सिद्धार्थ रे का 40 साल की उम्र में हो गया था निधन, पीछे छोड़ गए दो बच्चे

By Neetu June 28, 2020, 10:06 a.m. 1k

90 के दशक में बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ रे शायद बहुत कम ही लोगों को याद होंगे। काजोल के साथ फिल्म बाजीगर में काम करने वाले सिद्धार्थ रे मशहूर फिल्मकार वी शांताराम के पोते थे। 1992 में फिल्म वंश से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।  सिद्धार्थ को ज्यादातर लोग फिल्म बाजीगर में दमदार रोल की वजह से जानते हैं। इसमें उन्होंने काजोल के दोस्त और इंस्पेक्टर करण सक्सेना का रोल किया था।  उनपर फिल्माया गया गाना छुपाना भी नहीं आता बहुत हिट हुआ था। 

सिद्धार्थ 1992 से 2004 तक फिल्मों में एक्टिव रहें। उन्होंने हिंदी मराठी और साउथ की फिल्मों में काम किया। 1977 में बतौर बाल कलाकार उन्होंने फिल्म छानी में काम किया था। 1980 में फिल्म थोड़ी सी बेवफाई में भी बाल कलाकार के तौर पर काम किया। बाजीगर और वंश के अलावा उन्होंने पनाह, बिच्छू, जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी , परवाने, युद्धपथ, तिलक और मिलिट्रीराज जैसी फिल्मों में दिखें। सिद्धार्थ रे की आखिरी फिल्म साल 2004 में चरस- अ ज्वाइंट ऑपरेशन थी। 

 साल 1999 में शांति प्रिया ने सिद्धार्थ रे से शादी कर ली। दोनों के बीच लंबे समय से अफेयर चल रहा था। 

 शांति प्रिया और सिद्धार्थ के दो बच्चे हुए , जिंदगी अच्छी चल रही थी लेकिन साल 2004 में सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से मौत हो गई। उस वक्त उनके बच्चे बहुत छोटे थे। सिद्धार्थ के निधन के बाद शांति प्रिया के सामने कई चुनौतियां आ गई थी। बतौर एक्ट्रेस काम नहीं मिला तो उन्होंने फिल्मों में छोटे मोटे रोल किए। टीवी सीरियल्स में काम किया। परिवार का सारा भार उनके कंधों पर आ गया था।  उन्होंने फिल्मों में नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर अपना हाथ आजमाया। शांति प्रिया माता की चौकी और द्वारिकाधीश जैसे दो टीवी शोज में नजर आईं।  शांतिप्रिया की आखिरी फिल्म 2011 में आई थी  ।

साल 1991 अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध से शांति प्रिया बॉलीवुड लॉन्च हुई थी । साऊथ से बॉलीवु़ड आई शांति प्रिया ने इस फिल्म में बहुत बोल्ड सीन दिए थे। फिल्म में अक्षय और शांति प्रिया की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई थी। अक्षय तो साल 1992 में आई फिल्म खिलाड़ी के बाद स्टार बन गए लेकिन शांति प्रिया करियर कुछ खास नहीं रहा।  इस दौरान शांति प्रिया ने मेहरबान, फूल और अंगार, मेरे साजन साथ निभाना, वीरता और इक्के पे इक्का जैसी फिल्मों में काम किया । 

Related Story