35 साल की हुईं Sonam K Ahuja, कभी पॉकेट मनी के लिेए वेट्रेस की नौकरी करती थीं !

By Arunima June 9, 2020, 9:16 a.m. 1k

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam K Ahuja)अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनम कपूर का जन्म चेंबूर, मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम अनिल कपूर है जो कि हिन्दी फिल्मों के मशहूर अभिनेता हैं। उनकी मां का नाम सुनीता कपूर है। उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम रिया है और वे भी निर्माता हैं। सोनम के एक भाई भी हैं जिनका नाम हर्षवर्धन है।

 

Sonam K Ahuja

 कपूर खानदान में अन्य लोगों की तरह ही सोनम ने भी फिल्मी करियर ही चुना और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। सोनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर स्कूल, जुहू से की है। उसके बाद उन्होंने  यूनाइटेड वर्ल्‍ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर से थियेटर और कला की पढ़ाई की। 

 

Sonam K Ahuja

इस दौरान उन्हें अपनी पॉकेट मनी के लिए वेट्रेस की भी नौकरी करनी पड़ी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनम कपूर को महज चार दिन बाद नौकरी से निकाल दिया था। सोनम कपूर अपने भाइयों के काफी करीब हैं। 

 

Sonam K Ahuja

खासकर अर्जुन कपूर के वो बेहद करीब है। अर्जुन कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सोनम कपूर के कारण स्कूल से सस्पेंड तक हो चुके हैं। यहां तक कि एक बार वह नेशनल लेवल के बॉक्सर से भिड़ गए हैं। सोनम कॉलेज ने इंटरव्यू में बताया था कि टीनएज में वह सबसे पहले रिलेशनशिप में आईं थीं। उनके बॉयफ्रेंड ने बढ़ते वजन को लेकर कुछ अनापशनाप कह दिया था, जिसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया था। उस दौरान सोनम 90 किलो की हुआ करती थीं। 

 

Sonam K Ahuja

सोनम कपूर ने साल 2018 में आनंद आहूजा से शादी की थी। साल 2014 में सोनम कपूर और आनंद आहूजा की मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात का श्रेय दोनों की कॉमन फ्रेंड परनिया कुरैशी को जाता है। परनिया दोनों की ही अच्छी दोस्त हैं।  खबरों के मुताबिक सोनम से पहली मुलाकात के एक महीने बाद ही आनंद ने उन्हें प्रपोज कर दिया था। सोनम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब मैंने आनंद को डेट करना शुरू किया था, तो उसके 2 महीने बाद मेरा जन्मदिन था। 

 

Sonam K Ahuja

सोनम कपूर ने साल 2007 में फिल्म सावरियां से डेब्यू किया था। इस फिल्म में सोनम के अपोजिट रणबीर कपूर थे। फिल्मों में डेब्यू करने से पहले सोनम कपूर का वजन काफी ज्यादा था। संजय लीला भंसाली ने उन्हें वेट लॉस की सलाह दी थी। ऐसे में डेब्यू से पहले सोनम कपूर ने लगभग 30 किलो तक वजन कम किया था। सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में असिस्टेंट डायरेक्टर की नौकरी की थी। 

Related Story