शिल्पा ने लॉकडाउन के चलते मनाई दुर्गा अष्टमी, शेयर किया खास वीडियो

By Aditi April 2, 2020, 8:19 a.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश में इन दिनों 21 दिन के लॉकडाउन चल रहा हैं। ऐसे में देश में नवरात्रों को भी मनाया जा रहा है। कल देश भर में दुर्गा अष्टमी और आज नवमी मनाई जा रही हैं। ऐसे में शिल्पा शेट्टी भी इस त्योहार को अपने घर पर मनाया। उन्होंने दुर्गा अष्टमी के मौके पर एक और वीडियो शेयर किया है।

शिल्पा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, वीडियो में मां दुर्गा की आराधना के बाद शिल्पा भोग की रेसिपी शेयर करती नजर आ रही हैं। चैत्र नवरात्र का 8वां दिन है जिसे दुर्गा अष्टमी कहा जाता है। मैंने खासतौर से प्रसाद बनाया है, मैंने मखाना और गुड़ की बर्फी का भोग तैयार किया है। इस कठिन समय में सभी के लिए शक्ति पाने की प्रार्थना की है। मैंने भोग की रेसिपी भी शेयर की है, आप भी इसे घर पर बना सकते हैं, साथ ही आप इसे उपवास में खा सकते हैं।  

शिल्पा शेट्टी ने आगे लिखा, 'सामग्री: 1 1/2 भुना हुआ मखाना (फॉक्स नट्स), 1/2 कप भुने हुए काजू, 1/2 कप भुने हुए कटे हुए बादाम, 2 बड़े चम्मच रोस्टेड पिस्ता, 3 टेबलस्पून पिसे हुए फ्लैक्ससीड्स, 1 टीस्पून। कुचल सौंफ (सौंफ के बीज), 4 कुचल इलाइची (हरी इलायची), 1/2 कप देसी नारियल। मीठे शरबत के लिए: 1 कप पानी, 1 कप गुड़ (गुड़), 4 टेबलस्पून चीनी, 4 हरी क्रश्ड इलाईची घी लगाकर एक प्लेट में निकालें।'

Related Story