कोरोना वायरस की वजह से अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज टली !

By Neetu March 12, 2020, 7:58 p.m. 1k

कोरोना वायरस ( CoronaVirus) का असर दुनिया भर में पड़ रहा है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ( WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। भारत में भी कोरोना वायरस ( Corona Virus ) तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना के अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली सरकार ( Delhi Cinema Halls ) ने भी कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल्स बंद करने का सरकार ने ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब मेकर्स ने फिल्मों को रिलीज को टालना शुरू कर दिया है। अक्षय कुमार ( Akshay Kumar)  की मोस्ट अवेटिंग फिल्म सूर्यवंशी ( Sooryavanshi) की रिलीज को फिलहाल टाल दिया है।

 फिल्म के मेकर्स ने एक लेटर जारी कर सूर्यवंशी की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है। अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर लेटर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि हमारी सुरक्षा पहले आती है। सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें। लेटर में लिखा गया है कि , सूर्यवंशी फिल्म को हम पिछले एक साल बहुत मेहनत और लगन से आपके लिए बना रहे हैं। इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया। काफी पसंद किया। हम भी आपकी तरह इस फिल्म को लेकर बहुत उत्सुक थे लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने सूर्यवंशी की रिलीज को टाल दिया है। आपकी सुरक्षा और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत मायने रखती है। सूर्यवंशी की नई रिलीज डेट के साथ हम जल्द हाजिर होंगे। 

सूर्यवंशी की रिलीज को टालने का फैसला दिल्ली सरकार के सिनेमा हॉल बंद करने के ऐलान के बाद लिया गया है। सूर्यवंशी की अगली रिलीज डेट का ऐलान भी नहीं किया गया है। अक्षय कुमार की इस फिल्म का दर्शक बेताबी से इंतजार कर रहे थे लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई है। दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल्स बंद कर दिया है और इसका सीधा असर फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ेगा।

 

24 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी ( Sooryavandshi ) रिलीज होने वाली थी। हाल ही में  सूर्यवंशी फिल्म की रिलीज को लेकर अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी, करण जौहर और रिलायंस एंटरटेनमेंट के शिवाशीष सरकार ने एक मीटिंग की थी। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण फिल्म का पहला सॉन्ग कैंसिल कर दिया गया था। दिल्ली सरकार के सिनेमा हॉल बंद रखने के फैसले के बाद तो अब  संदीप और पिंकी फरार और 83 समेत कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ेगी। 11 मार्च को रणवीर सिंह की फिल्म 83 का ट्रेलर लॉन्च होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट को आगे बढ़ा दिया गया। 

कोरोना वायरस की वजह से हिंदी फिल्मों की विदेशो में शूटिंग रद्द हो गई हैं। सलमान खान की फिल्म राधे की शूटिंग थाईलैंड में होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से शूटिंग टाल दी गई। करण जौहर आगरा में अपनी फिल्म तख्त की शूटिंग करने वाले थे और अब उन्होंने भी शूटिंग कैसिंल कर दी है। कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 की आउटडोर शूटिंग को टाल दिया गया है। बॉलीवुड के सितारे अपनी विदेश यात्रा को रद्द कर रहे हैं। देखा जाए तो कोरोना से वजह से बॉलीवुड ठप्प पड़ चुका है।  

Related Story