मौत के वक्त प्रेग्नेंट थी 'सूर्यवंशम' की एक्ट्रेस, चॉपर क्रैश के बाद नहीं मिली थी डेड बॉडी

By Neetu May 22, 2020, 7:38 p.m. 1k

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जो दर्शक भुलाए नहीं भूल सकते हैं। इसमें फिल्म सूर्यवंशम ( Sooryavansham  का नाम जरूर आता है। अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) की ये फिल्म टीवी पर इतनी आती है कि शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने ये फिल्म ना देखी हो। इस फिल्म की रिलीज को 21 साल हो गए हैं। 21 मई 1999 को सूर्यवंशम रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बिग बी के साथ एक्ट्रेस सौंदर्या रघु ( Soundarya नजर आईं थी। सौंदर्या को इसी फिल्म से ज्यादा पहचान मिली थी। महज 31 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। 17 अप्रैल 2004 को हेलिकॉप्टर क्रैश में उनका निधन हो गया था। 

सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई, 1972 को हुआ था।  सौंदर्या का असली नाम सौम्या था। सौंदर्या साउथ की कई हिट फिल्मों में नजर आईं थी। फिल्म सूर्यवंशम में उन्हें ज्यादा नोट किया गया था। इस फिल्म में वो बिग बी यानि हीरा ठाकुर की पत्नी राधा के रोल में नजर आईं थी। 

ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि सौंदर्या ने सिर्फ एक ही हिंदी फिल्म में काम किया और उसके बाद उनकी मौत हो गई। 1992 में सौंदर्या ने कन्नड़ फिल्म गंधर्व से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। 12 साल के करियर में उन्होंने कुल 114 फिल्मों में काम किया। हर साउथ एक्ट्रेस की तरह सौंदर्या भी बॉलीवुड का रुख करने यहां आईं। 

उन्हें साथ मिला महानायक अमिताभ बच्चन का। बिग बी के साथ सौंदर्या ने सूर्यवंशम को चुना। हालांकि ये फिल्म रिलीज के बाद फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद सौंदर्या ने भी बॉलीवुड से अपना नाता तोड़ लिया। सौंदर्या, इंडस्ट्रलिस्ट और फिल्म राइटर-प्रोड्यूसर कएस सत्यनारायण की बेटी थीं और वह जब एमबीबीएस कर रहीं थीं तो उनके पिता के दोस्त ने उनके आगे फिल्मों में आने का ऑफर रखा, जिसके बाद उनकी पढ़ाई छूट गई और वो एक एक्ट्रेस बन गईं। 

सौंदर्या ने हिंदी, तमिल, तेलुगु जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। इनमें ज्यादातर तमिल फिल्में शुमार रहीं। सौंदर्या ने साल 2003 में अपने क्लासमेट फ्रेंड और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की थी। फिल्मों में पॉपुलैरिटी मिली तो सौंदर्या पॉलिटिक्स में भी आ गईं। 

17 अप्रैल 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं। बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी क्रैश हो गया। 

हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य की मौत हो गई थी। जिस वक्त हादसा हुआ था उस वक्त वो 7 महीने की प्रेग्नेंट भी थी। इस हादसे के बाद सौंदर्या की डेड बॉडी भी नहीं मिली थी। आज भी उनके फैंस और चाहने वाले उन्हें याद करते हैं।

Next Story

घर से भी ज्यादा शानदार है आलिया भट्ट का ऑफिस, देखिए तस्वीरें

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:58 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट  (Alia Bhatt) लॉकडाउन के चलते इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ रह रही हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी नई-नई तस्वीरें शेयर करती हैं। इसी बीच एक्ट्रेस के ऑफिस की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

आलिया का यह आलीशान ऑफिस किसी 5 स्टार होटल  से कम नहीं है। बता दें कि आलिया ने अपने इस खूबसूरत ऑफिस का नाम Eternal Sunshine' रखा है। वहीं तस्वीरों को देखकर तो यहीं लग रहा है कि आलिया ने अपने इस ऑफिस को बड़े प्यार से बनवाया है। सामने आई इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि रंगबिरंगे कुशन, साइड लैंप, टेबल और चेयर सभी चीजें काफी शानदार नजर आ रही हैं। काफी समय से एक्ट्रेस अपने ऑफिस के लिए काम कर रही थीं। 

आलिया ने अपने ऑफिस के इंटीरियर में काफी दिलचस्पी ली। डिजाइनर के साथ मिलकर वो डेकोरेशन पर अपनी राय भी रखती रहीं। आलिया के इस नए दफ्तर में उनकी टीम के लोग बैठेंगे। खुद आलिया भी शूटिंग से फ्री होने पर यहां आती रहेंगी। दफ्तर के डेकोरेशन को देखकर लगता है कि आलिया इंटीरियर को लेकर कितनी सजग हैं। 

एक्ट्रेस लॉकडाउन का पालन खूब अच्छे से कर रही हैं। घर पर कैसे समय बिता रही हैं, इससे जुड़े कई फोटोज़ आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर चुकी हैं। हाल ही में आलिया ने हैरी पॉटर की किताब पढ़ते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, मैजिक हमारे आस-पास ही है। हमें उसे बस महसूस करना है या पढ़ना है। 

वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल उनकी दो बड़ी फिल्में 'ब्रह्मास्त्र' (brahmastra) और एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) रिलीज होने वाली थी। लेकिन लॉक डाउन की वजह से अब ये संभव हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है। इस वजह से इन फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा आलिया जल्द ही 'गंगुबाई' और 'सड़क 2' में भी नजर आने वाली हैं। 

Next Story

वॉर 2 के लिए तैयार हैं Tiger Shroff, कहा- घुंघरू गाने में एक्ट्रा बनकर भी काम कर लूंगा !

