पैडमैन के 2 साल पूरे होने पर सोनम ने शेयर की फिल्म की कुछ पुरानी यादें

By Arunima Feb. 9, 2020, 10:31 p.m. 1k

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों सातवें आसमान पर है। एक्टर एक के बाद एक लगातार कई फिल्में साइन कर रहे हैं। साथ ही अक्षय कुमार ने सोशल मैसेज देने के लिए कई अलग फिल्मों में काम किया है। 

एक ऐसी ही उनकी फिल्म है- पैडमैन। पैडमैन के जरिए अक्षय ने महिलाओं द्वारा मासिक धर्म के दौरान की जाने वाली अनदेखी पर एक मैसेज दिया है। 

अक्षय कुमार की इस फिल्म को दर्शकों ने भी पसंद किया था। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर नजर आई थीं। अब फिल्म को रिलीज हुई दो साल हो चुके हैं तो सोनम कपूर ने फिल्म से जुड़ी यादों को शेयर किया है। 

ये फिल्म लक्ष्मीकांत पर बनी थी जिसमें वह सैनेटरी पैड बनाने वाली सस्ती मशीन की खोज करता है और महिलाओं को सैनेटरी पैड के बारे में जागरूक करता है। पैडमैन की परी यानी सोनम कपूर ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'सामाजिक मुद्दे पर फिल्म बनाई जो अपने आप में एक चैलेंज था। 

पैडमैन ने दो साल का सफर पूरा कर लिया। ये मेरे लिए बिल्कुल नया और अलग अनुभव था। अक्षय और राधिका मेरे लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।' फिल्म में दिखाया गया कि लक्ष्मीकांत को कैसे गांव से बाहर कर दिया गया था। लक्ष्मीकांत इस मशीन को बनाने के लिए रात-दिन मेहनत करता है। इसके बाद लक्ष्मीकांत को उनकी इस खोज के लिए पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

 फिल्म 9 फरवरी 2018 को रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी अरुणाचलम मुरुगनाथम की जीवन पर आधारित थी। अरुणाचलम को असली पैडमैन कर जाता है।

 उन्हें न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया जाता है, यहां वह हजारों विदेशियों को संबोधित करते हैं। इसके अलावा उन्हें UNICEF भी स्पीच देने के लिए बुलाता है। फिल्म में अक्षय कुमार की पत्नी के किरदार में राधिका आप्टे नजर आई थीं जबकि सोनम का किरदार का नाम परी था। 

ये भी देखिए :- अक्षय-अजय और रोहित शेट्टी ने ''महाराष्ट्र पुलिस इंटरनेशनल मैराथन' में की शिरकत

Related Story