26 साल पहले शेखर सुमन के मासूम बेटे का निधन हो गया था, तस्वीर शेयर कर बयां किया दर्द !

By Arunima June 22, 2020, 8:45 p.m. 1k

पूजा राजपूत - औलाद को खोने का गम माता-पिता से ज्यादा बेहतर कोई नहीं समझ सकता। जिस औलाद को पाल-पोस कर बड़ा किया हो, उसके अचानक चले जाने से माता-पिता के दिल पर क्या गुज़रती है इस दर्द को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अपनी पहली औलाद को खो देने का ऐसा ही दर्द दिग्गज अभिनेता शेखर सुमन(Shekhar Suman) ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। 22 जून को शेखर सुमन के बड़े बेटे की पुण्यतिथि(Death Anniversary) होती है। अपने बेटे को याद करते हुए शेखर सुमन ने बेहद इमोशनल पोस्ट लिखा है।

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन(Adhyayan Suman) के बारे में तो सब जानते हैं। लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं, कि उनका एक और बेटा था। जो अध्य्यन सुमन से बड़ा था। बड़े बेटे का नाम आयुष(Aayush) था। बेटे की पुण्य तिथि पर शेखर सुमन ने ट्विटर पर आयुष की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की। साथ ही कैप्शन में लिखा “हमारी जिंदगी की एंजेल को याद करते हुए। आयुष बाबा। लव यू बेटू। आप एक बेहतर दुनिया में हो”। शेखर के इस पोस्ट पर उनके कई फैंस ने भी रिप्लाई किया और अपनी सांत्वना जताई।

आपको बता दें, कि आयुष का जन्म 4 अप्रैल 1983 को हुआ था। लेकिन 1990 के आखिर में पता चला कि आयुश को जन्मजात को दिल की बीमारी है। आयुष ने 4 साल इस बीमारी से जंग लड़ी। लेकिन 22 जून 1994 को 11 साल की उम्र में आयुष का निधन(Death) हो गया। आयुष को दुनिया छोड़कर गए 26 साल का वक्त बीत चुका है, लेकिन बेटे को खोने का गम शेखर सुमन के दिल में आज भी नासूर की तरह चुभता है। 

 

2014 में शेखर सुमन ने बतौर निर्देशक(Director) पहली फिल्म बनाई थी ‘हार्टलेस’(Heartless)। जिसे उन्होने अपने बेटे आयुष की याद में समर्पित किया था। इस फिल्म में शेखर सुमन और उनके छोटे बेटे अध्य्यन सुमन ने मुख्य भूमिका(Lead Role) निभाई थी।

इतना ही नहीं शेखर सुमन यह भी कह चुके हैं कि उनकी इच्छा है कि वह बेटे की याद में ‘बाल चिकित्सा कार्डियोलॉजी’(Pediatric Cardiology) हॉस्पिटल बनाना चाहते हैं। जिसका नाम वह ‘आयुश मेमोरियल हॉस्पिटल’(Aayush Memorial Hospital) रखेंगे।

Related Story