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:50 a.m. 1k

रूपाली जायसवाल- बॉलीवुड के दो एक्शन स्टार, रितिक रोशन(Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ(Tiger Shroff) की जोड़ी ने फिल्म वॉर(War) के जरिए पर्दे पर धमाल मचा दी। 2019 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 318 करोड़ रुपये की कमाई की और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। फिल्म की शानदार सक्सेस के बाद से ही फिल्म के सीक्वल के कयास लगाए जा रहे हैं और फैन्स भी टाइगर और ऋतिक की दमदार जोड़ी को दोबारा पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच टाइगर श्रॉफ की लेटेस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी ने फिल्म की फ्रेंचाइजी की ख़बरों को और हवा दे दी है। टाइगर ने वॉर 2 में घुंघरू 2.O पर बैकग्राउंड डांसर बनने की इच्छा जताई है। दरअसल फिल्म की ऐक्ट्रेस वाणी कपूर(Vaani Kapoor) जो कि नैना के कैरेक्टर में नज़र आई थी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से #AskMeAnything सेशन रखा 

जिसमें एक फैन ने वाणी से पूछा कि, "मैम आपको वॉर में टाइगर के साथ काम करके कैसा लगा।" वाणी ने भी इस सवाल को बड़े इंट्रेस्टिंग वे में लिया और खुद जवाब देने के बजाए टाइगर श्रॉफ को टैग करते हुए ऐक्ट्रेस ने उन्हीं से पूछ डाला कि, "टाइगर क्या आपको मेरे साथ काम करके मजा आया?"

 फिर टाइगर ने वाणी की इंस्टाग्राम स्टोरी को रि-शेयर(Reshare) करते हुए जवाब दिया, "उम्मीद है कि हम दोनों फिल्म के सीक्वल में नजर आएं और मैं आपके और कबीर के साथ घुंघरू 2.0 में बैकग्राउंड डांसर बन सकूं"।

वैसे, वॉर 2 की स्टार कास्ट को देखना दिलचस्प होगा। फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद(Siddharth Anand) पहले ही एक प्रेस  कॉन्फ्रेंस में बताया था, "हमें इसे एक फ्रैंचाइज़ी में बदलने का विचार था, बशर्ते कि हमें दर्शकों का प्यार मिले। मांग हमारी इच्छा से अधिक है और ये इसी तरह होना चाहिए। हम सभी जल्द ही एक साथ बैठेंगे और फैसला करेंगे।

सिद्धार्थ आनंद ने आगे कहा, "मैं, टीम और सभी को आगे बढ़ाना चाहता हूं ताकि सब मिलकर फिल्म को और बेहतरीन और बना पाए। दर्शकों ने फिल्म को पसंद किया है और ये उनके प्यार का प्रमाण है। ये एक अनोखी फिल्म है, इसमें बहुत मेहनत की गई है और इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। ” आपको बता दें कि वाईआरएफ के बैनर तले बनी इस फिल्म में आशुतोष राणा, अनुप्रिया गोयनका, सोनी राजदान, संजीव वत्स, दीपानिता शर्मा और आरिफ ज़कारिया भी लीड रोल में नज़र आए थे ।

बता दें कि डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इससे पहले रितिक रोशन के साथ सुपरहिट फिल्म बैंग-बैंग भी बना चुके हैं जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

Next Story

वरुण धवन ने करण जौहर की दो बड़ी फिल्मों में काम करने से किया इंकार, जानिए वजह

single-post

By E24 June 3, 2020, 8:35 a.m. 1k

सारिका स्वरूप- बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) अपने डेब्यू के बाद से ही लगातार एक के बाद एक हिट फिल्मों के लिस्ट में शामिल थे । लेकिन उनकी पिछ्ली फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' (Street Dancer 3D) ने बॉक्स ऑफिस पर वो धमाल नहीं मचाया जिसकी वरुण को उम्मीद थी। वहीं साल 2019 में उनकी फिल्म कलंक फ्लॉप रही थी। अपनी फ्लॉप फिल्मों को देख कर वरुण अब आने वाली  प्रोजेक्ट्स को लेकर बहुत सर्तक हो गए हैं। 

