकी मौत हो गयी। वो वहां अपने जीवन के लिए लड़ता रहा। सांस लेने के लिए संघर्ष करता रहा। अब उस अफ़सर पर हत्या का मुक़दमा चलेगा। जॉर्ज, मैं तुम्हारे परिवार के लिए प्रार्थना कर रही हूं।''

 

Nargis Fakhri 

प्रियंका चोपड़ा के अलावा बॉलीवुड की कई हस्तियों ने अमेरिका में हो रहे प्रदर्शन पर अपनी राय दी है। अभी अमेरिका में रह रहीं नरगिस फखरी ने भी कुछ दिन पहले प्रदर्शन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं।

 
Kangana Ranaut 

 वहीं, कंगना रनौत का कहना है कि अमेरिका में हो रहे प्रदर्शन पर अपनी राय देने वाले स्टार भारत में जब साधु की हत्या की गई थी तो क्यों चुप थे।  

Related Story