हाल ही में मिले एक रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर मिली है कि, वरुण धवन ने धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Productions) के दो बड़े प्रोजेक्ट्स को करने से इंकार कर दिया है। वरुण को करण जौहर (Karan Johar) ने वरुण को बॉलीवुड में लॉन्च किया था। यहां तक कि करण के प्रोडक्शन में बनी कई फिल्में वरुण के लिए हिट भी साबित हुई है लेकिन पिछ्ले फिल्मों के फ्लॉप होने के कारण वरुण ने ये कदम उठाया है और आने वाले प्रोजेक्टस के लिए मना कर दिया है। वरुण की फिल्म मिस्टर लेले के बारे में पहले ही खबर आ गई थी कि फिल्म रोक दी गई है क्योंकि वरुण को फिल्म कुछ खास पसंद नहीं आ रही थी और उन्होंने काम करने से मना कर दिय़ा था।। वहीं अब उन्होंने रणभूमि फिल्म में भी उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक वरुण धर्मा प्रोडक्शन डायरेक्टर शशांक खैतान (Shashank Khaitan) के साथ 'मिस्टर लेले' (Mr. Lele) और 'रणभूमि' (Ranbhoomi) जैसी फिल्में बनाने की प्लानिंग कर रहे थे । इन दोनों ही फिल्मों में वरुण धवन लीड रोल निभाने वाले थे। जहां 'मिस्टर लेले' एक अरबन एक्शन कॉमेडी फिल्म होने वाली थी, वहीं 'रणभूमि' एक रूरल पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म होती, लेकिन वरुण धवन ने इन दोनों ही फिल्मों से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं।

जाहिर तौर पर वरुण अब दर्शकों को कॉमेडी का ओवरडोज नहीं देना चाहते। “जहां तक कॉमेडी फिल्म कि बात है तो, वरुण को लगता है कि उनके पिता डेविड धवन (David Dhawan) के निर्देशन में बनी फिल्म कुली नंबर 1 (Coolie No 1) इस साल दर्शकों को हंसाने के लिए काफी है। वरुण अब एक गंभीर रोल वाली फिल्म साइन करना चाहते हैं। 

वही वरुण धवन ने डायरेक्टर शशांक खैतान के साथ मिलकर 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिन्हें दर्शकों ने खूब प्यार दिया है। ऐसे में ये देखना हम सबके लिए बेहद दिलचस्प रहेगा कि 'रणभूमि' और 'मिस्टर लेले' के बाद ये दोनों बेस्टफ्रेंड किस फिल्म के लिए हाथ मिलाते हैं ? या फिर इन दोनों की जोड़ी इन दोनों फिल्मों के साथ ही खत्म हो जाएगी ?  आपको बता दे कि वरुण धवन जल्द ही अपने पिता की अपकमिंग फिल्म 'कुली नं 1' (Coolie No 1) के अलावा आर्मी ऑफिसर वरुण खेत्रपाल की बायोपिक में नजर आएंगे।

Next Story

निसर्ग तूफान पर बोले अक्षय कुमार, कहा- हम मुंबई वाले करेंगे इसका सामना

single-post

By E24 June 3, 2020, 12:15 a.m. 1k

साल 2020 जिसका आने का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा था। वहीं अब लोग इसके जाने का इंतार उसी बेसब्री से कर रहे है। ये साल भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए एक चुनौती बनकर आया है, जिसे हर कोई हमेशा-हमेशा के लिए याद रखेगा। भारत में जहां इस साल की शुरुआत कोरोना वायरस से हुई। तो वहीं बीते दिनों अम्फान तूफान ने कोलकाता में तबाही थी। वहीं अब निसर्ग तूफान जो मुंबई के लिए एक चुनौती बनकर आ रहा है। 

कहा जा रहा है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र से टकराएगा। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई से 94 किलोमीटर दूर अलीबाग के तटों से इसके टकराने के आसार हैं। इस तूफान के रास्ते में महाराष्ट्र के रायगढ़ और पालघर में पड़ने वाले न्यूक्लियर और केमिकल संयंत्रों की सुरक्षा की तैयारियां कर ली गई हैं। 

वहीं इस तूफान को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमे अक्षय कुमार कह रहे है आज मुंबई में बारिश हो रही है हर साल इस मौसम का इंताज रहता है पर 2020 अजीब सा साल है। रह रह कर परेशान कर रहा है निसर्ग तूफान भी आ गया है। भगवान की कृपा रही तो निसर्ग तूफान आए ही ना लेकिन आ गाया तो हम मुंबई वाले इसे घबराने वाले नहीं हैं। हम सभी अपनी सुरक्षा की तैयारी में जुट चुके है। बीएमसी ने पूरी लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका हम पूरा पालन करेंगे। आगे खिलाड़ी बता रहे है कि इस लिस्ट में क्या-क्या शामिल है। 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि अगले 12 घंटे तक मुंबई में भारी बारिश की आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 100 किमी/घंटा तक पहुंच सकती है। समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरे उठने की आशंका भी जताई है। इसके चलते तटीय इलाकों से करीब 10 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। इनमें कोरोना पेशेंट भी शामिल हैं। मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग में अलर्ट जारी किया गया है।